Create
Notifications

Fastlane में बैकी लिंच और शार्लेट फ्लेयर के मैच को खत्म करने के 5 संभावित तरीके

becky lynch versus charlotte fastlane
Neeraj sharma
visit

रैसलमेनिया 35 के लिए बैकी लिंच, शार्लेट और रोंडा राउजी के बीच चल रही रॉ विमेंस चैंपियनशिप फ्यूड हफ्ते दर हफ्ते नया मोड़ ले रही है। इस हफ्ते रॉ में स्टेफनी मैकमैहन ने बैकी लिंच के लिए भी चैंपियन बनने के दरवाजे खोल दिए हैं। अब फास्टलेन में शार्लेट और बैकी लिंच के बीच मैच लड़ा जाएगा। यदि बैकी लिंच को यहां जीत हासिल होती है तो उन्हें सीधे तौर पर रैसलमेनिया 35 में जगह मिल जाएगी। वहीं हार मिलती है, तो उन्हें इस स्टोरीलाइन से बाहर कर दिया जाएगा।

इस हफ्ते रॉ में रोंडा राउजी ने हील टर्न ले लिया है, ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि उन्हें लगातार बू किया जा रहा था। यानी बैकी लिंच इस फ्यूड में एकमात्र रैसलर हैं, जो बेबीफेस के किरदार में ढली हुई हैं। तो आइए हम जानते है किन तरीकों से ख़त्म हो सकता है फास्टलेन में होने वाला शार्लेट बनाम बैकी लिंच का मैच।

#बैकी लिंच को मिले क्लीन जीत

charlotte versus becky lynch fastlane

हम सभी इस बाबत वाकिफ़ हैं कि यह फ्यूड किस दिशा की ओर अग्रसर है। ऐसी कोई राह नजर नहीं आती कि बैकी लिंच को रैसलमेनिया 35 में होने वाले चैंपियनशिप मैच का हिस्सा नहीं बनाया जाएगा। पहली राह यही नजर आती है कि फास्टलेन में शार्लेट पर क्लीन जीत हासिल कर बैकी लिंच रैसलमेनिया में अपना स्थान पक्का करें। हालांकि शार्लेट, इस मैच में एक ही रणनीति अपनाने वाली हैं, वह है बैकी लिंच का पांव, जिसमें चोट लगी हैं।

एक बेहतरीन मैच के बाद बैकी लिंच, शार्लेट को पिन कर मैच में क्लीन जीत हासिल कर सकती हैं। साथ ही संभव है कि रोंडा राउजी भी इस मैच को रिंगसाइड मौजूद हो सकती हैं। इससे चैंपियन को अपने सामने वाले रैसलर के मूव्स को पढ़ने में आसानी होगी।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#पूरे मैच में रहे शार्लेट का प्रभुत्व

becky lynch

फास्टलेन में होने वाला यह मैच किसी चैंपियनशिप के सेमीफाइनल मैच से कम तो बिल्कुल नहीं है। इसलिए विन्स मैकमैहन को सख्त जरुरत होगी कि वो क्रिएटिव टीम के साथ बैठकर इस मैच पर सही रणनीतियां बनाएं। यदि यह मैच उम्मीद से उलट ख़त्म होता है, इससे ना केवल फास्टलेन की अहमियत कम हो जाएगी, बल्कि रैसलमेनिया 35 के लिए की गयी पूरी मेहनत पर पानी फिर जाएगा।

एक तरफ बैकी लिंच हैं, जो स्टोरीलाइन के मुताबिक इस मैच में जीत की प्रबल दावेदार मानी जा रही हैं। दूसरी ओर शार्लेट हैं, जिन्हें देखकर ऐसा बिल्कुल प्रतीत नहीं होता कि मौजूदा रोस्टर में कोई भी अन्य रैसलर इस गजब की एथलीट पर क्लीन जीत हासिल कर सके। दूसरी राह यही नजर आती है कि शार्लेट आधे से अधिक मैच को डोमिनेट करें और इसके बाद बैकी लिंच बेहतरीन वापसी कर शार्लेट पर आकस्मिक जीत हासिल करें।

