5 सुपरस्टार्स जो नए इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बन सकते हैं

नए इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन
नए इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन

डब्लू डब्लू ई (WWE) ने सैमी जेन (Sami Zayn) से इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप छीन ली है जिसकी वजह से इस आर्टिकल के लिखे जाते समय WWE में इस टाइटल के लिए कोई भी चैंपियन नहीं है। उसकी जगह कंपनी ने इस हफ्ते के स्मैकडाउन (SmackDown) में एक टूर्नामेंट का आयोजन होगा जिसमें कई रेसलर्स हिस्सा लेंगे।

इस मैच में शिंस्के नाकामुरा (Shinsuke Nakamura), जैफ हार्डी (Jeff Hardy), शेमस (Sheamus), और डेनियल ब्रायन (Daniel Bryan) जैसे बड़े रेसलर्स शामिल हैं। ये देखना होगा कि क्या चैड गेबल (Chad Gable) और मुस्तफा अली (Mustafa Ali) भी इसका हिस्सा होंगे या नहीं। वहीँ ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या डॉल्फ जिगलर (Dolph Ziggler), जॉन मॉरिसन (John Morrison), ड्रू गुलक (Drew Gulak) भी इसका हिस्सा होंगे या नहीं।

अगर ये सभी रेसलर्स इस टूर्नामेंट का हिस्सा बनते हैं तो काफी बेहतरीन हाइफ्लाइंग एक्शन देखने को मिलेगा। ऐसा इसलिए क्योंकि जैफ, डेनियल और अली WWE के वो रेसलर्स हैं जो काफी अच्छा टॉप रोप एक्शन करते हैं। अबतक इस बात के कयास हैं कि चैड गेबल और मुस्तफा अली हैकर हो सकते हैं लेकिन अगर वो इस टूर्नामेंट का हिस्सा हुए और फिर भी वो सैगमेंट हुआ तो ये कहानी और अच्छी हो जाएगी।

इस बीच आइए आपको उन पाँच रेसलर्स के बारे में बताते हैं जो WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बन सकते हैं:

फिर से WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बनेंगे शिंस्के नाकामुरा

WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन सैमी जेन और शिंस्के नाकामुरा एक साथ ही काम करते थे। नाकामुरा ब्रॉन स्ट्रोमैन के हाथों चैंपियनशिप हार बैठे थे लेकिन एलिमिनेशन चैंबर (Elimination Chamber) में ब्रॉन स्ट्रोमैन (Braun Strowman) को हराकर सैमी जेन नए चैंपियन बन गए थे। इसके बाद से वो लगातार अच्छे प्रोमो कट कर रहे थे लेकिन कोरोनावायरस के दौरान अपने परिवार और अपनी सेहत को तरजीह देने के कारण उनसे टाइटल ले लिया गया।

ऐसे में अगर नाकामुरा इस टाइटल को जीतते हैं तो ये उनके लिए भी अच्छा रहेगा और पूर्व चैंपियन के लिए भी ये एक बेहतर खबर होगी।

जैफ हार्डी को WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन बनाना एक सही कदम होगा

WWE में जैफ हार्डी (Jeff Hardy) एक बड़ा नाम हैं लेकिन उनके करियर में काफी बुरे पल भी आए हैं जिसकी वजह से उन्हें मौके देने से WWE कतराती रही है। अब जब रोस्टर कम है और नए रेसलर्स को मौके मिल रहे हैं तो ऐसे में जैफ को मौका देना कई नए और बेकार सी कहानियों में काम कर रहे रेसलर्स को मौके देने का एक अच्छा तरीका है। जैफ हाई फ्लायर हैं और इस दौर में जब फैंस घर में हैं तो उन्हें बेहतरीन एक्शन चाहिए जो इनके चैंपियन बनने पर सबको प्राप्त हो सकेगा।

WWE डेनियल ब्रायन को एक बेहतर मौका दे सकती है

WWE में डेनियल ब्रायन ने रिटायरमेंट के बाद एक भावुक वापसी की थी। उस समय किसी को नहीं पता था कि ये कबतक और कैसे रेसलिंग करेंगे लेकिन इन्होने साबित किया है कि ये हर स्थिति से लड़कर बेहतर होंगे और आगे बढ़ते रहेंगे। इस समय इनके साथ ड्रू गुलक भी हैं जो काफी अच्छा काम कर रहे हैं। डेनियल के चैंपियन बनने और फिर ड्रू द्वारा उन्हें धोखा देने से जो कहानी सामने आ रही है वो काफी अच्छी है और इस तरफ कंपनी को ध्यान देना चाहिए।

सिजेरो को चैंपियन बनाना WWE की तरफ से एक अच्छा कदम होगा

WWE के हर फैन को सिजेरो (Cesaro) में एक चैंपियन दिखता है और स्विस सुपरमैन के नाम से जाने जानेवाले इस रेसलर ने अपने काम से इसे साबित भी किया है। वो पहले शेमस के खिलाफ और फिर साथ में लड़े जहाँ इन्होंने अच्छा काम किया। इसके बाद शेमस को लगी चोट ने सिजेरो से मौके छीन लिए क्योंकि इन्हें ग्रुप का हिस्सा बनाया गया जहाँ ये WWE के अन्य रेसलर्स की मदद कर रहे थे। ये इनके लिए अच्छा नहीं है लेकिन कौन जाने कि भला कब कौन सा रेसलर मौके का फायदा उठाकर खुद के लिए नए रास्ते बना ले।

WWE एक हैरान करने वाले फैसले में अन्य रेसलर को मौका दे सकती है

WWE के इस फैसले से आप हैरान हो सकते हैं जबकि ऐसा करके कंपनी अपने लिए रेटिंग्स बेहतर कर सकेगी। हम सब जानते हैं कि किंग कॉर्बिन (Baron Corbin) अगले हफ्ते रॉ (Raw) में ड्रू मैकइंटायर (Drew McIntyre) से लड़ने वाले हैं लेकिन क्या हो अगर वो उससे पहले ही चैंपियन बन जाएं? इससे उस मैच को लेकर रोमांच और बढ़ जाएगा। ये बात अलग है कि कई इस फैसले को अगले हफ्ते के मैच से जोड़ेंगे लेकिन बैरन के काम के कारण उन्हें ये मौका मिलना ही चाहिए।

Quick Links

Edited by PANKAJ
App download animated image Get the free App now