Create

5 WWE सुपरस्टार्स जो अब भी मेन रोस्टर का हिस्सा हैं

Jason Jordan is still assigned to the Raw brand

WWE ने हाल फिलहाल में काफी बदलाव किए है, जिसमें रैसलर्स का ब्रैंड स्विच करना और उसके अलावा कई काम शामिल है। इस दौरान कई रैसलर्स सुपरस्टार शेक-अप में ब्रैंड्स बदलने में कामयाब रहे, जिनमें रोमन रेंस का स्मैकडाउन और एजे स्टाइल्स का रॉ में आना शामिल है। इसके अलावा भी कई रैसलर्स लगातार ब्रैंड्स बदलते रहे या फिर उनके रोल्स बदल गए।

इस सबके बीच एक फैन के लिए इस बात का ध्यान रख पाना काफी मुश्किल है कि कौन किस ब्रैंड में है। इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 रैसलर्स के बारे में बताने वाले हैं जो WWE.com के मुताबिक अब भी शो का हिस्सा है।

#5 एडन इंग्लिश (स्मैकडाउन)

youtube-cover

सितंबर 2018 में रुसेव के साथ अपनी टैग टीम को तोड़ने के बाद एडन इंग्लिश ने अक्टूबर में उनके साथ एक मैच लड़ा और फिर ये लड़ाई खत्म हो गई। इस कहानी को कंपनी ने काफी अच्छा बनाया था लेकिन जिस तरह की उम्मीद थी, ये वैसी नहीं निकली।

दरअसल ड्रामा किंग ने स्मैकडाउन के एक एपिसोड में रुसेव की पत्नी लाना को टीवी पर एक घटना के बारे में बताने को कहा। ऐसा लगा कि इस कहानी में कुछ अच्छा एक्शन होगा लेकिन बाद में ये पता चला कि द शेक्शपीयर ऑफ़ सांग ने रेविशिंग रशियन के साथ बदसलूकी करने की कोशिश की थी।

इसकी वजह से एक कहानी खत्म हुई और तब से वो मिडकार्ड में ही लड़ते है और 205 लाइव में कमेंट्री करते नज़र आए हैं। कंपनी की वेबसाइट पर वो अब भी एक स्मैकडाउन सुपरस्टार ही है। इस बात को लेकर अब भी कोई जानकारी नहीं उपलब्ध है कि वो कब इन-रिंग वापसी करने वाले हैं, और वो भी किस शो में।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 बैला ट्विन्स (रॉ)

youtube-cover

बैला ट्विन्स आखिरी बार एवोल्यूशन में एक साथ दिखी थी, जहां रोंडा राउजी के हाथों हारने के बाद निकी बैला ने इन-रिंग कॉम्पिटिशन से दूरी बना ली थी। टोटल बेलास के के दौरान इन दोनों ने रिटायरमेंट की घोषणा कर दी। उन्होंने ये ज़रूर कहा कि वो सिर्फ विमेंस टैग टीम टाइटल्स के लिए ही वापसी कर सकती है।

#3 बिग शो (स्मैकडाउन)

youtube-cover

बिग शो स्मैकडाउन के 1000वें एपिसोड के दौरान वापस आए थे, जिसमें उनकी मदद से द बार ने न्यू डे को टैग टीम टाइटल के लिए हराया था। इसके बाद उनकी सिजेरो के साथ बैकस्टेज लड़ाई हो गई थी, जिसमें उन्होंने स्विस सुपरमैन को पंच कर दिया था। वो इसके बाद टीवी पर नज़र नहीं आए और बाद में ये खबर आई कि वो हैमस्ट्रिंग इंजरी की वजह से शो में नहीं हैं। उनका कॉन्ट्रैक्ट दो साल में खत्म हो रहा है।

#2 रायनो (रॉ)

youtube-cover

रायनो अब भी रॉ का हिस्सा है और रैसलमेनिया 35 में उन्होंने अपना आखिरी मैच लड़ा था। उन्होंने कंपनी के साथ एक नई डील को नहीं माना है। ये कयास हैं कि वो अगर वापसी करते हैं तो सिर्फ हीथ स्लेटर के साथ कहानी को खत्म करने के लिए। उनका कॉन्ट्रैक्ट जुलाई में खत्म हो रहा है।

#1 जेसन जॉर्डन (रॉ)

youtube-cover

2017 से 2018 के दौरान जेसन जॉर्डन को फैंस कुछ ख़ास पसंद नहीं करते थे। ये जब सैथ रॉलिंस के साथ रॉ टैग टीम चैंपियन बने तो ऐसा लगा कि शायद अब रैसलमेनिया 34 में ये अपने ऑनस्क्रीन पिता कर्ट एंगल से लड़ेंगे। इस दौरान कंपनी को ये पता चला कि इनके गर्दन में आई चोट काफी ज़्यादा नुकसान कर सकती है। इसके तुरंत बाद इन्हें कहानी से हटा लिया गया और फरवरी 2018 में इनकी सर्जरी हुई।

ये अब बैकस्टेज प्रोड्यूसर की तरह काम करते हैं और साथ ही क्रिएटिव मीटिंग्स का भी हिस्सा हैं। ये रोस्टर का हिस्सा हैं लेकिन वो रिंग में कब वापसी करेंगे इसको लेकर कोई जानकारी नहीं है।

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment