Create
Notifications

WWE द्वारा TLC पीपीवी में की गई 5 बड़ी गलतियां

WWE TLC 2019
WWE TLC 2019
Karan gulati
visit

WWE TLC 2019 अच्छा शो साबित हुआ हालांकि सर्वाइवर सीरीज मेन शो था लेकिन TLC में भी कुछ अच्छे मुकाबले देखने को मिले। शो में कुछ ग़लतियाँ भी हुई जो फैंस को अच्छी नहीं लगी। हालांकि मेन इवेंट में विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप के लिए जो मुकाबला हुआ वह शो को खत्म करने के लिए काफी बढ़िया मुकाबला था।

बैकी लिंच, शार्लेट फ्लेयर बनाम द काबुकी वॉरियर्स मुकाबले में जीत काबुकी वॉरियर्स की हुई। शो की शुरुआत भी न्यू डे और द रिवाइवल ने बढ़िया मुकाबले के साथ की थी। लेकिन इन सबके अलावा भी यह 5 गलितयां जो TLC में कंपनी ने की:

ये भी पढ़ें- WWE TLC रिजल्ट्स और वीडियो हाइलाइट्स: 15 दिसंबर, 2019

#5 बॉबी लैश्ले की जीत-

बॉबी लैश्ले
बॉबी लैश्ले

हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार यह सामने आया था कि बॉबी लैश्ले के हाथ में चोट लगी हुई है। जिसके चलते यह माना जा रहा था कि रुसेव आसानी से मुकाबला जीतकर लैश्ले को तब तक बाहर कर देंगे जब तक वह पूरी तरह से ठीक नहीं हो जाते।

ये भी पढ़ें: WWE ने 4 बड़े सुपरस्टार्स को कंपनी से निकाला

लेकिन ऐसा नहीं हुआ यह माना जा रहा है कि लैश्ले ने जल्द ही रिकवर कर लिया था और उनके मुकाबला जीतने से यह लगता है की कंपनी इस दुश्मनी को और आगे तक बढ़ाना चाहती है। लेकिन ऐसा करना अब सही नहीं होगा इस दुश्मनी को TLC में खत्म करना कंपनी के लिए सही रहता। दुश्मनी के अंत में रुसेव को ही जीतना है तो शायद इस दुश्मनी में अभी और कुछ भी देखना बाकी रह गया है।

#4 फैंस की मुक़ाबलों के दौरान प्रतिक्रिया-

रुसवे बनाम बॉबी लैश्ले
रुसवे बनाम बॉबी लैश्ले

फैंस ने मुक़ाबलों के दौरान ज्यादा प्रतिक्रिया नहीं दिखाई। इसका दोष सुपरस्टार्स को दिया जा सकता है लेकिन इसके साथ-साथ इसमें कंपनी की भी गलती है। कंपनी ने मुक़ाबलों को सही क्रम में नहीं करवाया।

रुसेव बनाम बॉबी लैश्ले के मुकाबले में भी फैंस की प्रतिक्रिया की कमी दिखाई दी। TLC के मेन इवेंट जिसमें विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप के लिए मुकाबला हुआ उसमें भी फैंस ज्यादा शोर मचाते नहीं दिखाई दिए। इन सब बातों को देखकर यही कहा जा सकता है कि कंपनी ने मुक़ाबलों को उस क्रम में नहीं लगाया जिससे किसी पीपीवी को देखने के लिए फैंस के अंदर दिलचस्पी पैदा हो।

#3 एक भी सिंगल्स टाइटल मैच नहीं हुआ-

ब्रे वायट
ब्रे वायट

यह बात फैंस को हैरान करने वाली थी कि TLC में एक भी सिंगल्स टाइटल मैच नहीं रखा गया था। इसके पीछे का कारण अभी नहीं पता लग पाया है। ब्रे वायट और द मिज़ के बीच जो मुकाबला हुआ वह भी यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए नहीं था।

रे मिस्टीरियो जोकि यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन हैं उन्होंने ने भी किसी सिंगल्स मैच में भाग नहीं लिया। यह अफवाह फैली हुई थी कि शिंसुके नाकामुरा ब्रॉन स्ट्रोमैन के खिलाफ इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप मैच में मुकाबला करेंगे। लेकिन ब्रॉन के चोटिल होने के कारण ऐसा नहीं हुआ। पीपीवी में एक भी सिंगल्स टाइटल मैच ना रखना WWE की बहुत बड़ी गलती मानी जा सकती है।

#2 द वाइकिंग रेडर्स बनाम द ओसी और KFC टेबल-

द वाइकिंग रेडर्स और द ओसी
द वाइकिंग रेडर्स और द ओसी

द वाइकिंग रेडर्स ने रॉ टैग टीम चैंपियनशिप के लिए ओपन चैलेंज किया जिसके जवाब में द ओसी ने वहां आकर उनसे मुकाबला किया। मैच के दौरान रिंगसाइड एक KFC टेबल रखी हुई थी जहां 4 WWE फैंस बैठे हुए थे।

उन्होंने कुछ नहीं खाया लेकिन इस सीरियस मुकाबले के दौरान यह विज्ञापन सही नहीं था। बहुत से फैंस को पहले से लग रहा था कि द ओसी ही यह चैलेंज स्वीकार करेंगे और ऐसा ही हुआ। इस मुकाबले के लिए सही विकल्प 6 बार के टैग टीम चैंपियंस द उसोस थे। हालांकि वह अभी वापसी के लिए तैयार नहीं हैं लेकिन वापसी करके वह द वाइकिंग रेडर्स के खिलाफ दुश्मनी शुरू कर सकते हैं।

#1 रोमन रेंस बनाम किंग कॉर्बिन मुकाबले में TLC शर्त लागू करना-

किंग कॉर्बिन, डॉल्फ जिगलर और द रिवाइवल
किंग कॉर्बिन, डॉल्फ जिगलर और द रिवाइवल

यह मुकाबला बहुत से फैंस को यह सोचने पर मजबूर कर दिया कि रोमन और कॉर्बिन को TLC मैच क्यों दिया गया। इन दोनों के बीच की दुश्मनी काफी लंबे समय से चल रही है इन्हें एक साधारण मुकाबला देना चाहिए था।

बैकी लिंच और शार्लेट फ्लेयर बनाम द काबुकी वॉरियर्स के मुकाबले की तरह यह कोई चैंपियनशिप मुकाबला नहीं था जोकि इसमें TLC शर्त लागू किए गए। मुकाबले के दौरान लैडर का बहुत कम इस्तेमाल देखने को मिला। आगे चलकर रोमन रेंस, न्यू डे और शॉर्टी जी बनाम किंग कॉर्बिन, डॉल्फ जिगलर और द रिवाइवल का मुकाबला देखने को मिल सकता है।

Edited by मयंक मेहता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now