Create
Notifications

Wrestlemania 35 में रोमन रेंस के लिए 5 संभावित प्रतिद्वंदी 

Enter caption
reaction-emoji
शुभम सनोडिया

रोमन रेन्स के WWE में वापस आने से अब एक नया ट्विस्ट आ गया है। वैसे भी यह रैसलमेनिया सीज़न चल रहा है और कम्पनी इस बड़े PPV इवेंट को शानदार बनाने के लिए नई तैयारियों में जुटी हुई है और ऐसे में एक लंबे समय के बाद रोमन रेन्स का रोड टू रैसलमेनिया 35 में वापस आना WWE यूनिवर्स और फैन्स के लिए बड़ा तोहफा है।

रोमन रेन्स इस मंडे नाईट रॉ में वापस आए और उन्होंने बताया कि अब वो ल्यूकीमिया बीमारी से ठीक हो गए है और अब वो वापस आ गए है। यह रोमन फैन्स के लिए एक बड़ा सरप्राइज़ था क्योंकि विंस मैकमैहन ने बताया था कि वो अपना हेल्थ अपडेट देने आने वाले है। लेकिन अब रोमन पूरी तरह से ठीक होकर रिंग में आ गए है। जबकि रोमन रेन्स आज शो में अपने जबरदस्त एक्शन में भी नजर आये उन्होंने सैथ रॉलिन्स के साथ मिलकर डीन एम्ब्रोज़ को बैरन कॉर्बिन, बॉबी लैश्ले, इलायस और ड्रू मैकइंटायर से बचाया। उन्होंने अपने फेवरेट मूव सुपरमैन पंच और स्पीयर का जोरदार तरीके से इस्तेमाल किया।

अब देखना यह है कि WWE रोमन रेन्स के लिए रैसलमेनिया 35 में क्या बड़ा प्लान करती है क्योंकि अगर रोमन वापस आये है तो यह सम्भव नही है कि वो रैसलमेनिया में शामिल ना हो क्योकि पिछले कुछ सालों से रोमन ही रैसलमेनिया का मुख्य हिस्सा रह रहे है।

आज हमने रोमन रेन्स के लिए 5 संभावित प्रतिद्वंदियो की सूची तैयार की है जो उनके खिलाफ रैसलमेनिया 35 में रिंग में हो सकते हैं।

ब्रॉक लैसनर या सैथ रॉलिन्स

Enter caption

इस बात की बहुत कम संभावना है लेकिन यह WWE है और यहां कुछ भी असम्भव नही है। जैसा सभी जानते है कि पिछले कुछ रैसलमेनिया सीज़न में रोमन रेन्स अपना एक अहम किरदार निभा रहे है और मेन इवेंट का हिस्सा रहे है। ऐसे में रॉ रोस्टर के तीन सबसे बड़े दिग्गजों के बीच यह खिताबी मुकाबला कम्पनी के लिए बड़ा फायदा हो सकता है और फैन्स भी इससे झूम उठेंगे।

इसके अलावा शायद रोमन रेन्स एक बार फिर यूनिवर्सल चैंपियनशिप की रेस में आगे आ सकते है। पिछले बार अक्टूबर में रोमन के WWE छोड़ने से पहले भी यह ख़िताब उन्ही के पास था जिसे उन्हें छोड़ना पड़ा। ऐसे में हो सकता है कम्पनी इस बार ब्रॉक लैसनर और सैथ रॉलिन्स के खिलाफ उन्हें इस बड़े टाइटल के लिए फिरसे मौका दे।

डीन एम्ब्रोज़

Enter caption

फ़िलहाल डीन एम्ब्रोज़ अपने किरदार से WWE यूनिवर्स को काफी हैरान कर रहे है। उन्होंने अपने हील के किरदार से टर्न ले लिया और अजीब कैरेक्टर का रूप ले लिया। सभी जानते है कि रैसलमेनिया के बाद डीन WWE का हिस्सा नही रहेंगे।

लेकिन रोमन रेन्स के रिटर्न के बाद शायद बुकिंग में कुछ फेर बदल हो सकता है। WWE ने इस हफ्ते रॉ पर एक शील्ड रीयूनियन के लिए रोमन और रॉलिन्स को फिर से साथ मिला दिया।

हम जानते है कि रोमन और एम्ब्रोज़ बहुत अच्छे दोस्त है और अगर वो एम्ब्रोज़ को बाहर भेजना चाहते है तो वे भी अपने दोस्त रोमन के हाथों से ही पिन होकर जाना चाहेंगे। हमने देखा है शील्ड के मेंबर्स के बीच आपस में मुकाबला बहुत दिलचस्प होता है और रोमन रेन्स के लिए कोई अच्छा प्रतिद्वंदी उतारना चाहती है तो डीन थोड़ा अच्छा विकल्प हो सकता है।

ड्रू मैकइंटायर

Enter caption

वर्तमान में WWE और कम्पनी के मालिक विंस मैकमैहन के द्वारा ड्रू मैकइंटायर को पसंद किया जा रहा है। कुछ महीनों से ड्रू मैकइंटायर को रॉ में एक बड़ा पुश दिया जा रहा है। बहुत से लोगों ने अटकलें लगाई है कि इस साल या अगले साल तक ड्रू मैकइंटायर भविष्य में यूनिवर्सल चैंपियन बन जाएंगे।

ऐसे में एकमात्र तरीका जो WWE संभावित रूप से उन्हें अगले स्तर पर पहुंचा सकता है तो वह रोमन रेन्स के खिलाफ पूरी तरह से झगड़े के साथ हो सकता है। जिसके लिए उनका मुकाबला बिग डॉग के साथ रैसलमेनिया 35 में एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है।

जॉन सीना

Enter caption

फ़िलहाल WWE में पार्ट-टाइमर का रोल निभा रहे सुपरस्टार जॉन सीना अपने हॉलीवुड करियर को संवारने में लगे है और उसमें वे बहुत सफल भी हो रहे है। इस साल उनके WWE को अलविदा कहने के भी बहुत ज्यादा मौके लगते है और यह जॉन सीना के लिए आखिरी रैसलमेनिया हो सकता है। ऐसे में कम्पनी उन्हें एक अच्छा विदाई मैच देना चाहती हो, फ़िलहाल जॉन सीना के पास रैसलमेनिया 35 के लिए कोई प्रतिद्वंद्वी नहीं है।

इसलिए हमें लगता है इतने बड़े इवेंट में जॉन सीना के लिए रोमन रेन्स बेहतर प्रतिद्वंद्वी हैं। इसके साथ ही कम्पनी को रैसलमेनिया मैच कार्ड के लिए इतने बड़े स्टार-पावर की बहुत ज्यादा जरूरत है।

द रॉक

Enter caption

द रॉक बनाम रोमन रेन्स WWE यूनिवर्स के लिए एक बहुत बड़ा ड्रीम मुकाबला है। यह हॉलीवुड के सबसे बड़े स्टार और WWE में बिग डॉग के बीच है। यह पूरी दुनिया भर में एक भूचाल सा ला सकता है। यदि कम्पनी निश्चित रूप से इन दो बड़े दिग्गजों के बीच एक मुकाबले में निवेश किया जाता है तो यह वास्तव में एक बहुत बड़ा सरप्राइज होगा।

यह मुकाबला निश्चित रूप से किसी भी वर्ल्ड चैंपियनशिप से भी बड़ा होगा। लेकिन इस विकल्प की बहुत कम संभावना है क्योंकि यह रॉक के शिड्यूल पर निर्भर करेगा।

Edited by PANKAJ
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...