Create
Notifications

5 ड्रीम मैच जो पूर्व WWE सुपरस्टार सीएम पंक AEW में लड़ सकते हैं

ड्रीम मैच जो पूर्व WWE सुपरस्टार सीएम पंक AEW में लड़ सकते हैं
ड्रीम मैच जो पूर्व WWE सुपरस्टार सीएम पंक AEW में लड़ सकते हैं
Amit Shukla

पूर्व WWE सुपरस्टार सीएम पंक (CM Punk) ने आखिरी बार 2014 के रॉयल रंबल (Royal Rumble) में अपनी जगह बनाई थी। इसके बाद कंपनी और पंक में वैचारिक मतभेद हुए और इस स्ट्रेट ऐज सुपरस्टार ने उसके बाद ना सिर्फ WWE बल्कि रेसलिंग से ही दूरी बना ली थी। ये उस समय की एक बड़ी बात थी।

पंक ने इसके बाद UFC में लड़ाई की, रेसलिंग के एक प्रोमोशन में कमेंट्री भी की और साथ ही WWE और FOX के एक साथ बन रहे शो WWE Backstage में एक एनालिस्ट या रिव्यूवर के तौर पर भी काम किया। इस दौरान ये FOX के पेमेंट शेड्यूल पर थे लेकिन हाल में एक खबर आई जिसने सबको चौंका दिया।

रेसलिंग में विश्वनीय खबरें देने वाले फाइटफ़ुल सेलेक्ट के सीन रॉस सैप ने ये खुलासा किया कि पंक रेसलिंग रिंग में वापसी को लेकर काफी उत्साहित हैं और उनकी बातचीत चल रही है। उनके मुताबिक बातचीत AEW के पक्ष में जा सकती है। इसको ध्यान में रखते हुए आइए एक नजर ड़ालते हैं उन मैचों पर जो पंक और उनके विरोधी के लिए अच्छे रहेंगे।

#5 पूर्व WWE सुपरस्टार सीएम पंक बनाम डार्बी एलेन

पंक का हील किरदार उन्हें बेहद खास बनाता है जबकि डार्बी एलेन का एक बेबीफेस किरदार फैंस के बीच काफी लोकप्रिय हैं। डार्बी एलेन को जैफ हार्डी की तरह ही देखा जाता है। ये वो रेसलर हैं जो किसी भी प्रकार की चुनौती का सामना करने के लिए तैयार रहते हैं और यही बात इन्हें खास बनाती है।

सीएम पंक अगर वापसी करते हुए डार्बी एलेन पर तंज कसने लगें तो उससे इन दोनों को फायदा होगा। पंक ने भले ही कई वर्षों में रेसलिंग ना की हो लेकिन शब्दों के इस्तेमाल का हुनर वो हाल फिलहाल में भी करते रहे हैं। ऐसे में अगर उन्हें पुश मिल जाती है तो उससे इन दोनों के बीच एक धमाकेदार मैच देखने को मिल सकता है।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

#4 एडी किंग्सटन

अगर आप सीएम पंक का कोई दूसरा रूप देखना चाहते हैं तो वो एडी किंग्सटन हैं। जी हाँ, रेसलिंग हो या प्रोमो, बेबीफेस हो या हील, एक्शन हो या फिर बिल्डअप ये दोनों इसमें महारथी हैं और अगर ये एक साथ एक ही मैच का हिस्सा होते हैं तो उससे बेहतर तो कभी भी कुछ भी नहीं हो सकता है।

सीएम पंक ने अपने काम के मामले में रिंग में एक लंबे समय से लड़ाई नहीं की है। रिंग में एडी इस समय काम कर रहे हैं और जॉन मोक्सली के साथ हुआ उनका मैच और कहानी बेहद शानदार थी। अगर पंक और किंग्सटन एक साथ एक मैच और उससे जुड़े प्रोमोज को कट करने पर आए तो आप रिंग और माइक पर सिर्फ धमाल ही होते हुए देखेंगे।

#3 जॉन मोक्सली

अगर बात हो रेसलिंग की तो फिर जॉन मोक्सली का नाम आना तय है। डीन एम्ब्रोज वाले किरदार से 2019 में दूर हुए इस रेसलर ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है वो काबिलेतारीफ है। ऐसा नहीं है कि पंक ने इनके साथ लड़ाई नहीं की है लेकिन वो दूसरा किरदार था और अब मोक्सली बेहद अलग हैं।

इनके बीच होने वाली लड़ाई को आप काफी ताकतवर और धमाकेदार कह सकते हैं। रिंग में ये दोनों किसी से भी और एक दूसरे को दम लेने का भी मौका नहीं देंगे। इनके बीच की लड़ाई काफी घातक हो सकती है और अगर इसे रेसलिंग फैंस नहीं पसंद करेंगे तो फिर वो और क्या देखना चाहेंगे? अगर आपको ध्यान हो तो एक समय पर ECW कितना पसंद किया जाता है और उसकी वजह क्या थी?

#2 एमजेएफ

सीएम पंक और एमजेएफ एक समय पर रेसलर और फैन थे लेकिन वक्त बदल चुका है और अब एमजेएफ एक बड़ा नाम बन चुके हैं। रिंग में एमजेएफ काफी अच्छा काम कर रहे हैं और माइक को अगर पंक अपने लिए एक हथियार कहते हैं तो ये बात एमजेएफ भी कह सकते हैं क्योंकि वो ये साबित कर चुके हैं।

ऐसा नहीं है कि ये सिर्फ माइक पर ही कमाल करते हैं क्योंकि रिंग में भी इन्होंने जॉन मोक्सली और क्रिस जैरिको के साथ काफी यादगार मैच लड़े हैं। पंक और पिनेकल लीडर के बीच होने वाले मैच काफी यादगार होंगे और अगर ये एक बार ही होगा तो भी प्रोमोज और मैच को देखते हुए आप एक्साइटमेंट के स्तर को समझ सकते हैं।

#1 कैनी ओमेगा

सीएम पंक ने खुद इस बात को कहा है कि वो कैनी ओमेगा के साथ एक मैच लड़ना चाहेंगे। ऐसे में अगर एक रेसलर मैच लड़ना चाहता है और दूसरा एक चैंपियन है तो ये मैच बेहद आसानी से हो सकता है। रिंग में तो ये दोनों धमाल करेंगे ही लेकिन माइक पर भी इनका मुकाबला जबरदस्त होगा।

क्रिस जैरिको इस बात को पहले ही बता चुके हैं कि वो कैनी ओमेगा को सबसे अच्छा रेसलर मानते हैं और सीएम पंक की लड़ाई एक समय पर जैरिको से भी रही है। ऐसे में अगर कोई पंक के विरोधी की तारीफ कर रहा है तो वो भी पंक के निशाने पर होगा लेकिन ओमेगा के साथ एक मैच होने का मतलब है कि आप रेटिंग्स को भूल जाएं।

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...