Create
Notifications

साल 2017 में WWE की 5 सबसे ज्यादा निराश करने वाली कहानियां

तनिष्क सिंह तोमर
visit

2017 में हमने कई उतार-चढ़ाव के साथ WWE को आगे बढते देखा है। हालांकि इस साल चढ़ाव से ज्यादा उतार देखने को मिला है। इस वजह से शो के टीवी रेटिंग और लाइव अटेंडेंस में काफी गिरावट दर्ज किया गया है। यह साल अपने अंत के करीब है तो WWE में बीते हुए इस 12 महीने का विशलेषण करने का यह सही समय है। आइए बात करते हैं 2017 की 5 सबसे निराशाजनक स्टोरीलाइंस पर :

#5 डॉल्फ ज़िगलर बनाम शिंस्के नाकामुरा

SN DJ

WWE के एक बैकस्टेज ऑफिशियल के अनुसार NXT कॉलअप के लिए डॉल्फ ज़िगलर के साथ फिउड काफी मदद करती है। हालांकि जो उन्होंने NXT डेब्यूटेंट्स को बुकिंग दिया है वो काफी निराशाजनक रहा है। नाकामुरा की डेब्यू का इंतज़ार सालों से किया जा रहा था, लेकिन जो स्टोरीलाइन WWE ने उनके पहले मैच में सेट किया वो काफी नीरस थी। डॉल्फ ज़िगलर के साथ इस जापानी रैसलर के मुकाबले को बहुत हाइप कर दिया गया था, जो कि उचित नही था। नाकामुरा के लिए डॉल्फ ज़िगलर एक लॉन्चिंग पैड माने जा रहेंथे जिसे उन्होंने गलत साबित कर दिया। इसे भी पढ़ें: रैंकिंग: साल 2017 में WWE का कौन सा पे-पर-व्यू था सबसे बेहतर?

#4 एलेक्सा ब्लिस बनाम बेली

ABB

कुछ साल पहले तक बेली WWE खासतौर से मेन रोस्टर की एक लोकप्रिय महिला रैसलर थीं और उन्हें कई लोग फिमेल जॉन सीना भी कहते थे। हालांकि लगातार खराब स्टोरीलाइंस की वजह से उनकी इस लोकप्रियता में काफी गिरावट आया है। रॉ विमेंस चैंपियन एलेक्सा ब्लिस और बेली को आगे बढ़ने के लिए उन्हे द स्टोरी इन द कॉफिन जैसे खराब स्टोरीलाइन में शामिल किया गया जिसमें वे दोनों असफल रहीं। इस स्टोरीलाइन में मुख्य आकर्षण का केंद्र एक्सट्रीम रूल्स में केंडो स्टिक इन ए पोल मैच था, जिसमें एलेक्सा ब्लिस ने बेली की जमकर धुनाई की। इसके बाद भी अगर WWE बेली को उनकी पिछले मुकाम तक पहुंचाने में सफल रहा तो यह चमत्कार से कम नहीं होगा।

#3 बैरन कॉर्बिन का MITB ब्रीफकेस खोना

BAR

JBL ने बैरन कॉर्बिन को एक बार भविष्य का वर्ल्ड चैंपियन बताया था, लेकिन रैसलमेनिया 32 के लिए मोमेंटम बनाने के बजाय बैकस्टेज में जॉन सीना के साथ नोंक-झोंक उनके पतन का सबसे बड़ा कारण था। बैरन कॉर्बिन को मनी इन द बैंक ब्रीफकेस जिताने का WWE का फैसला काफी सही था, लेकिन कंपनी ने उन्हे कैश इन करने वाला दूसरा रैसलर बना दिया। स्मैकडाउन के एक शो के दौरान उन्हे इसे कैश इन कराने का केवल इसलिए मौका दिया गया ताकि जॉन सीना उन्हे इस ख़िताब को गंवाने के लिए तंग कर सके। इसके बाद से दोनों की भिडंत भूलने योग्य समरस्लैम के एक मैच में हुआ। इसके बाद से बैरन कॉर्बिन फैन्स को प्रभावित करने में असफल रहे।

#2 रैंडी ऑर्टन बनाम ब्रे वायट

ROBY

ब्रे वायट ने जब एलेमिनेशन चेम्बर में WWE चैंपियनशिप को जीता तो पूरा WWE यूनिवर्स खुश था , शायद किसी को उम्मीद नहीं था कि वायट का दौर इतने कम समय तक रहेगा। रैंडी ऑर्टन दिग्गज रैसलर्स में से एक हैं, लेकिन उनके काफी सारे फिउड्स बेहद ही प्रभावहीन रहे हैं। रैंडी का वायट फैमली से अलग होने का फैसला काफी दिलचस्प था लेकिन एक बार वह वायट के साथ वन ऑन वन फिउड में शामिल क्या हुए सबकुछ फींका दिखाई देने लगा। रैसलमेनिया में मैच के दौरान रेंडी ऑर्टन और ब्रे वायट उम्मीद पर खरा नहीं उतर सके। इनका फिउड हाउस ऑफ़ हॉरर मैच में एक निराशाजनक स्टोरीलाइन के साथ समाप्त हुआ।

#1 जिंदर महल बनाम शिंस्के नाकामुरा

SSSS

शर्मनाक चित्रों और अजीब चेहरे के भावों पर आधारित एक फिउड बहुत उपर नहीं पहुंच सकता था। कई सप्ताह तक नाकामुरा के चित्रों का जिंदर महल बड़ी स्क्रीन पर मजाक उड़ाते रहें। 20 मिनट का यह सेगमेंट काफी उबाऊ था, इसके बाद दोनों के बीच समरस्लैम में एक खराब मैच हुआ , जो सिंह ब्रदर्स के हस्तक्षेप के कारण समाप्त हुआ। इन दोनों के बीच हैल इन ए सेल में WWE चैम्पियनशिप के लिए एक रिमैच हुआ। जिंदर महल इस साल कई बार मेन इवेंट में शामिल हुए हैं, लेकिन कई लोगों ने स्मैकडाउन पर उनकी इस स्टोरीलाइन को बेकार बताया। लेखक: मैथायस अबुवा, अनुवादक: तनिष्क

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now