Create
Notifications

5 बड़े MMA एथलीट्स जो अभी WWE में काम कर रहे हैं

WWE में अभी काम कर रहे हैं कई बड़े MMA एथलीट्स
WWE में अभी काम कर रहे हैं कई बड़े MMA एथलीट्स
Neeraj sharma
ANALYST

WWE दुनिया का सबसे बड़ा प्रो रेसलिंग प्रोमोशन है, इसलिए इसकी रीच और फैन फॉलोइंग अन्य प्रोमोशंस से ज्यादा है। पिछले काफी समय से दूसरे खेलों के एथलीट्स भी WWE में आते रहे हैं। जैसे मार्क हेनरी (Mark Henry) एक वेटलिफ्टर हुआ करते थे, कर्ट एंगल (Kurt Angle) ओलंपिक रेसलर थे और हैप्पी कॉर्बिन (Happy Corbin) पहले एक बॉक्सर थे।

लेकिन पिछले कुछ सालों में ऑनलाइन सेलिब्रिटीज़ को भी प्रो रेसलिंग रिंग में कदम रखते देखा गया है। जाहिर तौर पर WWE उनके फेम और लोकप्रियता के जरिए फायदा उठाने की कोशिश करती है। इसी फायदे के मद्देनजर कुछ और अन्य खेलों के एथलीट्स भी प्रो रेसलिंग में आते रहे हैं।

पिछले कुछ सालों में WWE से कई पूर्व MMA एथलीट्स भी जुड़े हैं और मौजूदा रोस्टर में भी कई मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स स्टार्स अपनी स्किल्स से सभी को प्रभावित कर रहे हैं। इसलिए आइए जानते हैं उन 5 बड़े MMA एथलीट्स के बारे में जो अभी WWE में काम कर रहे हैं।

WWE सुपरस्टार शायना बैज़लर

शायना बैज़लर पिछले करीब 6 सालों से प्रो रेसलिंग फैंस को अपनी शानदार स्किल्स से प्रभावित करती आ रही हैं। लेकिन कम ही लोग इस बात से वाकिफ हैं कि वो अपनी MMA स्किल्स की वजह से रिंग में इतना अच्छा प्रदर्शन कर पाती हैं। उनके प्रोफेशनल MMA करियर की शुरुआत साल 2003 में हुई।

अपने MMA करियर में उनका जीत-हार रिकॉर्ड 15-11 का रहा, जिनमें से 13 जीत उन्होंने सबमिशन मूव लगाकर दर्ज की थीं। वो ग्राउंड फाइटिंग में इतनी अच्छी इसलिए हैं क्योंकि उन्हें सबमिशन ग्रैपलिंग के खेल में भी काफी अनुभव हासिल है।

उन्होंने 2017 में WWE को जॉइन किया। NXT में काम करते हुए वो 2 बार NXT विमेंस चैंपियन बनीं, वहीं 2020 के फरवरी महीने में उन्होंने अपना WWE मेन रोस्टर डेब्यू किया था। मेन रोस्टर में आने के बाद बैज़लर, नाया जैक्स के साथ टीम बनाकर 2 बार WWE विमेंस टैग टीम चैंपियन बन चुकी हैं।

1 / 5 NEXT
Edited by Neeraj sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now