COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 लम्हे जब WWE ने दूसरी रैसलिंग कंपनियों से स्टोरीलाइन चुराई

Neeraj sharma
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
1.48K   //    07 Mar 2019, 18:01 IST

cm punk and john cena storyline

WWE एक ऐसी रैसलिंग कंपनी है, जो पूर्णतः स्टोरीलाइन पर निर्भर करती है। फैन्स को हमेशा भौंचक्का कर देने वाली स्टोरीलाइन बनाने के लिए क्रिएटिव टीम घंटों तक नई और दिलचस्प स्टोरीलाइन बनाने में लगी रहती है। शायद ही 2001 के उस लम्हे को कभी कोई रैसलिंग प्रशंसक भुला सकेगा, जब स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन और विन्स मैकमैहन के बीच जैसे जंग सी छिड़ गयी थी।

ऐसी ही अनेकों स्टोरीलाइन रची गईं, जब दर्शकों के रोंगटे खड़े खड़े हो गए। अब रैसलिंग की दुनिया बेहद बड़ी हो चली है और दूसरी रैसलिंग कंपनियां भी इसी राह पर चल पड़ी हैं। सभी जगह अब स्टोरीलाइन के जरिए फैन्स को लुभाने का प्रयास किया जाता रहा है। यहां हम प्रकाश डालने जा रहे हैं ऐसे पांच लम्हों पर, जब WWE ने दूसरी रैसलिंग कंपनियों से स्टोरीलाइन की चोरी की।

#वायट फैमिली

wyatt family

बीते कुछ वर्षों तक वायट फैमिली और 'द न्यू डे' ने ही WWE की टैग टीम डिवीज़न पर राज किया है। ब्रे वायट की अगुवाई में वायट फैमिली एक हील टीम के रूप में उभर कर आई। दूसरी तरफ बिग ई, कोफ़ी किंग्स्टन और ज़ेवियर वुड्स पिछले करीब पांच वर्षों से एक दूसरे के साथ जुड़े हुए हैं और आज भी इस टीम का अन्य टीमों पर प्रभुत्व जस की तस बना हुआ है।

2016 में जब वायट फैमिली और 'द न्यू डे' के मध्य स्टोरीलाइन रची गयी, यह जैसे TNA के फाइनल डिलीशन की याद दिला रहा था। मैट हार्डी और जैफ़ हार्डी के बीच 'द फाइनल डिलीशन' शूट किया गया और दो भाइयों के बीच हुई इस फाइट ने दुनिया भर से सुर्खियाँ बटोरी। 2016 की 'द न्यू डे' बनाम 'वायट फैमिली' के बीच स्टोरीलाइन को देख ऐसा प्रतीत हो रहा था जैसे WWE, 'द फाइनल डिलीशन' की स्क्रिप्ट को चुराने की कोशिश कर रही थी।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 5 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...