Create
Notifications

ब्रॉक लैसनर के पुराने दुश्मन केन वैलासकेज़ के बारे में 5 बड़ी बातें जो आपको जाननी चाहिए 

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर
Ishaan Sharma

इस हफ्ते स्मैकडाउन का डेब्यू फॉक्स नेटवर्क पर हुआ। शो में हमें ब्रॉक लैसनर डब्लू डब्लू ई (WWE) चैंपियनशिप जीतते हुए नज़र आए। लेकिन इसके बाद जो हुआ वो काफी चौंकाने वाला था। शो में रे मिस्टीरियो आए लेकिन वह अकेले नहीं थे। उनके साथ पूर्व UFC हैवीवेट चैंपियन केन वैलासकेज़ भी थे। कुछ समय पहले अफवाह आई थी कि दोनों रेसलर्स के बीच हमें कुछ समय में मुकाबला दिख सकता है और ऐसा ही होने वाला है।

केन ने आते ही लैसनर के ऊपर हमला कर दिया था और इस बात को सब जानते हैं कि आने वाले समय में दोनों के बीच WWE चैंपियनशिप को लेकर दुश्मनी होने वाली है। लेकिन इससे पहले केन वैलासकेज़ के बारे में 5 ऐसी बातें जो कम लोगों को पता है।

#5 केन वैलासकेज़ कौन हैं?

UFC में  लड़ चुके हैं
UFC में लड़ चुके हैं

वैलासकेज़ एक पूर्व MMA स्टार हैं जिन्होंने UFC में हैवीवेट चैंपियनशिप दो बार जीती थी। उन्होंने इस टाइटल को पहली बार ब्रॉक लैसनर को हराते हुए जीता था। इन दोनों के बीच मुकाबला UFC 121 में हुआ था जिसमें TKO के जरिये वैलासकेज़ ने जीत दर्ज की थी।

दूसरी बार वैलासकेज़ ने इस चैंपियनशिप को UFC 155 में जीता था जो साल 2012 में हुआ था। ऐसा उन्होंने जूनियर डोस सैंटोस को हराकर किया था। वह अभी तक UFC से रिटायर नहीं हुए हैं। उन्होंने हाल ही में इस कंपनी के साथ डील साइन की है जो अगले 4 सालों तक चलने वाली है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 प्रो रेसलिंग में वैलासकेज़ का करियर कैसा रहा है

इस साल फाइटर से रेसलर बने
इस साल फाइटर से रेसलर बने

प्रो रेसलिंग में केन वैलासकेज़ ने इस साल ही अपना डेब्यू किया था। उन्होंने सबसे पहले मेक्सिकन रेसलिंग प्रमोशन AAA के लिए काम किया और इस कंपनी के लिए दो मुकाबले भी लड़े। दोनों मुकाबले 6 मैन टैग टीम मैच के रूप में हुए थे।

इन दोनों मुकाबलों में वैलासकेज़ को जीत मिली और इस वजह उन्हें अब एक ताकतवर रेसलर भी माना जाने लगा है।

#3 उन्हें WWE के साथ काम करते हुए कितना समय हुआ?

Image result for cain velasquez wwe

वैलासकेज़ ने इस हफ्ते स्मैकडाउन में पहली बार WWE में कदम रखा है लेकिन वह पिछले कुछ समय से इस कंपनी के लिए काम कर रहे हैं। पिछले साल उन्होंने परफॉरमेंस कंटर में ट्रेनिंग भी की थी।

Sports Illustrated को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि वह सिर्फ इस वजह से AAA में गए क्योंकि वह मेक्सिकन हैं और उनके लिए लूचा लिब्रे काफी मायने रखता है। अब क्योंकि उन्होंने AAA के लिए काम कर लिया है, ये चौंकाने वाला नहीं होगा अगर वैलासकेज़ जल्द ही WWE रिंग में भी कुछ मुकाबले लड़ते हुए नज़र आ जाए।

#2 AEW का वैलासकेज़ में इंटरेस्ट

Image result for cain velasquez cody rhodes

AEW, WWE की दुश्मन कंपनी है और अफवाहों के अनुसार उन्हें वैलासकेज़ को साइन करना था। कुछ समय पहले जब कोडी रोड्स ने वैलासकेज़ के साथ मिलकर मुकाबला लड़ा था तो उन्होंने इस पल को 'ख़ास' बताया था।

इस बात में कोई शक नहीं है कि अगर WWE वैलासकेज़ को साइन नहीं करती तो वह आज नहीं तो कल AEW में जाते हुए दिख सकते थे। लेकिन अब ऐसा नहीं हो सकता है क्योंकि कंपनी उन्हें लैसनर के खिलाफ दुश्मनी में डालना चाहती है।

#1 घरवाले नहीं बनने देना चाहते थे MMA फाइटर

Image result for cain velasquez ufc

वैलासकेज़ का परिवार उन्हें कभी भी एक फाइटर बनने नहीं देना चाहता था। उनके इस सपने को पूरा करने में उनके दोस्तों ने भी साथ नहीं दिया था। सब उन्हें एक टीचर बनते हुए देखना चाहते थे लेकिन वैलासकेज़ ने वहीं किया जो उन्हें करना था। वह अब दुनिया के सबसे मशहूर UFC फाइटर्स की गिनती में आते हैं लेकिन ऐसा नहीं हो पाता अगर वह अपने परिवार की बात सुनकर एक टीचर बन जाते।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...