Create
Notifications

5 मौजूदा WWE रेसलर्स और उनके बचपन के पसंदीदा सुपरस्टार्स जिन्हें देखते हुए वह बड़े हुए

कार्मेला और रोमन रेंस सहित कई सुपरस्टार्स अपने पसंदीदा सुपरस्टार्स से प्रेरणा ले चुके हैं
कार्मेला और रोमन रेंस सहित कई सुपरस्टार्स अपने पसंदीदा सुपरस्टार्स से प्रेरणा ले चुके हैं
Subham Pal
visit

वर्तमान WWE सुपरस्टार्स की पीढ़ी रेसलिंग देखते हुए बड़ी हुई है और बचपन में कोई-न-कोई रेसलर उनका पसंदीदा सुपरस्टार जरूर रहा है जिसे देखकर उन्हें रेसलिंग बिजनेस में आने की प्रेरणा मिली। सैथ राॅलिंस, एलेक्सा ब्लिस, साशा बैंक्स सहित ऐसे सुपरस्टार्स की भरमार है जो कि बचपन में रेसलिंग के जबरदस्त फैन रहे हैं और ये लोग अपनी ढृढ़ इच्छा के कारण आज WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक बन पाए।

ये भी पढ़ें: 5 बड़ी बातें जो WWE ने इस हफ्ते Raw के जरिये इशारों-इशारों में बताई

आपको बता दें पिछली पीढ़ी के कई ऐसे WWE सुपरस्टार्स हुए हैं जिन्होंने अपने बेहतरीन रेसलिंग करियर के दौरान वर्तमान पीढ़ी के कई सुपरस्टार्स को काफी प्रभावित किया और यह कहना गलत नहीं होगा कि वर्तमान WWE रेसलर्स अपने बचपन के पसंदीदा सुपरस्टार्स को ट्रिब्यूट जरूर देना चाहते होंगे। इस आर्टिकल में हम 5 ऐसे वर्तमान WWE रेसलर्स और उनके बचपन के पसंदीदा सुपरस्टार्स के बारे में बात करने वाले हैं।

5.WWE सुपरस्टार कार्मेला - मिस एलिजाबेथ

मिस एलिजाबेथ वाकई में एक रेसलिंग आइकॉन हैं और WWE में अपने करियर के दौरान वह रैंडी सैवेज के साथ कई यादगार पलों का हिस्सा रह चुकी है। यही नही मिस एलिजाबेथ WWE टीवी पर रैंडी सैवेज के साथ शादी भी कर चुकी हैं, हालांकि उस वक्त असल जिंदगी में वह रैंडी सैवेज के साथ पहले से ही शादीशुदा थी।

आपको बता दें कार्मेला दूसरी पीढ़ी की WWE सुपरस्टार हैं और उनके पिता पॉल वैन डेन 90 के दशक में WWE में रेसलिंग कर चुके हैं। शायद यही कारण है कि कार्मेला बचपन से ही बिजनेस की फैन रही हैं। यही नहीं कार्मेला ने साल 2015 में WWE.com पर खुलासा करते हुए कहा था कि वह मिस एलिजाबेथ को देखते हुए बड़ी हुई थी।

4.WWE सुपरस्टार रोमन रेंस - ब्रेट हार्ट

रोमन रेंस (Roman reigns) प्रोफेशनल रेसलर्स की फैमिली से आते हैं और बचपन से ही WWE के बहुत बड़े फैन रहे हैं। आपको बता दें रोमन के पिता भी रेसलिंग बिजनेस का हिस्सा रह चुके हैं लेकिन हैरान करने वाली बात यह है कि रोमन अपने पिता के बजाए ब्रेट हार्ट को अपना पसंदीदा सुपरस्टार मानते थे।

यही नहीं साल 2015 में याहू स्पोर्ट्स को दिए इंटरव्यू में वह ब्रेट हार्ट के बारे में खुलकर बात कर चुके हैं जहां उन्होंने खुलासा किया था कि वह हिटमैन के बहुत बड़े फैन रह चुके हैं।

3.WWE सुपरस्टार साशा बैंक्स - एडी गुरेरो

youtube-cover

साशा बैंक्स ने साल 2013 में WWE में डेब्यू के बाद से ही काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया है और इस कारण वह विमेंस डिवीजन का अहम हिस्सा बन चुकी हैं। आपको बता दें साशा बैंक्स बचपन से ही एडी गुरेरो से काफी प्रभावित थी और यही नहीं साशा ने अपने करियर के दौरान अलग-अलग कॉस्टयूम्स के जरिए वह एडी गुरेरो को ट्रिब्यूट दे चुकी हैं।

साल 2019 में अपने रेसलमेनिया मैच से पहले द इंडीपेंडेंट से बात करते हुए साशा बैंक्स ने खुलासा किया था कि उन्हें अपने करियर के दौरान एडी गुरेरो से काफी प्रेरणा मिली है।

2.WWE सुपरस्टार केविन ओवेंस & ओवेन हार्ट

केविन ओवेंस ने WWE में आने से पहले इंडीपेंडेंट सर्किट में केविन स्टीन के रूप में अपना नाम बनाया था। आपको बता दें केविन ओवेंस दिवगंत सुपरस्टार ओवेन हार्ट केे बहुत बड़े फैन रह चुके हैं और वह इतने बड़े फैन हैं कि उन्होंने अपने बेटे का नाम ओवेन हार्ट के नाम पर रखा है।

यही नहीं, केविन ओवेंस का रिंग नेम ओवेंस भी ओवेंस हार्ट से प्रेरित है और केविन कई मौकों पर खुलासा कर चुके हैं कि ओवेंस हार्ट ने उनके करियर पर काफी प्रभाव डाला है।

1.WWE सुपरस्टार हम्बर्टो कारिलो - रे मिस्टीरियो

youtube-cover

रे मिस्टीरियो WWE में कदम रखने वाले कई महानतम सुपरस्टार्स में से एक हैं और उन्होंने अपने करियर के दौरान कई सुपरस्टार्स को प्रभावित करने का काम किया है। पिछले कुछ सालों के दौरान रे मिस्टीरियो उन सुपरस्टार्स के साथ काम कर चुके हैं जो मिस्टीरियो से काफी प्रभावित रहे हैं।

हम्बर्टो कारिलो भी उन सुपरस्टार्स में शामिल हैं जो रे मिस्टीरियो को देखते हुए बड़े हुए हैं और उनसे ही प्रेरणा लेकर कारिलो बिजनेस में आने में कामयाब रहे। यही नहीं एंड्राडे & एंजेल गार्जा के साथ फ्यूड के दौरान हम्बर्टो कारिलो को रे मिस्टीरियो के साथ काम करने का मौका मिल चुका है।

Edited by PANKAJ
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now