Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जो शायद कभी हील टर्न नहीं लेंगे 

ऐज़ & रोमन रेंस
ऐज़ & रोमन रेंस
Subham Pal
visit

पिछले कई दशकों के दौरान फेस और हील सुपरस्टार्स ने रेसलिंग की दुनिया की नींव रखी है और कोई भी रेसलर जो रेसलिंग की दुनिया में अपना करियर बनाना चाहते हैं उसे हील या फेस में से कोई एक किरदार जरूर निभाना पड़ता है। रिक फ्लेयर को WWE के सबसे बड़े हील सुपरस्टार्स में से एक माना जाता है और वह अपने करियर में पूरे समय हील के किरदार में ही दिखाई दिये हैं, वहीं, जॉन सीना भी अपने करियर में ज्यादातर समय फेस सुपरस्टार की भूमिका में दिखे हैं।

ये भी पढ़ें:: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच में लड़ने का जरूर मौका मिलना चाहिए

रैंडी ऑर्टन, द मिज, सैथ रॉलिंस जैसे कुछ सुपरस्टार्स हैं जो हील और फेस दोनों ही किरदार आसानी से निभा सकते हैं, वहीं कुछ सुपरस्टार ऐसे भी हैं जो केवल बेबीफेस की भूमिका में जंचते थे। इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 सुपरस्टार्स के बारे में बात करने वाले हैं जो अपने करियर में शायद कभी हील टर्न नहीं लेंगे।

5.WWE सुपरस्टार रे मिस्टीरियो

View this post on Instagram

Pura Sangre Latina🇲🇽 #LWO #QuienFalto

A post shared by Rey Mysterio (@619iamlucha) on

जॉन सीना की तरह ही WWE सुपरस्टार रे मिस्टीरियो भी अपने पूरे करियर में कभी भी हील सुपरस्टार की भूमिका में नही दिखाई दिये। द मास्टर ऑफ 619 फैंस के बीच इतने लोकप्रिय हैं कि वह कभी भी हील टर्न लेने में कामयाब नही हो पाएंगे।

मिस्टीरियो इस वक्त सैथ रॉलिंस के साथ फ्यूड मे हैं और एक्सट्रीम रुल्स में अपने होने वाले मैच में रे मिस्टीरियो ने 'आए फोर आए' शर्त जोड़ दी है, इसके बावजूद मिस्टर 619 एक अंडरडॉग के तौर पर दिखाई दे रहे हैं।

यही नहीं, रे मिस्टीरियो के कारण WWE के मर्चेंडाइज की काफी बिक्री होती है और यह एक कारण भी है कि कंपनी उन्हें कभी भी हील टर्न नहीं लेने देंगी और ऐसा लग रहा है कि मिस्टीरियो अपने करियर में बचे समय भी बेबीफेस के ही किरदार मे दिखेंगे।

4.WWE रॉ टैग टीम चैंपियंस द स्ट्रीट प्रॉफिट्स

View this post on Instagram

FOREVER.

A post shared by 𝕂𝕚𝕟𝕘 𝕋𝕖𝕫 (@montezfordwwe) on

द स्ट्रीट प्रॉफिट्स के एंजेलो डॉकिन्स और मॉन्टेज फोर्ड को पिछले साल WWE मेन रोस्टर में शामिल किया गया था और वह थोड़े ही समय में फैंस के बीच काफी लोकप्रिय हो गए थे। उनका शानदार एंट्रैंस म्यूजिक और डांस करते हुए WWE एरीना में एंट्री करना यह दर्शाता है कि वे फेस के किरदार में ही फिट बैठते हैं।

द स्ट्रीट प्रॉफिट्स इस वक्त रॉ टैग टीम डिवीजन के फेस हैं और कंपनी उन्हें शायद ही हील टर्न कराना चाहेगी।

3.WWE सुपरस्टार आर-ट्रुथ

पिछले कुछ सालों के दौरान आर-ट्रुथ ने WWE में एक कॉमेडियन की भूमिका निभाई है। आर-ट्रुथ रॉयल रंबल मैच में लैडर लेकर एंट्री करने पर फैंस को हंसने पर मजबूर कर दिया था, साथ ही एक सैगमेंट के दौरान वह ब्रॉक लैसनर के चेहरे पर हंसी लाने में कामयाब रहे थे।

यही नहीं, 24/7 चैंपियनशिप सैगमेंट के जरिये भी ट्रुथ ने फैंस का काफी मनोरंजन किया है लेकिन हील सुपरस्टार के रूप में वह शायद यह नहीं कर पाते हैं और शायद यही कारण है कि WWE में वह शायद कभी हील टर्न नही लेंगे।

2.WWE सुपरस्टार ऐज

WWE सुपरस्टार ऐज अपने आर रेटेड सुपरस्टार गिमिक में हील सुपरस्टार की भूमिका काफी शानदार तरीके से निभाई थी और शायद यही कारण है कि उन्हें WWE के महानतम हील सुपरस्टार्स में से एक माना जाता है। जैसा कि आप सभी जानते हैं कि ऐज ने रॉयल रंबल में इमोशनल एंट्री की थी और इसके बाद रैंडी ऑर्टन के साथ फ्यूड में वह एक अंडरडॉग के तौर पर दिखाई दिये थे।

यही नहीं, ऐज ने लंबे समय बाद WWE रिंग में वापसी की है और यही कारण है कि वह शायद WWE में अब कभी हील टर्न नही लेंगे।

1.WWE सुपरस्टार रोमन रेंस

View this post on Instagram

My truest words. #Smackdown

A post shared by Joe Anoai aka “Roman Reigns” (@romanreigns) on

कई फैंस रोमन रेंस (Roman reigns) के हील टर्न लेने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं लेकिन ऐसा लग रहा है कि शायद रोमन कभी भी हील टर्न न लेंगे। हालांकि, रोमन ने एक हील सुपरस्टार के रूप में अपने WWE करियर की शुरुआत की थी लेकिन इसके बाद WWE ने उन्हें जॉन सीना के बाद कंपनी का अगला फेस बनाने की कोशिश की।

यही नहीं, रेसलमेनिया 33 में द अंडरटेकर को हराने के लिए रोमन रेंस को फैंस से काफी नकारात्मक प्रतिक्रिया मिली थी, इसके बावजूद भी WWE ने रोमन को हील टर्न नहीं कराया और यह चीज दर्शाती है कि WWE का रोमन को हील टर्न कराने का कोई प्लान नहीं है।

Edited by Ankit
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now