Create
Notifications

5 बड़े WWE सुपरस्टार्स जो फ्लॉप फिल्मों में काम करके पछताते होंगे

Enter caption
Ishaan Sharma

आज के समय में काफी सारे WWE रैसलर्स एक्टिंग करने लगे हैं। द रॉक और बतिस्ता उन सुपरस्टार्स में से एक हैं जिन्होंने एक एक्टर के तौर पर अपना करियर भी बना लिया है। अब तो जॉन सीना भी हॉलीवुड में काम करने लगे हैं और उम्मीद की जा सकती है कि वह आने वाले समय में काफी मशहूर एक्टर बनेंगे।

इसके अलावा कई पूर्व रैसलर्स भी अपना एक्टिंग डेब्यू करने वाले हैं। सीएम पंक भी उन सुपरस्टार्स की लिस्ट में शामिल हैं। कुछ दिनों पहले ही उनकी फिल्म ''गर्ल ऑन द थर्ड फ्लोर” का टीचर रिलीज़ हुआ है।

हालाँकि हर रैसलर एक एक्टर के तौर पर सफलता नहीं पा सकता है। कई ऐसे रैसलर्स भी हैं जिन्होंने फिल्मों में काम तो किया लेकिन अब वो पछता रहे होंगे।

आईये जानें ऐसे 5 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जो फ़्लॉप फिल्मों में काम करके पछता रहे होंगे।

#5 रॉब वैन डैम

Related image

रॉब वैन डैम एक समय पर ECW के सबसे मशहूर सुपरस्टार्स में से एक थे। जब रॉब WWE में आए थे तब उन्हें तुरंत पुश मिला था लेकिन ज्यादा समय तक ऐसा नहीं हुआ। कुछ समय के अंदर उनके पुश को बंद कर दिया और इसके बाद रॉब वन डैम का WWE करियर भी खत्म हो गया।

रॉब कई फिल्मों में नजर आ चुके हैं लेकिन वह 'स्नाइपर स्पेशल ऑप्स' में काम करके ज़रूर पछता रहे होंगे। कई फ़िल्में फैंस को काफी पसंद आती हैं। ऐसा उस फिल्म की स्टार कास्ट की वजह से भी हो सकता है लेकिन एक फिल्म को सुपरहिट बनाने के लिए शानदार स्टोरी की जरूरत होती है जो इस फिल्म में नहीं थी।

ये फिल्म हिट साबित होती अगर इसकी स्टोरी अच्छी होती और प्रोडक्शन में थोड़ा और पैसा लगाया गया होता। रोटन टॉमाटोज़ ने भी इस फिल्म को काफी कम रेटिंग्स दी थी और इससे पता लगता है कि ये फिल्म कितनी बेकार बनी थी।

फिल्म के शुरुआत में ही हमें एक चीज़ कई बार दिखाई गई थी। इस फिल्म में उनके साथ स्टीवन सागर और टिम अबेल भी थे।

youtube-cover

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइटस और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 द बिग शो

Image result for big show knucklehead

बिग शो को WWE ने हमेशा से ही एक ताक़तवर रैसलर के तौर पर दिखाया है जो किसी भी रैसलर की बकवास नहीं सुनता है। हालाँकि पिछले कुछ समय में बिग शो का करियर काफी अजीब बन चुका है। वह अब पहले की तरह ताक़तवर नजर नहीं आते हैं। उनकी बॉडी तो अच्छी है लेकिन कंपनी उन्हें पहले की तरह बुक नहीं कर रही है।

उनके किरदार को भी अब काफी फनी बना दिया गया है। बिग शो ने कुछ समय पहले एक कॉमेडी फिल्म में भी काम किया था जिसका नाम नकलहेड था। अब बिग शो जैसा ताक़तवर और सीरियस रैसलर कॉमेडी फिल्म करेगा ये किसी ने नहीं सोचा था।

