Create
Notifications

5 पूर्व सुपरस्टार्स जिनकी मदद WWE ने रियल लाइफ में की है

Enter caption
PANKAJ

एक WWE सुपरस्टार की जॉब बहुत ही मुश्किल भरी होती है। काफी कठिनाईयों से किसी भी WWE सुपरस्टार को जूझना पड़ता है। फेम और सफलता सिक्के का एक पहलू होता है। और WWE सुपरस्टार्स को सिक्के के दूसरे पहलू में भी कई परेशानियां झेलनी पड़ती है। रियल लाइफ में इन सुपरस्टार्स को काफी कम समय मिलता है। क्योंकि WWE के इवेट्ंस में बहुत व्यस्त ये रहते हैं। विंस मैकमैहन की कंपनी का बहुत बड़ा नाम है। इस कंपनी में काम करना सभी रेसलर का सपना होता है। इस वजह से जो भी इस कंपनी में आता है वो अपने सपनों को पाने के लिए कड़ी मेहनत करता है।

ये भी पढ़ें: WWE स्मैकडाउन, 25 सितंबर 2020: शो की अच्छी और बुरी बातें

पूरे साल WWE रेसलर का सबसे ज्यादा समय ट्रैवलिंग में बीत जाता है। परिवार से ज्यादातर दूर ही ये रहते हैं। रियल लाइफ में कई दिक्कतों की वजह से सुपरस्टार्स को मानसिक तनाव से भी जूझना पड़ता है। इन दिक्कतों का असल इनके दिमाग और शरीर पर बुरी तरह पड़ता है। WWE हमेशा अपने सुपरस्टार्स की मदद करता हैं। WWE के अंदर ही नहीं बल्कि सुपरस्टार्स की रियल लाइफ में भी ऐसे कई किस्से रहे हैं। आइए 5 ऐसे पूर्व सुपरस्टार्स की बात करते हैं जिन्हें WWE ने रिंग के बाहर असल जिंदगी में मदद की है।

विंस मैकमैहन ने WWE हॉल ऑफ फेमर मिकी फोली की वजन घटाने में मदद की

Enter caption

WWE में दिग्गजों का नाम जब आता है तो उसमें मिक फोली को भी पुकारा जाता है। मिक फोली ने विंस मैकमैहन की कंपनी को अपना खून पसीना दिया है। सबसे ज्याद एक्टिव रेसलर के तौर पर मिक फोली ने यहां पर काम किया। आज भी फैंस इनके मैच देखना पसंद करते हैं। एट्टीयूड एरा के सबसे बड़े सुपरस्टार के तौर पर मिक फोली को जाना जाता है।

एक बार सवाल जवाब सैशन में मिक फोली ने फैंस को एक मजेदार बात बताई थी। वजन कम करने को लेकर इस बात ने सभी का मन मोह लिया था। मिक फोली ने बताया कि विंस मैकमैहन ने उन्हें वजन कम करने के लिए बहुत प्रेरित किया था।फोली ने कहा कि विंस के कहने पर मैंने बहुत वजन कम किया था। मिक फोली इस बात के लिए हमेशा विंस मैकमैहन को धन्यवाद देते हैं।

ये भी पढ़ें:- WWE Clash of Champions में ड्रू मैकइंटायर VS रैंडी ऑर्टन के मैच के 5 संभावित अंत

जस्टिन क्रिडीबल की WWE वैलनेस पॉलिसी से मदद

90 के दशक में ECW में पूर्व WWE सुपरस्टार जस्टिन क्रिडीबल का बहुत बड़ा नाम था। वर्ल्ड चैंपियन भी वो वहां पर रहे थे। WWE में भी जस्टिन का रन बहुत ही अच्छा रहा था। स्टोन कोल्ड के पॉडकास्ट में जस्टिन ने WWE की तारीफ की थी। जस्टिन ने कहा,

एक वक्त पर मेरा वजन करीब 140 किलो हुआ करता था। मेरी हालत खराब हो गई थी। बहुत मोटापा बढ़ गया था। लीवर से लेकर सभी चीजों में इस वजह से काफी दिक्कत हो गई थी। मेरे पांव में भी दिक्कत थी और मुझे ऐसा लग रहा था कि अब मैं अपने पांव खो दूंगा।हालांकि ये काफी हास्यासपद था। मुझे मदद चाहिए थी। मैेंने WWE वैलनेस पॉलिसी से इस बारे में कहा और इसके बाद उन्होंने मेरी जिंदगी बचाई।

