Create

WWE में Bobby Lashley के बाद Brock Lesnar के 5 ड्रीम मैच जिन्हें हर कोई देखना चाहता है

ब्रॉक लैसनर के लिए अच्छी रही है 2022 की शुरुआत
ब्रॉक लैसनर के लिए अच्छी रही है 2022 की शुरुआत

WWE सुपरस्टार ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) अपने WWE चैंपियनशिप को रॉयल रंबल (Royal Rumble 2022) में बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) के खिलाफ डिफेंड करने के लिए तैयार हैं। WWE Day 1 में हुए फैटल-5-वे मुकाबले में लैसनर ने इस चैंपियनशिप को हासिल किया था और लैश्ले भी उस मैच का हिस्सा रहे थे।

लैश्ले ने फिर Raw में बिग ई, सैथ रॉलिंस और केविन ओवेंस को फैटल-4-वे मुकाबले में हराते हुए खुद को चैंपियनशिप के लिए नंबर वन कंटेंडर साबित किया था। 30 जनवरी को WWE यूनिवर्स इन दो दिग्गजों की भिड़ंत देखने के लिए बेताब है। लैसनर के फैंस जरूर चाहेंगे कि वह लैश्ले के खिलाफ मैच जीते, लेकिन लैसनर के लिए यह आसान नहीं रहने वाला है।

लैश्ले इस मैच में अपनी पूरी ताकत झोकेंगे और इसे यादगार मैच बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेंगे। यदि WWE चैंपियन ने लैश्ले को हराने में सफलता हासिल कर ली तो फिर कई सुपरस्टार्स उनके चैंपियनशिप के लिए अपना दावा पेश कर सकते हैं।

एक नजर डालते हैं उन पांच ड्रीम मैचों पर जिन्हें लैसनर लैश्ले के खिलाफ मुकाबले के बाद लड़ सकते हैं।

#5 ओमोस बनाम WWE दिग्गज ब्रॉक लैसनर

अपने पूर्व साथी एजे स्टाइल्स के साथ जोड़ी खत्म करने के बाद ओमोस सिंगल्स स्टार के रूप में काफी खतरनाक दिखे हैं। सात फुट के भयंकर शरीर वाले ओमोस ने 2022 के पहले Raw एपिसोड में ही स्टाइल्स का साथ छोड़ दिया था और तब से ही वह रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। उनके जैसी ही ताकत रखने वाले ब्रॉक लैसनर के साथ यदि मुकाबला होगा तो यह निश्चित रूप से यादगार होगा।

यदि बॉबी लैश्ले के खिलाफ मैच के बाद भी WWE चैंपियनशिप लैसनर के पास ही रहती है तो ओमोस WWE चैंपियनशिप की ओर अपने कदम बढ़ाएंगे। इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच के मुकाबले से दोनों की ताकत का अंदाजा लगाया जाएगा और रेसलिंग फैंस इस मैच को मिस नहीं करना चाहेंगे।

#4 रिडल बनाम ब्रॉक लैसनर

Dressed for the occasion.@SuperKingofBros is here on #WWERaw! https://t.co/R9yZTdPJ1v

इस साल WWE में रिडल के खिलाफ मैच भी लैसनर के लिए ड्रीम मैच हो सकता है। भले ही लैसनर पहले के समय में रिडल को बोल चुके हैं वो कभी उनके साथ काम नहीं करेंगे, लेकिन इस बात को बदलने के लिए फिलहाल काफी सही समय है। दोनों पूर्व UFC फाइटर्स की स्किल शानदार है और ये दोनों साथ आकर एक आक्रामक मुकाबला लड़ सकते हैं। रैंडी ऑर्टन के साथ टीम समाप्त होने के बाद रिडल के लिए लैसनर के खिलाफ मुकाबला बड़ा पुश हो सकता है।

#3 डेमियन प्रीस्ट बनाम ब्रॉक लैसनर

Here it is. I'm officially declaring myself into this years #RoyalRumble match, and yes… I do plan on walking out of #WrestleMania with TWO Championships. #LiveForever https://t.co/bL4Ra95peL

2021 में WWE की सबसे बड़ी खबरों में से एक डेमियन प्रीस्ट का उदय रहा था। SummerSlam 2021 में शेमस को हराते हुए उन्होंने यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप जीती थी और 154 से अधिक दिनों से वह इस टाइटल को होल्ड कर रहे हैं। लैसनर जैसे दिग्गज के खिलाफ मुकाबला प्रीस्ट के करियर को काफी आगे ले जा सकता है।

#2 एजे स्टाइल्स बनाम ब्रॉक लैसनर

एजे स्टाइल्स और ब्रॉक लैसनर के बीच का मुकाबला वास्तव में ड्रीम मैच होगा। Survivor Series 2017 इवेंट में दोनों का चैंपियन बनाम चैंपियन मुकाबले में आमना-सामना हो चुका है। उस समय यूनिवर्सल चैंपियन रहे लैसनर ने उस समय के WWE चैंपियन स्टाइल्स को हराया था। यदि लैश्ले से मैच के बाद भी लैसनर चैंपियन रहते हैं तो स्टाइल्स को हिसाब बराबर करने का मौका दिया जा सकता है।

#1 बिग ई बनाम ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर ने बिग ई को हराकर ही WWE चैंपियनशिप हासिल की है। पूर्व WWE चैंपियन बिग ई निश्चित रूप से अपना हिसाब बराबर करने के लिए बेताब होंगे। इन दो बेहतरीन शक्ति वाले रेसलर्स का आमना-सामना देखना रेसलिंग फैंस के लिए शानदार होगा। बिग ई वापस अपनी चैंपियनशिप हासिल करना चाहेंगे तो वहीं लैसनर F-5 की मदद से अपने दबदबे को कायम रखना चाहेंगे।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment