Create
Notifications

5 मौजूदा WWE Superstars जिन्हें Brock Lesnar सुपलेक्स सिटी की सैर करा चुके हैं

WWE सुपरस्टार्स जिन्हें ब्रॉक लैसनर ने सुपलेक्स सिटी की सैर कराई
WWE सुपरस्टार्स जिन्हें ब्रॉक लैसनर ने सुपलेक्स सिटी की सैर कराई
Neeraj sharma
visit

ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) की गिनती WWE इतिहास के सबसे सफल, लोकप्रिय और सबसे बेहतरीन इन-रिंग परफॉर्मर्स में की जाती है। अक्सर कहा जाता है कि प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री को भविष्य में शायद उनके जैसा दूसरा रेसलर कभी नहीं मिल पाएगा। लैसनर का बेहद आक्रामक रेसलिंग स्टाइल उन्हें दूसरों से अलग साबित करता है।

उनके पास ताकत की कोई कमी नहीं है और अपने विरोधियों की पीट-पीटकर बुरी हालत कर देने के कारण उन्हें द बीस्ट नाम से पुकारा जाता है। लैसनर अपने मैचों में एफ-5, जर्मन सुपलेक्स और टर्नबकल की ओर खड़े अपने विरोधी रेसलर को स्पीयर भी लगाते आए हैं।

youtube-cover

मैच का कंट्रोल अपने हाथ में रखने के लिए आमतौर पर वो जर्मन सुपलेक्स का इस्तेमाल करते हैं और कई बार वो अपने विरोधी रेसलर को एकसाथ कई जर्मन सुपलेक्स लगा चुके हैं। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 5 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स के बारे में जिन्हें ब्रॉक लैसनर सुपलेक्स सिटी की सैर करा चुके हैं।

#)WWE सुपरस्टार रोमन रेंस

youtube-cover

रोमन रेंस WWE में ब्रॉक लैसनर के सबसे बड़े दुश्मनों में से एक रहे हैं और ये दोनों सुपरस्टार्स कई बार एक-दूसरे से भिड़ चुके हैं। उनकी पहली भिड़ंत WrestleMania 31 में हुई, जहां खूनी संघर्ष के बीच द बीस्ट ने रेंस को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया था।

WrestleMania 31 के उस मैच में कई जर्मन सुपलेक्स का प्रभाव झेलने के बाद भी रेंस के चेहरे पर हंसी साफ देखी जा सकती थी। वहीं WrestleMania 34 के मैच में भी रेंस को द बीस्ट के 5 से भी ज्यादा जर्मन सुपलेक्स का प्रभाव झेलना पड़ा, जिसके अंत में लैसनर ने अपने यूनिवर्सल टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड किया था।

उनके बीच अभी तक आखिरी मैच Crown Jewel 2021 में हुआ, जिसमें ट्राइबल चीफ ने जर्मन सुपलेक्स के खिलाफ शानदार डिफेंस दिखाया। मगर जैसे ही लैसनर को मौका मिला, उन्होंने एकसाथ कई बार जर्मन सुपलेक्स लगाकर इस बार भी रेंस को सुपलेक्स सिटी की सैर कराई थी।

#)रैंडी ऑर्टन

youtube-cover

रैंडी ऑर्टन और ब्रॉक लैसनर ने कई सालों तक WWE में एकसाथ काम किया है, लेकिन ये बेहद चौंकाने वाली बात है कि उन्हें किसी बड़े मैच के लिए रिंग में आमने-सामने आने के लिए बहुत लंबा इंतज़ार करना पड़ा। हालांकि 2002 में भी उनका मैच हो चुका है, लेकिन SummerSlam 2016 की उनकी भिड़ंत अधिक यादगार साबित हुई।

इस मैच के दौरान लैसनर की एल्बो लगने के कारण ऑर्टन के सिर से खून बहने लगा था, जिसके चलते मैच में द बीस्ट को TKO से विजेता घोषित किया गया। मगर मैच का रिजल्ट आने से पहले ही लैसनर, द वाइपर को सुपलेक्स सिटी की सैर करा चुके थे।

#)रे मिस्टीरियो

youtube-cover

रे मिस्टीरियो चाहे बॉडी साइज़ में ब्रॉक लैसनर से बहुत छोटे नजर आते हों, लेकिन स्किल्स के मामले में वो बड़े-बड़े दिग्गजों को मात दे चुके हैं। मिस्टीरियो का कई बार लैसनर से सामना हो चुका है और अभी तक उनकी वन-ऑन-वन मैच में आखिरी भिड़ंत WWE Survivor Series 2019 में हुई।

इस नो-डिसक्वालीफिकेशन मैच की शुरुआत में मिस्टीरियो ने हथियार की मदद से खुद को बचाए रखा, लेकिन कुछ देर बाद ही मिस्टीरियो की हालत खराब नजर आने लगी थी। इस बीच मेक्सिकन सुपरस्टार को एकसाथ कई जर्मन सुपलेक्स का प्रभाव झेलना पड़ा। हालांकि डॉमिनिक मिस्टीरियो ने भी अपने पिता की मदद की, लेकिन द बीस्ट को जीत दर्ज करने से नहीं रोक पाए।

#)बॉबी लैश्ले

बॉबी लैश्ले और ब्रॉक लैसनर की किसी वन-ऑन-वन प्रो रेसलिंग मैच में पहली बार भिड़ंत Royal Rumble 2022 में हुई। लैसनर को लैश्ले के खिलाफ WWE चैंपियनशिप बेल्ट को डिफेंड करना था। हालांकि दोनों की ताकत लगभग एकसमान है, लेकिन हर बार की तरह इस बार भी लैसनर ने मैच की शुरुआत अपने विरोधी को जर्मन सुपलेक्स लगाकर की।

इस बीच द बीस्ट ने अपनी ताकत से सभी को चौंकाते हुए लैश्ले जैसे ताकतवर और हैवीवेट रेसलर को लगातार 5 जर्मन सुपलेक्स लगाए थे। खैर मैच के अंतिम क्षणों में रोमन रेंस ने दखल दिया, जिसका फायदा उठाकर लैश्ले, लैसनर को हराने और नए WWE चैंपियन बनने में सफल रहे।

#)सैथ रॉलिंस

youtube-cover

सैथ रॉलिंस भी ब्रॉक लैसनर से कई बार भिड़ चुके हैं। उनका पहला वन-ऑन-वन मैच Battleground 2015 में हुआ, जिसमें रॉलिंस को 10 से भी अधिक जर्मन सुपलेक्स का प्रभाव झेलना पड़ा था। इसके अलावा WrestleMania 35 के मैच में भी द बीस्ट ने बहुत खतरनाक तरीके से जर्मन सुपलेक्स पर सुपलेक्स लगाए, लेकिन अंत में रॉलिंस के हाथों यूनिवर्सल टाइटल हार बैठे। साथ ही उनका SummerSlam 2019 का मैच भी जबरदस्त रहा और इस बार भी उन्होंने अपने विरोधी को रिंग में इधर से उधर पटकने में थोड़ी भी हिचक नहीं दिखाई।

Edited by Neeraj sharma

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now