5 ड्रीम मैच जो डीन एम्ब्रोज़ WWE के बाहर लड़ सकते हैं

Ambrose could be on his way out of the WWE

रॉयल रंबल अभी खत्म भी नहीं हुआ, और खबरें आने लगीं कि डीन एम्ब्रोज़ ने कंपनी से बाहर जाने का मन बना लिया है। वैसे ये तबतक खबरें ही थीं जबतक खुद WWE ने इसको लेकर एक आधिकारिक घोषणा नहीं की थी। अब भी फैंस इस बात पर यकीन नहीं कर पा रहे हैं कि उनके पसंदीदा लुनाटिक समरस्लैम 2018 से पहले वापसी करने के बाद कंपनी से जाने का मन बना लिया है और वो अपना कॉन्ट्रैक्ट रिन्यू नहीं करेंगे।

वैसे अगर देखा जाए तो सीएम पंक द्वारा 2014 में कंपनी छोड़ने के बाद ये किसी बड़े रैसलर के द्वारा नाखुश होकर जाने का दूसरा मामला होगा जो ना सिर्फ कंपनी के लिए खराब हैं, बल्कि कई सवाल भी खड़े करता है।

खैर उसके बारे में हम बाद में बात करेंगे, लेकिन इस आर्टिकल में हम उन 5 रैसलर्स के बारे में बात करने वाले हैं जो इंडिपेंडेंट सर्किट में डीन से लड़ सकते हैं, क्योंकि बदलते वक़्त के साथ रैसलिंग करने की जगह से लेकर विरोधियों की कोई कमी नहीं है।

तो आइए बिना समय गंवाए आपको बताते हैं उन 5 रैसलर्स के बारे में जो डीन से लड़ सकते है:

#5 कैनी ओमेगा

Enter caption

कैनी ओमेगा का भविष्य इस समय अधर में है और ये स्पष्ट नहीं है कि वो किधर जाएंगे लेकिन एक बात तो तय है कि अगर डीन और कैनी एक साथ एक ही रिंग में होंगे तो उससे ना सिर्फ कंपनी बल्कि शो को फायदा होगा।

इन दोनों की मूव्स और स्किल काफी अलग हैं, और इनके बीच एक मैच फैंस को उत्साहित करने के लिए काफी है। इसलिए अगर डीन और कैनी एक साथ एक ही प्रमोशन का हिस्सा बनते हैं तो उससे फैंस का मनोरंजन होगा। वैसे अभी तो डीन कंपनी के साथ हैं, लेकिन अगर वो वाकई में कंपनी छोड़ देते हैं तो इस मैच को चाहे AEW में किया जाए या कहीं और, मनोरंजन और कंपनी को फायदा होना तो निश्चित है।

youtube-cover

Get WWE News in Hindi here

#4 विल ऑस्प्रे

Will Ospreay is one of the most exciting wrestlers in the world

विल ऑस्प्रे का काम और नाम इंडिपेंडेंट सर्किट में काफी बड़ा है, और वो WWE फैंस के बीच काफी लोकप्रिय हैं, हालांकि उन्होंने कभी भी WWE की रिंग में कदम नहीं रखा है।

अगर डीन ये फैसला लेते हैं कि उन्हें AEW के साथ नहीं जुड़ना है और वो कहीं और जाकर लड़ना चाहेंगे तो विल ऑस्प्रे एक अच्छा ऑप्शन हैं खासकर इसलिए क्योंकि उनके मूव्ज़ और स्टाइल काफी अलग हैं।

youtube-cover

#3 पैक

Pac has shown that there is a life outside WWE

अगर आपको ये देखना हो कि रिस्क लेना किसे कहते हैं और आखिरकार उसके क्या फायदे होते हैं तो आप नेविल की कहानी देख सकते हैं। कंपनी से जाने वाले नेविल ने जब ऑल एलीट रैसलिंग में एक सरप्राइज़ की तरह एंट्री की तो उन्हें काफी अच्छा रिएक्शन मिला और फैंस अब बस ये देखना चाहते हैं कि वो क्या धमाल करेंगे।

उनके हाई फ़्लाइंग मूव्ज़ और डीन का स्टाइल NXT में एक दूसरे से लड़ चुके हैं, लेकिन उस मैच को उतना समय नहीं दिया गया जितना मिलना चाहिए था, इसलिए अगर इनके बीच एक मैच होता है तो वो ना सिर्फ रैसलिंग बिज़नेस बल्कि फैंस के लिए भी काफी अच्छा होगा।

youtube-cover

#2 जिमी हैवॉक

Jimmy Havoc is a hardcore expert

डीन एम्ब्रोज़ जबसे WWE के साथ जुड़े हैं तब से वो अपने जॉन मॉक्सली वाले गिमिक से दूर चले गए हैं, लेकिन अगर उनका मुकाबला जिमी हैवॉक के साथ होता है तो वो अपने पुराने गिमिक में वापस आ सकते हैं। इनके बीच एक मैच ना केवल जिमी के हार्डकोर तरीकों को अच्छे से दर्शा सकेगा बल्कि उससे डीन भी अपने लुनाटिक अप्रोच की जगह किसी दूसरे अप्रोच को दिखा सकेंगे।

एक रैसलर के तौर पर उनका काम ज़बरदस्त है, और इन दोनों ने एक साथ एक ही रिंग में कभी भी प्रदर्शन नहीं किया है तो ये लड़ाई ना केवल फैंस बल्कि कंपनी के लिए एक अच्छा अनुभव होगी, और डीन तथा जिमी को इस मौके से चूकना नहीं चाहिए।

youtube-cover


#1 सैमी कैलिहन

Sami Callihan is one of the craziest superstars on the planet

अगर डीन एम्ब्रोज़ WWE के लुनाटिक हैं तो सैमी कैलिहन इम्पैक्ट रैसलिंग में इसी गिमिक के साथ काम कर रहे हैं और जबसे उन्होंने एड़ी एडवर्ड्स को बेसबॉल बैट से पीटा था, तबसे वो इसी गिमिक में हैं।

WWE की PG-13 पॉलिसी को छोड़ने के बाद ये दोनों एक ऐसा मैच लड़ सकते हैं जो यादगार होगा।

youtube-cover

लेखक: लिएम हूफ; अनुवादक: अमित शुक्ला