हालाँकि उनके इस लिस्ट में होने का मतलब उनकी ये फिल्म फ़्लॉप गई और इसका कारण शायद बिग शो की एक्टिंग थी। फिल्म की स्क्रिप्ट ने भी इस फिल्म को फ़्लॉप बनाने में काफी मदद की थी। इस फिल्म में हमें ऐसे जोक्स सुनने को मिले जिन्हें सुनकर शायद ही किसी को हंसी आएगी। भले ही बिग शो ने WWE में फनी सैग्मेंट्स को अच्छे से निभाया हो लेकिन वह इस फिल्म में ऐसा नहीं कर पाए थे।

youtube-cover

#3 डॉल्फ जिगलर

Image result for dolph ziggler countdown

अगर पिछली स्लाइड में बताई गई फिल्म डॉल्फ जिगलर को दी जाती तो काफी अच्छा होता। एक रैसलर होने के अलावा जिगलर एक अच्छे कॉमेडियन भी हैं और वह अच्छी कॉमेडी करके उस फिल्म को अच्छा बना सकते थे। हालाँकि जिगलर के हाथों दूसरी फिल्म लगी जिसका नाम काउंटडाउन था।

इस फिल्म में जिगलर ने रे थॉम्पसन का किरदार निभाया था जो कि एक पुलिसवाला होता है। इसके अलावा इस फिल्म में केन ने भी अहम भूमिका निभाई थी।

हालाँकि इसके बावजूद ये फिल्म इतनी अच्छी नहीं रही। कुछ WWE रैसलर्स को छोटे से केमियो के लिए भी लाया गया था। फिल्म में जिगलर को ससपेंड कर दिया गया था जिसके बाद जैसे ही वह ड्यूटी पर लौटे, उन्हें एक नया केस मिल गया। इस फिल्म में हमें कई रैसलिंग मूव्स का भी इस्तेमाल होते हुए दिखा लेकिन इन सभी के बावजूद फिल्म फ़्लॉप निकली।

youtube-cover

#2 कर्ट एंगल

Image result for fun

कर्ट एंगल WWE के बड़े सुपरस्टार्स में से एक हैं। उन्होंने WWE में रहते हुए काफी शानदार काम किया है और इस कारण वह फैंस के पसंदीदा रैसलर्स में से भी एक बने हुए हैं। हालाँकि कुछ समय पहले एंगल ने WWE को छोड़ दिया था। इसके बाद वह TNA के लिए काम करने लगे जहाँ पर उनका करियर काफी अच्छा रहा था।

इस दौरान साल 2009 में एंगल को एक फिल्म में काम मिल गया था जिसका नाम एंडगेम था। इस फिल्म में एंगल एक विलन का किरदार निभा रहे थे। एंगल एक हील के तौर पर शानदार काम करते हुए आए हैं लेकिन इस फिल्म में उनकी एक्टिंग बिलकुल भी अच्छी नहीं थी। एंगल इस फिल्म में काम करके तो पछता रहे होंगे लेकिन शायद पूरी तरह से नहीं। कर्ट एंगल को इस फिल्म की वजह से ही अपना प्यार मिला था।

दरअसल इस फिल्म में जियोवाना यानोटी नामक अभिनेत्री भी थी। इस फिल्म से ही एंगल और यानोटी करीब आए और आज भी दोनों एक साथ हैं।

youtube-cover

#1 द रॉक

Related image

हॉलीवुड के सबसे मशहूर एक्टर्स में से एक द रॉक आज जिंदगी में काफी सफल बन चुके हैं। इन्होंने कई बड़ी फिल्मों में काम किया है जिनमें से लगभग सभी फ़िल्में हिट गई हैं। हालाँकि कई ऐसी फ़िल्में हैं जिनमें काम करके शायद द रॉक पछता रहे होंगे।

इनमें से ही एक फिल्म द फेयरी टूथ है। यह फिल्म साल 2010 में रिलीज़ हुई थी और इसका बजट 48 मिलियन डॉलर का था। फिल्म बॉक्स ऑफ़िस पर फ़्लॉप तो नहीं हुई लेकिन रेटिंग्स को देखा जाए तो ये फिल्म फ़्लॉप की गिनती में ही आएगी।

द रॉक ने इस फिल्म में एक टूथ फेयरी का किरदार निभाया था जो देखने में काफी अजीब लग रहा था। किसी ने नहीं सोचा होगा कि रिंग में रैसलर्स को पछाड़ने वाले द रॉक कभी ऐसी फिल्म भी कर सकते हैं।

youtube-cover
Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...