5 दिग्गज WWE सुपरस्टार्स जो Wrestlemania 37 को मिस कर सकते हैं

जॉन सीना और ट्रिपल एच
जॉन सीना और ट्रिपल एच

साल के WWE के पहले पीपीवी यानी Royal Rumble से ही Wrestlemania के लिए स्टोरीलाइंस की शुरुआत होती है। Royal Rumble 2021 भी अब कुछ ही दिन दूर रह गया है, जिसके लिए Royal Rumble मैचों के अलावा कई बड़े और धमाकेदार मैचों की पुष्टि की गई है।

Wrestlemania 37 में अक्सर कई दिग्गज सुपरस्टार्स की वापसी देखने को मिलती है। इस बार कयास लगाए जा रहे हैं कि द रॉक(The Rock) वापसी कर रोमन रेंस(Roman Reigns) को WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चुनौती दे सकते हैं। लेकिन ये बात विंस मैकमैहन(Vince Mcmahon) पर निर्भर करती है।

ये भी पढ़ें: WWE सुपरस्टार द फीन्ड के लिए Wrestlemania 37 में 5 धमाकेदार प्रतिद्वंदी

वहीं लाइव क्राउड की वापसी भी इस मैच के होने या ना होने में अहम भूमिका निभा सकती है। अभी तक इस बारे में कोई संकेत नहीं मिले हैं कि WWE एरीना में कब तक लाइव ऑडियंस की वापसी होगी। इसलिए इस आर्टिकल में हम उन 5 दिग्गज सुपरस्टार्स के बारे में आपको बताएंगे जो शायद Wrestlemania 37 में नजर नहीं आएंगे।

ये भी पढ़ें: 4 बड़े सुपरस्टार्स जो WWE में रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर को हरा चुके हैं

पूर्व WWE चैंपियन ट्रिपल एच

ट्रिपल एच
ट्रिपल एच

ट्रिपल एच पिछले काफी समय से Wrestlemania का अभिन्न हिस्सा बने रहे हैं, एक ऐसा शो जिसके कई ऐतिहासिक मोमेंट्स में द गेम भी शामिल रहे। साल के सबसे बड़े शो में नजर आने के मामले में वो द अंडरटेकर के बाद दूसरे स्थान पर मौजूद हैं।

साल 2020 में 13 साल बाद ऐसा पहली बार देखा गया जब शो में ट्रिपल एच मौजूद ना रहे हों। 2007 में उन्होंने चोट के कारण Wrestlemania को मिस किया था, वहीं 2020 को लेकर उनका कहना था कि अब वो ऑफिस के काम में बहुत व्यस्त रहने लगे हैं, इसलिए टीवी पर नजर आना उनके लिए संभव नहीं है।

ये भी पढ़ें: WWE Wrestlemania 37 को लेकर 5 बड़े सवाल जिनका जवाब मिलना अभी बाकी है

लेकिन हाल ही में उन्होंने वापसी कर रैंडी ऑर्टन को कन्फ्रंट किया था। हालांकि पूर्व WWE चैंपियन ने मौजूदा चैंपियन ड्रू मैकइंटायर की गैरमौजूदगी में वापसी की। मैकइंटायर जिन्हें COVID-19 पॉज़िटिव पाया गया था। द गेम ने वापसी जरूर की लेकिन कोई स्टोरीलाइन बिल्ड-अप ना होने के कारण वो शो को मिस कर सकते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

बिग शो

बिग शो
बिग शो

बिग शो साल 2017 के बाद से ही WWE Wrestlemania को मिस करते आ रहे हैं। 2017 में वो आंद्रे द जायंट मेमोरियल बैटल रॉयल में जीत दर्ज नहीं कर पाए थे। इस बार भी उनकी साल के सबसे बड़े शो में एंट्री लेने की संभावनाएं बेहद कम नजर आ रही हैं।

वैसे भी Wrestlemania 37 में बैटल रॉयल लड़े जाने की उम्मीद कम हैं। क्योंकि COVID-19 के कारण मल्टी-मैन मैचों के होने की संभावनाएं कम हैं। महामारी के कारण लगी पाबंदियों का असर Royal Rumble मैचों पर भी देखने को मिल सकता है।

मार्क हेनरी

मार्क हेनरी
मार्क हेनरी

बिग शो की ही तरह मार्क हेनरी भी आखिरी बार Wrestlemania 33 यानी साल 2017 में नजर आए थे। उसी साल के बाद हेनरी WWE में फुल-टाइम बैकस्टेज रोल निभाते आ रहे हैं। वहीं उन्होंने 2018 में हुए Greatest Royal Rumble के बाद से कोई मैच भी नहीं लड़ा है।

वो रिटायरमेंट ले चुके हैं, लेकिन हेनरी कब से कम 1 या 2 बार तो रिंग में मैच लड़ने उतर ही सकते हैं। मगर लाइव क्राउड की वापसी से पहले ऐसा शायद संभव ना हो। फिलहाल के लिए हेनरी ने संभव ही Wrestlemania 37 में वापसी के प्लान को दरकिनार कर दिया होगा।

जॉन सीना

जॉन सीना
जॉन सीना

WWE Wrestlemania 36 में जॉन सीना और ब्रे वायट के सिनेमैटिक फायरफ्लाई फनहाउस मैच की खूब सराहना की गई थी। फैंस तभी से WWE दिग्गजों के उसी तरह के मैच देखने की मांग करते आए हैं, क्योंकि उम्रदराज सुपरस्टार्स को इस तरह गलती करने से बचाया जा सकता है।

जॉन को हमेशा से क्राउड से हमेशा बेहतरीन रिस्पांस मिलता आया है, इसलिए बिना क्राउड शायद उनकी वापसी व्यर्थ जा सकती है। इसलिए WWE अधिकारियों को Wrestlemania 37 के बजाय अगले साल उनकी वापसी का प्लान तैयार करना चाहिए।

द अंडरटेकर

द अंडरटेकर
द अंडरटेकर

WWE Wrestlemania 36 में द अंडरटेकर को शायद इससे अच्छा विदाई मैच नहीं मिल सकता था, जिसमें एजे स्टाइल्स ने दिग्गज सुपरस्टार को ताकतवर दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। एक ऐसा मैच जिसमें उन्होंने अपने 'American Badass" किरदार में आखिरी बार वापसी की थी।

Survivor Series 2020 में अपने इन रिंग करियर को अलविदा कहने के बाद संभावनाएं ना के बराबर हैं कि अंडरटेकर अब कभी रिंग में वापस आएंगे। उन्हें Wrestlemania का शहंशाह कहना भी गलत नहीं होगा, क्योंकि इस शो को इस मुकाम तक पहुंचाने में उन्होंने भी बहुत बड़ा योगदान दिया है।

Quick Links