Create
Notifications

5 पूर्व WWE चैंपियंस जिन्हें रोमन रेंस 2021 में हरा चुके हैं

रोमन रेंस ने इस साल कई पूर्व WWE चैंपियंस को हराया
रोमन रेंस ने इस साल कई पूर्व WWE चैंपियंस को हराया
Neeraj sharma
ANALYST

WWE में इस समय रोमन रेंस (Roman Reigns) सबसे बड़े हील सुपरस्टार की भूमिका निभाते हुए नजर आते हैं। मौजूदा यूनिवर्सल चैंपियन हैं और ये टाइटल पिछले 450 दिनों से भी अधिक समय से उनके पास है और उन्होंने कई दिग्गज सुपरस्टार्स को हराते हुए अपने इस ऐतिहासिक चैंपियनशिप सफर को आगे बढ़ाया है।

रेंस पिछले साल Payback पीपीवी में ब्रॉन स्ट्रोमैन और "द फीन्ड" ब्रे वायट को हराकर अपने करियर में दूसरी बार यूनिवर्सल चैंपियन बने। साल 2020 खत्म हुआ और अब 2021 का भी नवंबर महीने खत्म होने वाला है, लेकिन ट्राइबल चीफ का यूनिवर्सल चैंपियनशिप सफर समय के साथ और भी बेहतर होता गया है।

केवल 2021 की बात करें तो रेंस कई पूर्व WWE चैंपियंस के खिलाफ मैच लड़ चुके हैं और उन्हें हराया भी है। इस बीच रेंस ने बिग ई और बॉबी लैश्ले के रूप में भी चैंपियंस को हराकर, लेकिन इस आर्टिकल में हम केवल चैंपियनशिप मैचों के बारे में बात करेंगे। इसलिए इस आर्टिकल में आइए जानते हैं उन 4 पूर्व WWE चैंपियंस के बारे में जिन्हें साल 2021 में रोमन रेंस हरा चुके हैं।

पूर्व WWE चैंपियन डेनियल ब्रायन

Roman Reigns (c) vs. Daniel BryanWWE Universal Championship Match WWE Fastlane 2021#WWEFastlane https://t.co/QJeDBcWAne

साल 2020 के अंतिम महीनों में रोमन रेंस की दुश्मनी केविन ओवेंस से चल रही थी, जो Royal Rumble 2021 में जाकर समाप्त हुई। इस बीच मेंस Royal Rumble मैच को जीतने के बाद ऐज ने WrestleMania के लिए रेंस को यूनिवर्सल टाइटल के लिए चैलेंज किया, मगर उनकी इस स्टोरीलाइन में 5 बार के WWE चैंपियन डेनियल ब्रायन को भी शामिल कर दिया गया।

Elimination Chamber पीपीवी, Fastlane में ब्रायन को वन-ऑन-वन मैचों में ट्राइबल चीफ के हाथों हार मिली। WrestleMania 37 के ट्रिपल थ्रेट चैंपियनशिप मैच में रेंस ने ऐज और ब्रायन को एकसाथ पिन कर अपनी बेल्ट का बचाव करने में सफलता पाई।

Roman Reigns (Def) Daniel Bryan At Smackdown (April 30,2021) https://t.co/1mU2YQGcIl

ब्रायन और रेंस की इस साल आखिरी भिड़ंत WrestleMania के बाद एक SmackDown एपिसोड में हुई, जहां एक बार फिर ट्राइबल चीफ विजयी रहे। ये ब्रायन का WWE में आखिरी मैच भी रहा क्योंकि अब वो AEW को जॉइन कर चुके हैं, जहां उन्हें ब्रायन डेनियलसन नाम से जाना जाता है।

1 / 5 NEXT
Edited by Neeraj sharma

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now