रोमन रेंस के बारे में 5 बातें जो उनके हर फैन को पता होनी चाहिए  

Image result for roman reigns miss you

रोमन रेंस हमेशा से ही WWE के बड़े सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं। उन्होंने इस कंपनी में रहते हुए काफी कुछ हासिल किया है। हालाँकि पिछले साल उन्होंने अपनी बीमारी के बारे में बताया था जिसकी वजह से उन्हें कंपनी से कुछ समय के लिए जाना पड़ा है।

रोमन रेंस काफी सालों से WWE के लिए काम कर रहे हैं लेकिन उनके बारे में अभी भी कुछ ऐसी बातें हैं जो उनका फैन नहीं जानता है। फैंस ने हमेशा से ही उन्हें रिंग में बड़े रैसलर्स को हराते हुए देखा है लेकिन शायद उन्हें नहीं पता कि रोमन आज के समय के जॉबर्स के खिलाफ भी मुकाबले हार चुके हैं।

आइये जानें रोमन रेंस के बारे में ऐसी ही 5 बातें जो आपको चौंका देंगी।

#5 वह डेनियल ब्रायन के खिलाफ हील बनकर लड़ना पसंद करेंगे

The Big Dog loves the WWE Champion

डेनियल ब्रायन ने एक फेस के तौर पर काफी अच्छा काम किया था। उन्होंने WWE चैंपियनशिप जीतने से लेकर रैसलमेनिया तक मेन इवेंट किया है। साल 2014 में फैंस रोमन रेंस को रॉयल रंबल मैच जीतते हुए देखना चाहते थे लेकिन 2015 में जब रोमन को ऐसा करने का मौका मिला तो उन्हें सिर्फ बू मिली।

फैंस ब्रायन को काफी पसंद करने लगे थे और इस कारण उनके सामने आए हर रैसलर को सिर्फ बू मिली। इस रंबल मैच में ब्रायन जल्दी एलिमिनेट हो गए थे और इस कारण फैंस को काफी गुस्सा आया था।

ये बात इतनी आगे बाद गई थी कि रोमन और ब्रायन के बीच फास्टलेन में एक मैच करवाना पड़ा। इस बार भी रोमन रेंस को जीत मिली लेकिन पूर्व चैंपियन ने बताया है कि वह एक हील के तौर पर दोबारा ब्रायन के साथ काम करना चाहेंगे।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 उन्हें एडम रोज और डेमियन सैंडो ने पिन किया है

A loss Roman cannot erase from history

एक रैसलर आसानी से बड़ा सुपरस्टार नहीं बन पाता है। चाहे वो जॉन सीना या फिर द रॉक जैसा शानदार काम करने वाला सुपरस्टार ही क्यों ना हो, सभी को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। रोमन रेंस के साथ भी ऐसा ही हुआ था।

रोमन रेंस ने अपना रैसलिंग करियर WWE के डेवलपमेंटल टेरिटरी फ्लोरिडा चैंपियनशिप रैसलिंग से शुरू किया था। वह रोमन लीकी के तौर पर काम कर रहे थे और उस समय नए रैसलर थे। इस कारण उन्होंने एडम रोज और डेमियन सैंडो जैसे रैसलर्स के खिलाफ कई मुकाबले हारे हैं। हालाँकि ये जानकर काफी अजीब लगता है क्योंकि रोमन रेंस ने मेन रोस्टर में द अंडरटेकर, ट्रिपल एच और जॉन सीना जैसे रैसलर्स को हराया था।

#3 NXT में वह एक हील रैसलर थे

Would you want to see Roman return as a heel?

रोमन रेंस को फैंस हमेशा से ही बू करते आए हैं। कंपनी उन्हें एक फेस के तौर पर बुक करती रही लेकिन उनका कोई आइडिया काम नहीं किया। फैंस चाहते थे कि रोमन एक हील के तौर पर काम करें ताकि क्योंकि उन्हें बू तो पहले से ही मिल रही है। हालाँकि फैंस को ऐसा होते हुए मेन रोस्टर में तो कभी नहीं दिखा। द शील्ड पहले एक हील ग्रुप था लेकिन ज्यादा समय तक ऐसा नहीं चला।

अगर आप लोग NXT देखते हैं तो आपको पता होगा कि रोमन रेंस ने एक हील के तौर पर भी काम किया है। NXT में उन्होंने सिर्फ 15 मुकाबले लड़े जिसके बाद द शील्ड का निर्माण हुआ था।

NXT में उनके प्रोमोज को सुनकर ऐसा ही लगा था कि उन्हें सही किरदार दिया जाए तो रोमन काफी अच्छा काम कर सकते हैं। हालाँकि मेन रोस्टर में आने के बाद उन्होंने एक फेस के तौर ही काम किया है।

#2 WWE में उनके डेब्यू मैच को डेव मेल्ट्ज़र ने 4.5 स्टार्स दिए थे

Anyone who feels Reigns can't wrestle is mad

रोमन रेंस ने हमेशा से ही रिंग के अंदर और बाहर अच्छा काम किया है और शायद इस कारण ही WWE ने उन्हें बड़ा पुश देना जारी रखा था। रोमन के बारे में एक और चौंकाने वाली बात ये है कि उनके मेन रोस्टर डेब्यू मैच को काफी अच्छी रेटिंग्स मिली थी। ये मैच उन्होंने डीन एम्ब्रोज़ और सैथ रॉलिंस के साथ मिलकर लड़ा था। द शील्ड का मेन रोस्टर डेब्यू मैच 2012 में टीम हैल नो और रायबैक के खिलाफ हुआ था।

इस मैच में हमें कई शानदार मूव्स देखने को मिले जिन्हें फैंस ने काफी पसंद किया था। इन सभी रैसलर्स के शानदार काम को देख फैंस काफी खुश थे। मैच के अच्छा होने की वजह से डेव डेव मेल्टजर ने भी इसे 4.5 स्टार्स दिए थे।

कई फैंस रोमन रेंस को अच्छा रैसलर नहीं मानते हैं और उन्हें एक रिकॉर्ड को देखने की जरूरत है। शायद इसके बाद रोमन को लेकर उनकी सोच बदल जाएगी।

#1 बिग शो के खिलाफ हुआ मैच रोमन रेंस को काफी पसंद है

The Big Dog tore the house down in Chicago

रोमन रेंस ने WWE में लगभग हर बड़े सुपरस्टार का सामना किया है। उन्होंने इनमें से ज्यादातर को हराया भी है।

रैसलमेनिया 31 में WWE चैंपियनशिप ना जीत पाने के बाद द बिग शो और रोमन रेंस की दुश्मनी हुई थी। दोनों सुपरस्टार्स ने एक्सट्रीम रूल्स में एक शानदार लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच भी दिया था। इस मैच को डेव डेव मेल्टजर ने 4 स्टार्स दिए थे।

रोमन रेंस साल 2017 में टॉक इज जैरिको पोडकास्ट में गए थे। यहाँ इन्होंने खुलासा किया था कि बिग शो के खिलाफ हुआ ये मैच उनके दो पसंदीदा मुक़ाबलों में से एक है। रोमन रेंस इस समय WWE में नहीं हैं और इस कारण फैंस भी काफी दुखी हैं लेकिन जल्द ही द बिग डॉग अपनी वापसी कर सकते हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now