Create

5 खतरनाक पल जो WWE WrestleMania के इतिहास में देखने को मिल चुके हैं 

ऐज और डीन एंब्रोज
ऐज और डीन एंब्रोज
reaction-emoji
Subham Pal

रेसलमेनिया (WrestleMania) में हमेशा से ही स्पेशल मोमेंट देखने को मिले हैं और इस शो के दौरान कई अनगिनत यादगार पल देखने को मिल चुके हैं। उदाहरण के लिए, WrestleMania 14 में स्टोन कोल्ड का पहली बार WWE चैंपियन बनना और WrestleMania 35 के मेन इवेंट में बैकी लिंच का डबल चैंपियन बनते हुए इतिहास रचना काफी यादगार पल थे।

ये भी पढ़ें: 5 मौजूदा दिग्गज जिन्हें WWE ने WrestleMania में किसी भी मैच में शामिल नहीं किया है

हालांकि, इस शो के दौरान कुछ खतरनाक पल भी देखने को मिले थे जिसने इस शो को स्पेशल बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। आपको बता दें, सभी सुपरस्टार्स शोज ऑफ शोज में अपनी छाप छोड़ना चाहते हैं और यही कारण है कि वह खतरा मोल लेने से भी नहीं चूकते हैं। इस आर्टिकल में हम 5 ऐसे ही खतरनाक पलों का जिक्र करने वाले हैं जो कि WrestleMania के इतिहास में देखने को मिल चुके हैं।

5- WWE सुपरस्टार शेन मैकमैहन का WrestleMania 17 में कोस्ट टू कोस्ट देना

शेन मैकमैहन
शेन मैकमैहन

शेन मैकमैहन ने WrestleMania 17 में अपने ही पिता विंस मैकमैहन का स्ट्रीट फाइट मैच में सामना किया था। इस मैच के बिल्ड-अप के दौरान स्टैफनी मैकमैहन, विंस को सपोर्ट कर रही थी। वहीं, विंस के ट्रिश स्ट्रेटस के साथ अफेयर का पता चलने के बाद लिंडा कोमा में चली गई थी लेकिन शोज ऑफ शोज में हुए मैच के दौरान वह रिंगसाइड पर मौजूद थी। आपको बता दें, इस स्ट्रीट फाइट मैच के दौरान शेन और विंस ने एक-दूसरे को बुरी तरह मारा था।

ये भी पढ़ें: WrestleMania Rumor Roundup: शो से जुड़ा बड़ा प्लान हुआ लीक, पूर्व चैंपियन की वापसी कराने को ट्रिपल एच कर रहे हैं कोशिश

इसके बाद विंस और स्टैफनी, लिंडा को रिंग में लेकर आई ताकि वह देख सके कि विंस मैकमैहन उनके बेटे शेन को कितनी बुरी तरह हराने वाले हैं। हालांकि, इसके बाद ट्रिश स्ट्रेटस ने स्टैफनी पर हमला करके बैकस्टेज भेज दिया। इसके बाद लिंडा ने कोमा से उबरते हुए विंस को किक मारकर सभी को हैरान कर दिया। वहीं, शेन ने इसका फायदा उठाते हुए विंस पर ट्रैश कैन रखकर टर्नबकल से उनपर छलांग लगाते हुए मैच जीत लिया और इसे WrestleMania के खतरनाक पलों में से एक माना जाता है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- WrestleMania 31 में पूर्व WWE सुपरस्टार डीन एंब्रोज को लैडर पर पॉवरबॉम्ब दिया गया था

डीन एंब्रोज
डीन एंब्रोज

WrestleMania 31 में 7 WWE सुपरस्टार्स डीन एंब्रोज, डेनियल ब्रायन, वेड बैरेट, स्टारडस्ट, ल्यूक हार्पर, आर ट्रुथ और डॉल्फ जिगलर आईसी चैंपियनशिप के लिए हुए लैडर मैच में कम्पीट करते हुए दिखाई दिए थे और जैसा कि उम्मीद थी कि इस मैच के दौरान कुछ खतरनाक पल देखने को मिले।

हालांकि, इस मैच का सबसे खतरनाक पल तब देखने को मिला जब ल्यूक हार्पर ने एंब्रोज को रिंग में लगे लैडर से उताकर रिंग के बाहर लैडर पर पॉवरबॉम्ब दे दिया। आपको बता दें, एंब्रोज लैडर पर अपने गर्दन के बल गिरे थे और विंस मैकमैहन को लगा कि डीन मर गए हैं, हालांकि, इस वजह से एंब्रोज को जानलेवा नुकसान नहीं हुआ था।

3- WrestleMania 19 में ब्रॉक लैसनर द्वारा दिया गया शूटिंग स्टार प्रेस

शूटिंग स्टार प्रेस
शूटिंग स्टार प्रेस

WrestleMania 19 में ब्रॉक लैसनर ने WWE चैंपियनशिप मैच में कर्ट एंगल को चैलेंज किया था। इस मैच में इन दोनों ही सुपरस्टार्स से शानदार एक्शन देखने को मिला और आखिर में लैसनर एंगल को F5 देने के बाद शूटिंग स्टार प्रेस देने के लिए टर्नबकल पर चढ़ गए।

हालांकि, लैसनर इस मूव को सही तरह परफॉर्म नहीं कर पाए और वह अपने सर के बल रिंग में जा गिरे। लैसनर की किस्मत अच्छी थी कि इस वजह से उनकी गर्दन नहीं टूटी वरना इससे भी कुछ बुरा हो सकता था।

2- WWE WrestleMania 17 में हुआ TLC मैच

TLC
TLC

WrestleMania 17 में तीन टैग टीम्स ऐज & क्रिश्चियन, हार्डी बॉयज और डडली बॉयज के बीच TLC मैच देखने को मिला था। इन 6 सुपरस्टार्स के अलावा मैच के दौरान लिटा, स्पाइक डडली और रायनो भी मौजूद थे और WrestleMania के इतिहास में ऐसा खतरनाक मैच पहले कभी देखने को नहीं मिला था। आपको बता दें, इस मैच में जैफ हार्डी ने लैडर पर चढ़कर टाइटल बेल्ट्स पर अपने हाथ जमा लिए थे।

हालांकि, इससे पहले वह टाइटल निकाल पाते, बबा रे डडली ने वहां से लैडर हटा दिया। इस वजह से जैफ रिंग के बीचों-बीच हवा में लटक गए। इसके बाद ऐज ने एक दूसरे लैडर पर चढ़कर हवा में करीब 10 फीट ऊपर जैफ को स्पीयर देते हुए मैट पर दे पटका। देखा जाए तो WrestleMania इतिहास में यह खतरनाक के साथ-साथ यादगार पल भी बन गया।

1- WrestleMania 22 में ऐज का आग में मिक फोली को स्पीयर देना

ऐज
ऐज

WrestleMania 22 में ऐज ने WWE इतिहास के सबसे खतरनाक मैच में मिक फोली का सामना किया था। इस मैच के दौरान इन दोनों ही सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे पर कई तरह-तरह के खतरनाक हथियारों से हमला किया था और इस वजह से इन दोनों सुपरस्टार्स से खून निकलने वाला था।

इसके बाद लीटा ने मिक फोली पर बेसबॉल बैट से हमला करते हुए रिंग के बाहर टेबल पर आग लगा दी। वहीं, ऐज ने इसका फायदा उठाते हुए रोप्स के बीच में से मिक फोली को स्पीयर देते हुए आग लगे टेबल पर दे पटका और यह खतरनाक घटना देखकर एरीना में मौजूद फैंस काफी हैरान रह गए थे।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...