Create

Wrestlemania 35 के बाद हुई पहली Raw के 5 सबसे यादगार पल

Universal Champion Seth Rollins and WWE Champion Kofi Kingston

NXT टेकओवर के तीन प्लस घंटे के शो, WWE के हॉल ऑफ फेम पुरस्कार समारोह के चार घंटे और रैसलमेनिया 35 के सात घंटे से अधिक शो के बाद न्यूयॉर्क के फैंस के लिए रॉ इस बार बेहद यादगार रही। हमेशा की तरह रैसलमेनिया के बाद रॉ से आने वाले साल के लिए स्टोरीलाइन शुरू की जाती है। इस बार भी रॉ में कई यादगार पल देखने को मिले। जहां लिंच को नया चैलेंजर मिल गया, वहीं कोफ़ी और रॉलिंस ने अपने करियर को लेकर बात की। इसके अलावा रॉ में एक और ख़ास डेब्यू देखने को भी मिला। ऐसे में आज के शो में हम आप के लिए उन 5 ख़ास पलों को लेकर आए है, जिन्होंने इस बार की रॉ को यादगार बना दिया।

# 5 लेसी इवांस ने बैकी लिंच के रैसलमेनिया के बाद के सेलिब्रेशन को ख़राब कर दिया

Former NXT Superstar rains on Becky Lynch's double championship parade

हाल के समय में इवांस ने अपने WWE में डेब्यू के बाद कुछ ख़ास नही किया था। वो कई बार मैच के दौरान सिर्फ दिखाई देती थी। इस दौरान उन्होंने कोई भी फाइट नही लड़ी थी। लेकिन रैसलमेनिया के बाद उन्होंने साफ़ कर दिया है कि वो यहां पर टाइटल के लिए आई है। इसी वजह से रॉ में जब लिंच अपने करियर की सबसे बड़ी जीत हासिल करने के बाद रैंप पर वापस जा रही थी तभी इवांस ने उन पर हमला कर दिया।

हालांकि लिंच ने भी पलटवार किया। उनकी इस हरकत के बाद साफ़ हो गया है कि वो आने वाले समय में बैकी से फाइट करते हुए नजर आ सकती है। इसके अलावा उनके पास मौका भी है कि वो खुद को एक मेन इवेंट प्लेयर के रूप में साबित कर सके। ऐसे में इस बार रॉ में हमे एक नई दुश्मनी देखने को मिल रही है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

# 4 लार्स सुलिवन डेब्यू

WWE's newest monster Lars Sullivan

पिछले कुछ समय से लार्स सुलिवन के डेब्यू को लेकर बात चल रही थी। इससे पहले उम्मीद की जा रही थी कि वो इसी साल जनवरी मे ही डेब्यू कर सकते है। इस दौरान रैसलमेनिया में उनका सामना जॉन सीना से होना था। हालांकि बाद मे कुछ पारवारिक कारणों की वजह से उन्होंने डेब्यू नही किया था। लेकिन रैसलमेनिया के बाद रॉ में न केवल उन्होंने डेब्यू किया बल्कि कुछ ही समय में रॉ फैंस के सामने अपना प्रभाव भी दिखाया।

उन्होंने अपने डेब्यू में ही कर्ट एंगल पर हमला किया। इस दौरान उन्होंने फ्लाइंग हेड बट भी मारा। उनके मूव्स को देख कर हर कोई हैरान रह गया। उनके इस डेब्यू के बाद उम्मीद जा रही है कि WWE मैनेजमेंट उन्हें बड़ा पुश दे सकता है । उम्मीद है कि वो आने वाले समय में खुद को मेन इवेंट में सीन में शामिल कर सके।

#3 सैमी जेन की वापसी

WWE Superstar Sami Zayn makes his return to the ring

सैमी कंधे की चोट की वजह से पिछले काफी समय से रिंग से दूर चल रहे थे। उन्होंने ने भी रैसलमेनिया के बाद वाली रॉ में एक बार फिर से वापसी की। इस दौरान उन्होंने फिन बैलर से फाइट भी की। इस मैच में उन्होंने हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच की शुरुआत में उन्होंने एक फेस के रूप में वापसी की थी, वही मैच में हार के बाद उन्होंने हील टर्न ले लिया। उन्होंने अपने प्रोमो में फैंस का मजाक उड़ाया और कहा कि उन्हें फैंस के सपोर्ट की जरूरत नही है। उनकी वापसी के बाद उम्मीद की जा रही है कि वो एक बार फिर से केविन ओवेन्स के साथ टीम बना सकते है।चोट से पहले वो और ओवेंस साथ में ही थे। ऐसे में अब फैंस को उनकी वापसी के बाद उनके आगे के भविष्य को लेकर काफी ज्यादा उत्साह है।

# 2 कोफी किंग्स्टन का यादगार चैलेंज

WWE Champion Kofi Kingston challenges Universal Champion Seth Rollins in a Winner Takes All Match

इस बार भी रॉ की शुरुआत बेहद यादगार रही जब नए यूनिवर्सल चैंपियन सैथ रॉलिंस ने रिंग में प्रवेश किया। इस दौरान उन्होंने अपने मैच को लेकर बात की। इसी बीच न्यू डे ने उन्हें बीच में रोक दिया और वो नए WWE चैंपियन कोफ़ी किंग्स्टन के साथ रिंग में आई। इस दौरान उन्होंने याद दिलाया कि कैसे बैकी लिंच ने रैसलमेनिया 35 विनर टेक आल मैच में जीत हासिल की।

इसके बाद कोफ़ी ने सैथ रॉलिंस को विनर टेक आल मैच के लिए चैलेंज दिया। जिसे सैथ रॉलिंस ने मान भी लिया था। हालांकि इस दौरान द बार(शेमस और सिजेरों) ने उनके बीच में रोक दिया, जिसके बाद मेन इवेंट में इन दोनों ने द बार के खिलाफ फाइट की और जीत भी हासिल की। इस दौरान सैथ रॉलिंस ने कोफ़ी किंग्स्टन से वादा किया कि वो इस मैच को बाद में जरुर लड़ेंगे।

#5 द डेडमैन (अंडरटेकर) की वापसी

The Undertaker Returns To WWE

किसी भी फैन के लिए द अंडरटेकर की वापसी कभी भी बोरिंग नही होती है। रॉ में उनकी इस बार भी उनकी वापसी लोगों को उत्साहित करने के लिए काफी थी। रॉ में इलायस के सैगमेंट के दौरान उन्होंने एक बार फिर से रिंग में वापसी की। इस दौरान इलायस ने उन पर हमला करने की कोशिश की। जिसके बाद जवाब में अंडरटेकर ने बिग बूट मारा। इसके बाद उन्होंने अपने ट्रैडमार्क मूव्स भी दिए। उन्होंने इलायस को चोकस्लैम भी दी, इसके अलावा उन्होंने अपना यादगार फिनिशिंग मूव भी मारा। उनकी इस तरह की वापसी के बाद इस बार एक बार फिर से यादगार बन गई।

आप को बता दें कि इस बार रैसलमेनिया में अंडरटेकर ने वापसी नही की थी। इस दौरान उनका कोई भी मैच भी नही हुआ था, लेकिन अपनी वापसी में वो एक बार फिर से अच्छे शेप में दिखे और उन्होने एक बार फिर से साबित कर दिया कि ये अभी भी उनका यार्ड है।

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment