Create

5 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स जिनके ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स हैं

रोमन रेंस और जॉन सीना के ट्विटर पर ढेरों फॉलोअर्स हैं
रोमन रेंस और जॉन सीना के ट्विटर पर ढेरों फॉलोअर्स हैं

WWE लगातार ट्विटर का उपयोग करते हुए मैचों की घोषणा करता है। इसके अलावा शोज़ से जुड़े ट्वीट्स भी करता है और फैंस को WWE से जोड़कर रखता है। WWE सोशल मीडिया को काफी अच्छे से इस्तेमाल करता है और इस वजह से 2019 में उनके सोशल मीडिया पर 1 बिलियन फॉलोअर्स हो गए थे। WWE सोशल मीडिया पर अपना ब्रांड बनाने का महत्व समझता है। इसी वजह से लगभग हर एक सुपरस्टार सोशल मीडिया पर एक्टिव रहता है।

WWE में कई सारे सुपरस्टार्स काफी फेमस हैं लेकिन वो सोशल मीडिया पर उतना एक्टिव नहीं रहते हैं। ऐसे में उनके ज्यादा फॉलोअर्स नहीं रहते हैं। हालांकि, कुछ ऐसे भी सुपरस्टार्स हैं जो सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं और उनके काफी फॉलोअर्स हैं। WWE में इस समय कई स्टार्स हैं जिनके ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स हैं। इसलिए इस आर्टिकल में हम 5 मौजूदा सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे जिनके ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स हैं।

(इस लिस्ट में रैंडी ऑर्टन का नाम नहीं है क्योंकि वो WWE में काफी समय से दिखाई नहीं दिए हैं।)

5- पूर्व WWE चैंपियन द मिज़ (3.1 मिलियन फॉलोअर्स)

द मिज़ ने WWE में काम करते हुए खुद के लिए काफी ज्यादा नाम कमाया है। उनका इस लिस्ट में होना लगभग तय था। द मिज़ पिछले एक दशक से WWE में सबसे ज्यादा प्रभावित करने वाले स्टार्स में से एक रहे हैं। उनका कैरेक्टर और प्रोमो स्किल्स रोचक है। WWE के अलावा उन्होंने कई सारी फिल्मों और रियलिटी शोज़ में काम किया है। उन्हें न सिर्फ अपनी रेसलिंग स्किल्स बल्कि एक्टिंग की मदद से भी नाम कमाया है।

द मिज़ ट्विटर पर काफी एक्टिव रहते हैं और अपने शो को मुख्य रूप से हाइप करते हैं। मिज़ अभी WWE में रेसलिंग नहीं कर रहे हैं लेकिन वो लगातार Raw के एपिसोड में दिखाई देते रहते हैं। इसके अलावा उनका अपनी पत्नी के साथ USA नेटवर्क पर शो भी आता है। आने वाले समय में इस सुपरस्टार के फॉलोअर्स में और भी बढ़ोतरी हो सकती है क्योंकि वो लगातार ट्विटर पर एक्टिव रहते हैं।

4- सैथ रॉलिंस (3.9 मिलियन फॉलोअर्स)

सैथ रॉलिंस ने WWE में आने के बाद काफी ज्यादा काम कमाया है। वो कंपनी के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में गिने जाते हैं। उन्होंने WWE में लगभग हर एक चैंपियनशिप पर कब्जा किया है। वो द शील्ड से अलग होने के बाद सबसे पहले सफलता हासिल करने वाले स्टार रहे थे। इस समय वो SmackDown ब्रांड पर काम कर रहे हैं।

सैथ रॉलिंस के ट्विटर पर 3.9 मिलियन फॉलोअर्स हैं। रॉलिंस भी अपने ट्विटर पर काफी ज्यादा एक्टिव रहते हैं और इसी वजह से काफी लोगों द्वारा उन्हें फॉलो किया जाता है। सैथ ट्विटर एकाउंट पर अपने रेसलिंग स्कूल को प्रमोट करते हैं और अपनी स्टोरीलाइंस को भी प्रमोट करते हैं।

3- रोमन रेंस (4.3 मिलियन फॉलोअर्स)

रोमन रेंस को मौजूदा समय में WWE के सबसे बड़े स्टार्स में से एक मानता है। वो काफी सालों से WWE को अपने कंधों पर संभाल रहे हैं। इस सुपरस्टार ने WWE में जबरदस्त सफलता हासिल की है और इस वजह उनके पास यूनिवर्सल टाइटल मौजूद है। रोमन रेंस को पूरी दुनिया में फैंस द्वारा पसंद किया जाता है।

इस वजह से उनके ढेरों फैंस मौजूद हैं। इस सुपरस्टार के ट्विटर पर 4.3 मिलियन फॉलोअर्स हैं। वो अपने मैचों और स्टोरीलाइंस को हाइप करने के लिए ट्विटर का उपयोग करते हैं। इसी वजह से काफी सारे प्रशंसकों द्वारा उन्हें फॉलो किया जाता है। रेंस के ट्विटर पर फोलोअर्स की संख्या काफी तेजी से बढ़ रही है।

2- शेमस (4.8 मिलियन फॉलोअर्स)

शेमस को WWE में आते ही जबरदस्त सफलता मिली थी। उन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया था और कुछ ही महीनों में WWE चैंपियन बन गए थे। इसके बाद से वो लगातार WWE का हिस्सा रहे हैं और उन्हें काफी सफलता मिली है। उन्होंने कई सारे बड़े मैच जीते हैं।

इसके अलावा वो टॉप टाइटल्स पर कब्जा कर चुके हैं। मौजूदा समय में वो यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन हैं और काफी अच्छा काम कर रहे हैं। इस सुपरस्टार के ट्विटर पर 4.8 मिलियन फॉलोअर्स हैं। वो फुटबॉल के बड़े प्रशंसक हैं और लगातार उससे जुड़े ट्वीट्स करते रहते हैं। इसी वजह से उनके काफी अच्छे फॉलोअर्स हैं।

1- जॉन सीना (13.1 मिलियन फॉलोअर्स)

जॉन सीना को WWE इतिहास के सबसे बड़े स्टार्स में से एक गिना जाता है। उन्होंने WWE में काफी नाम कमाया है और इस वजह से पूरी दुनिया में उन्हें पहचाना जाता है। इस सुपरस्टार ने WWE के अलावा हॉलीवुड में भी अच्छी सफलता हासिल की है। इस वजह से उन्हें ढेरों लोग पहचानते हैं।

ट्विटर पर इस दिग्गज सुपरस्टार के 13.1 मिलियन फॉलोअर्स मौजूद हैं। वो अपने ट्विटर पर काफी एक्टिव रहते हैं। वो अपने ट्विटर पर लोगों को मोटिवेट करने के लिए ट्वीट्स भी करते रहते हैं। इसी वजह से जॉन सीना को ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किया जाने वाला एक्टिव WWE सुपरस्टार माना जाता है।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
1 comment