#रोंडा राउजी के दखल से जीत जाएं बैकी लिंच

ronda rousey

इस हफ्ते रॉ में जिस तरह रोंडा राउजी ने बैकी लिंच को पीटकर हील रैसलर का मुखौटा पहना है। उससे साफ जाहिर था कि रोंडा राउजी खुश नहीं हैं कि दर्शक उन्हें लगातार बू कर रहे हैं। अब वो ऐसे किरदार में ढल गयी हैं, जिसकी उन्हें सख्त जरुरत भी थी।

अब हील टर्न लेने के बाद संभावनाएं बढ़ गयी है कि रोंडा राउजी, फास्टलेन में होने वाले इस मैच में दखल दे सकती हैं। ऐसा तभी संभव है जब वो रिंगसाइड मौजूद रहें। मैच के दौरान ही यदि रोंडा राउजी, बैकी लिंच पर हमला करती हैं, तो बैकी लिंच को डिस्क्वालिफिकेशन के जरिेए जीत मिल जाएगी। मगर बैकी लिंच को इस मैच में चालाकी दिखानी होगी, जिससे वो रोंडा राउजी उन पर हमला करने को मजबूर हो जाएं। यदि ऐसा होता है तो 'द मैन' को अधिक ताकत का प्रयोग नहीं करना पड़ेगा।

#रोंडा राउजी के दखल के बाद दोबारा शुरू हो मैच

stephanie mcmahon and becky lynch

रोंडा राउजी यदि इस मैच में दखल देती हैं, तो जितनी संभावनाएं बैकी लिंच के जीतने की हैं, उतनी ही शार्लेट की भी होंगी। शार्लेट को यदि इस तरह जीत मिलती है, तो बैकी लिंच के पास इसके खिलाफ आवाज उठाने का मौका होगा। इसके जवाब में पूर्णतः संभव है कि इस तरह के अंत के बाद स्टेफनी मैकमेहन बाहर आकर मैच को दोबारा से शुरू करवाएंगी।

बैकी लिंच के पास मौका होगा कि वो इस मौके का फायदा उठाए और शार्लेट को पिन कर मैच में जीत हासिल करें। यदि स्टेफनी मैकमैहन इस मैच को दोबारा शुरू करती हैं, तो वो अपने पिता के फैसले का विरोध करते हुए ऐसा करेंगी। आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि बैकी लिंच को WWE रॉ विमेंस चैंपियनशिप फ्यूड से हटाने का फैसला, विन्स मैकमैहन का ही था।

#एक नो कॉन्टेस्ट के रूप में ख़त्म हो जाए मैच

ronda rousey

इस सूची में आख़िरी और बैकी लिंच को फास्टलेन में जीत दिलाने का सबसे आसान तरीका भी यही है। ना तो बैकी लिंच को अधिक चोट पहुंचेगी और उन्हें रैसलमेनिया के लिए WWE रॉ विमेंस चैंपियनशिप मैच में भी स्थान मिल जाएगा। रोंडा राउजी के हील किरदार को और भी बड़ा पुश देने के लिए फास्टलेन में उनका दखल तय माना जाए, तो इसमें कोई बुराई नहीं है।

रोंडा राउजी यदि मैच में दखल देते हुए ना केवल बैकी लिंच बल्कि शार्लेट पर भी हमला कर दें, इसी वजह से यह मैच एक नो कॉन्टेस्ट के रूप में भी ख़त्म हो सकता है। पहले भी देखा गया है कि शार्लेट ने कैंडो स्टिक का प्रयोग कर रोंडा राउजी को खूब क्षति पहुंचाई है। वहीं बैकी लिंच भी अन्य दोनों रैसलरों पर लगातार हमले करती आई हैं। क्या अब यह वह समय है, जब रोंडा राउजी इन दोनों को फास्टलेन में सबक सिखाएंगी।

Edited by PANKAJ

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now