WWE वैलनेस पॉलिसी ने कई सुपरस्टार्स की जिंदगी को बचाया है। और इस लिस्ट में जस्टिन का नाम भी है। जस्टिन इसके लिए हमेशा WWE की तारीफ करते हैं।

विंस मैकमैहन ने की विकी गुरेरो की मदद

साल 2005 के समय में WWE टीवी पर विकी गुरेरो का जलवा रहता था। एडी गुरेरो की फ्यूड इस समय रे मिस्टीरियो के साथ स्मैकडाउन में चल रही थी। विकी गुरेरो को इस समय WWE ने जॉब दिया और वो फिर अथॉरिटी फिगर में सबसे शानदार हील का काम करने लगी थी। विकी गुरेरो इस चीज के लिए हमेशा विंस मैकैमैहन की तारीफ करती हैं। साथ ही साथ विकी ने ये भी कहा की जब एडी गुरेरो की मौत हो गई थी तो विंस मैकमैहन ने उनकी बहुत मदद की।

कर्ट एंगल को मिली WWE से मदद

Enter caption

WWE सुपरस्टार के तौर पर कर्ट एंगल का करियर काफी शानदार रहा हैं। 2000 के समय में काफी अच्छा काम कर्ट एंगल ने किया। तब से लेकर अभी तक कर्ट एंगल एक दिग्गज के तौर पर उभरे हैं। आज भी जब वो रिंग में आते हैं तो फैंस उनके नाम के चैंट्स लगाना शुरू कर देते हैं। कर्ट एंगल ने अपने शुरूआती WWE रन के बारे में बताया था। विंस मैकमैहन ने इसके बाद उनकी मदद की थी। कर्ट एंंगल ने कहा,

विंस मैकमैहन मेरे लिए हमेशा महान इंसान हैं। हमेशा मेरा ख्याल विंस ने रखा। जब मैं WWE से बाहर गया तब भी कई तरीकों से उन्होंने मेरी मदद की थी। साल 2006 में जब मैंने छोड़ दिया था विंस मैकमैहन ने ही मुझे रीहैब कराई थी।

जब कर्ट एंगल ने कंपनी छोड़ दी थी तो विंस मैकमैहन ने उनकी रीहैब में बहुत मदद की थी। ये बात कर्ट एंगल बहुत बार बता चुके हैं। साल 2017 में कर्ट एंगल को WWE हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया।

जैक गोवन की विंस मैकमैहन ने जिंदगी बचाई

Enter caption

रूथलेस एग्रेसन एरा के टाइम पर जो फैंस WWE देखते होंगे उन्हें पता होगा कि जैक गोवन कौन हैं। साल 2003 के समय में स्मैकडाउन में सबसे चर्चित हस्ती जैक गोवन ही थे। गोवन बेबीफेस के तौर पर काम करते थे। विंस मैकमैहन के साथ उनकी शानदार फ्यूड हुई थी। विंस मैकमैहन ने हील के तौर पर शानदार काम किया था। WWE स्टिंट में बातचीत करते हुए गोवन ने हमेशा विंस मैकमैहन की तारीफ की। गोवन ने कहा,

मैं अपनी स्टोरी सुनाता हूं और इसके लिए विंस मैकमैहन को थैंक्यू कहता हूं। कैंसर की वजह से अपना पांव मैंने खो दिया था। लेकिन विंस मैकमैहन ने मेरी जिंदगी बचाई। इसके दस साल बाद रिंग में मैंने हल्क होगन जैसे दिग्गजों के साथ फाइट कर सपना पूरा किया। विंस मैकमैहन ने मेरी जिंदगी बचाई। आज जो मेरे पास है वो उनकी वजह से ही है। विंस ने जो मेरे लिए किया वो मैं कभी भूल नहीं सकता है। उनकी इसी सोच के कारण मैं भी ऐसे ही नेक काम करता हूं।
Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...