Create

WWE के 5 सुपरस्टार्स जो इस समय कुछ नहीं कर रहे हैं

पाँच सुपरस्टार्स जो इस समय दिशाहीन हैं
पाँच सुपरस्टार्स जो इस समय दिशाहीन हैं

डब्लू डब्लू ई (WWE) रेसलिंग की अग्रणी कंपनी है और उसके पास एक ऐसा रोस्टर है जिसमें वो सबसे अच्छी कहानियों को दिखा सकती है। इसमें दोस्तों का साथ आना, अलग होगा, असल जिंदगी की लड़ाइयाँ और कई अन्य तरीके शामिल हैं। बदलते वक्त के साथ WWE ने अपनी नीतियों में बदलाव किया है लेकिन कंपनी के इस प्रयास के बावजूद कई रेसलर्स हैं जिन्हें वो मौके नहीं मिलते हैं। ऐसे कई रेसलर्स अब WWE द्वारा रिलीज कर दिए गए हैं जबकि कई अन्य अब भी कंपनी के साथ जुड़े हुए हैं।

इसकी वजह से वो अपने हुनर को नहीं दिखा पाते और फैंस को वो एंटरटेनमेंट नहीं मिलता जिसकी उम्मीद होती है। ऐसा नहीं है कि कंपनी के पास मौके नहीं हैं लेकिन कई कारणों से WWE हर रेसलर को मौके दे सके ऐसा मुमकिन नहीं है। इसमें रेसलर के हुनर, उनकी स्क्रीन प्रेजेंस और फैंस को उनसे मिलने वाला एंटरटेनमेंट शामिल है।

अब कई ऐसे रेसलर्स हैं जो अच्छा काम कर रहे हैं जबकि कई अन्य अब भी कोई खास काम नहीं कर रहे हैं। इस आर्टिकल में हम WWE के ऐसे ही पाँच रेसलर्स के बारे में बात करने वाले हैं:

WWE रेसलर शिंस्के नाकामुरा

WWE रेसलर शिंस्के नाकामुरा (Shinsuke Nakamura) पूर्व NXT चैंपियन हैं और सैमी जेन (Sami Zayn) से पहले वो ही इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल को अपने नाम किए हुए थे। वक्त बदला और साथ में नाकामुरा के लिए मौके भी क्योंकि वो अब नए चैंपियन के साथ रहते थे, लेकिन कुछ दिन पहले ही सैमी के हाथों से WWE ने वो चैंपियनशिप छीन ली। ये अगले हफ्ते एजे स्टाइल्स (AJ Styles) के साथ लड़ने वाले हैं लेकिन क्या वो उसमें जीत दर्ज करेंगे या नहीं, ये देखना होगा। इसके लिए हमें अगले हफ्ते का शो देखना होगा और उसका परिणाम ही इस सवाल का जवाब होगा।

youtube-cover

WWE की पहली विमेंस मनी इन द बैंक ब्रीफकेस विजेता कार्मेला

2018 के समरस्लैम में अपना टाइटल शार्लेट फ्लेयर (Charlotte Flair) के साथ हारने वालीं पूर्व WWE स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन कार्मेला (Carmella) के पास पिछले दो सालों में कोई खास मौके नहीं रहे हैं। आप ये कह सकते हैं कि इन्होंने आर-ट्रुथ के (R-Truth) साथ काम किया लेकिन उसमें भी इनका और ट्रुथ का योगदान बराबर था। अगर फैंस को अपने काम में उलझाए रखने और एंटरटेन करने की बात है तो कार्मेला द्वारा कोरोना वायरस के दौरान किए जा रहे ये वीडियो इस बात को बताते हैं कि वो इसमें माहिर हैं। इन्हें मौका कब मिलेगा ये तो मालूम नहीं लेकिन इनके द्वारा ट्विटर पर दिए जा रहे एंटरटेनमेंट को आप यहाँ देख सकते हैं।

WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन एंड्राडे

WWE यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन एंड्राडे (Andrade) ने अपने काम से एक अलग पहचान बनाई थी और एक समय पर ऐसा लग रहा था कि ये मिडकार्ड को बेहतर करने का प्रयास करेंगे। इसके उलट इनके काम से सबको नुकसान ही हुआ और अब ये आलम है कि इनके साथ काम करना शायद ही कोई चाहेगा। बड़े ग्रुप और WWE चैंपियन से हमेशा लड़ना कोई अहम कारण नहीं है कि इन्हें वो मौके मिले जिसे ये अपना समझते हैं।

WWE रेसलर रूबी रायट

WWE रेसलर रूबी रायट (Ruby Riott) के काम से उन्होंने फैंस को अपना मुरीद बनाया था और इस साल वापसी पर ये उम्मीद थी कि वो कुछ धमाल करेंगी। उससे उलट वो अबतक चार मैचों में हिस्सा ले चुकी हैं जिसमें से तीन में उन्हें हार मिली है। उनका चौथा मैच शार्लेट फ्लेयर के साथ फास्टलेन में हुआ था जो काफी अच्छा था लेकिन फिर भी वो कोई खास धमाल नहीं कर सकीं। अब जब रोस्टर छोटा है और मौके ढेर सारे तो ये देखना होगा कि कंपनी किस तरह से इस रेसलर को मौके देती है। अब क्या रूबी रायट को एक नए तरीके में पेश किया जाएगा या कुछ और होगा। ये हमें आनेवाले वक्त में मालूम चलेगा।

WWE के फिनॉमिनल सुपरस्टार एजे स्टाइल्स

द अंडरटेकर (The Undertaker) द्वारा हार पाने के बाद जब एजे स्टाइल्स मनी इन द बैंक (Money In The Bank) से पहले वाले रॉ (Raw) और ब्रीफकेस जीतकर भी हार गए तो ये काफी हैरान करने वाला पल था। अब ये देखना होगा कि वो आगे किस तरह की कहानियों का हिस्सा बनते हैं और क्या उन्हें वो मौके मिलेंगे जिसके वो हकदार हैं।

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment