Create
Notifications

WrestleMania 35 में ब्रॉक लैसनर के लिए 5 संभावित प्रतिद्वंदी

Enter caption
Ankit Kumar

WWE के सबसे बड़े पीपीवी रैसलमेनिया 35 को शुरू होने में अब बस कुछ ही महीनों का समय बाकी रह गया है। इस पीपीवी में हमें साल के सबसे बड़े मुकाबले देखने को मिलते हैं। यह पीपीवी ऐसा पीपीवी है जहां एक ही रात में एक रैसलर सुपरस्टार बन जाता है।

रैसलमेनिया 35 में फैंस सबसे ज्यादा ब्रॉक लैसनर के मुकाबले का इंतजार कर रहे हैं। ब्रॉक लैसनर ने हाल ही में हुए क्राउन ज्वेल में ब्रॉन स्ट्रोमैन को हराकर दूसरी बार यूनिवर्सल चैंपियनशिप पर कब्जा जमाया था। इस बात की पूरी संभावना है कि ब्रॉक लैसनर रैसलमेनिया 35 तक यूनिवर्सल चैंपियन बने रहेंगे।

हालांकि यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या ब्रॉक लैसनर रैसलमेनिया 35 में टाइटल का सफलतापूर्वक बचाव कर पाते हैं या फिर नहीं, लेकिन उससे भी दिलचस्प बात यह है कि आखिर लैसनर रैसलमेनिया 35 में किस सुपरस्टार्स के साथ मुकाबला करेंगे। इसी कड़ी में आइए एक नज़र डालते हैं उन 5 सुपरस्टार्स पर जो रैसलमेनिया 35 में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ मुकाबला कर सकते हैं।

बॉबी लैश्ले

Lashley's inconsistent booking has been the biggest sore point ever since he returned to the WWE

बॉबी लैश्ले ने अभी कुछ समय पहले ही WWE में दोबारा वापसी की है। उनकी वापसी के बाद फैंस को उम्मीद थी कि उन्हें बॉबी लैश्ले के धमाकेदार मुकाबले देखने को मिलेंगे लेकिन WWE ने उनकी बुकिंग कुछ खास नहीं की।

बॉबी लैश्ले ने जब से कंपनी में वापसी की है उसके बाद से फैंस उनके और ब्रॉक लैसनर के बीच मुकाबले का इंतजार कर रहे हैं। इसके अलावा लैश्ले कई मौको पर लैसनर के साथ मुकाबला करने की इच्छा जता चुके हैं। हमारे ख्याल से WWE के पास रैसलमेनिया 35 में ब्रॉक लैसनर के लिए बॉबी लैश्ले एक अच्छा विकल्प हैं।

बॉबी लैश्ले और ब्रॉक लैसनर दोनों ही सुपरस्टार्स MMA बैकग्राउंड से आते हैं ऐसे में इनके बीच होने वाला मुकाबला काफी धमाकेदार हो सकता है।

WWE की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

ब्रॉन स्ट्रोमैन

The Monster Among Men is in a position Roman Reigns was a few months ago

कंपनी में इस समय अगर किसी रैसलर को सबसे ज्यादा बिग पुश मिल रहा है तो वह ब्रॉन स्ट्रोमैन हैं। पिछले एक साल से वह कंपनी के सबसे बड़े सुपरस्टार के रूप में सामने आए हैं। इसके अलावा स्ट्रोमैन पिछले काफी समय से यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मुकाबलों में शामिल हो रहे हैं लेकिन उन्हें अभी तक इसमें सफलता नहीं मिली है।

हाल ही में हुए क्राउन ज्वेल पीपीवी में ब्रॉन स्ट्रोमैन यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए ब्रॉक लैसनर के खिलाफ मुकाबले में नज़र आए थे। इस मुकाबले में स्ट्रोमैन की एक बार फिर हार हुई। यह तीसरा मौका था जब ब्रॉन स्ट्रोमैन को यूनिवर्सल टाइटल के लिए मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था।

ब्रॉन स्ट्रोमैन फिलहाल चोट से उबर रहे हैं लेकिन उनके रॉयल रंबल में वापसी करने की संभावना है। रिपोर्ट्स के मुताबिक ब्रॉन स्ट्रोमैन रॉयल रंबल जीत कर रैसलमेनिया 35 में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ मुकाबले में शामिल हो सकते हैं।

ड्रू मैकइंटायर

Mcintyre is a sure-shot future World Champion

ड्रू मैकइंटायर कंपनी में उभरते हुए सुपरस्टार के रूप में हैं। कंपनी में वापसी के बाद किसी को भी उम्मीद नहीं थी कि ड्र मैकइंटायर कुछ समय में ही रोस्टर के मेन सुपरस्टार बन जाएंगे। ड्रू मैकइंटायर ना केवल रिंग में काफी शानदार है बल्कि उनके अंदर फैंस को एरिना में रोक कर रखने का भी टैलेंट है।

विंस मैकमैहन के सबसे पसंदीदा सुपरस्टार बन चुके ड्रू मैकइंटायर फिलहाल ब्रॉन स्ट्रोमैन के साथ दुश्मनी में शामिल हैं लेकिन स्ट्रोमैन के चोटिल होने से उनकी दुश्मनी पर ब्रेक लग गया है। पिछले काफी समय से ड्रू मैकइंटायर के यूनिवर्सल टाइटल जीतने की अफवाह चल रही हैं। ऐसे में हम उम्मीद कर सकते हैं कि वह ब्रॉक लैसनर के साथ मुकाबले में शामिल हो सकते हैं।

अगर ड्रू मैकइंटायर रैसलमेनिया 35 में यूनिवर्सल टाइटल के लए ब्रॉक लैसनर के खिलाफ मुकाबले में शामिल होकर जीत हासिल करते हैं तो ड्रू मैकइंटायर को कंपनी का सबसे बड़ा सुपरस्टार बनने से कोई नहीं रोक सकता है।

द रॉक

The Great One is expected to return to the WWE for a match at WrestleMania 35

द रॉक WWE के सभी समय के सबसे बड़े सुपरस्टार हैं। हॉलीवुड के सबसे महंगे एक्टर बन चुके द रॉक के WWE में वापसी करने की अफवाह काफी समय से चल रही हैं और इस बात की संभावना काफी है कि द रॉक रैसलमेनिया 35 में वापसी कर सकते हैं। हालांकि रैसलमेनिया से पहले उनके 30 मैन रंबल मैच जीतने की संभावनाए हैं।

कुछ समय पहले तक द रॉक के रैसलमेनिया 35 में रोमन रेंस के खिलाफ मुकाबले में शामिल होने की उम्मीद थी लेकिन रोमन रेंस की बीमारी के चलते इस मुकाबले की संभावना खत्म हो गई है। हालांकि कई रिपोर्ट्स पर यकीन करें तो द रॉक रैसलमेनिया में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ मुकाबले में नज़र आ सकते हैं।

ब्रॉक लैसनर और द रॉक स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट के दो सबसे बड़े सुपरस्टार्स हैं। रैसलमेनिया 35 में इनका मुकाबला न केवल बिजनेस के नजरिए से काफी शानदार होगा बल्कि फैंस के लिए भी यह एक यादगार मुकाबला होगा।

बतिस्ता

Batista Vs Lesnar is a dream match fans have been wanting to see for years

हाल ही में स्मैकडाउन के 1000वें एपिसोड का हिस्सा बनने वाले बतिस्ता कई मौके पर इस बात का जिक्र कर चुके हैं कि वह रिटायरमेंट से पहले WWE में एक आखिर बार वापसी करना चाहते हैं। स्मकैडाउन लाइव के 1000वें एपिसोड के दौरान वह ट्रिपल एच, रिक फ्लेयर, रैंडी ऑर्टन के साथ एक सेगमेंट में नज़र आए थे जिसके बाद उनके और ट्रिपल एच के बीच रैसलमेनिया 35 में मुकाबले की अफवाह उड़नी शुरू हो गई थी।

इस बीच ट्रिपल एच चोट का शिकार हो गए हैं और सर्जरी के बाद अपनी चोट से उबर रहे हैं। ऐसे में इस बात की संभावना काफी कम है कि बतिस्ता और ट्रिपल एच के बीच रैसलमेनिया 35 में मुकाबला हो। हमारे ख्याल से रैसलमेनिया 35 में बतिस्ता के लिए ब्रॉक लैसनर अच्छा विक साबित हो सकते हैं।

बतिस्ता और लैसनर ऐसे सुपरस्टार्स हैं जो रिंग में एक धमाकेदार मुकाबला देने की क्षमता रखते हैं। ऐसे में WWE चाहे तो रैसलमेनिया 35 में ब्रॉक लैसनर बनाम बतिस्ता के बीच मुकाबला बुक कर सकता है। फैंस निश्चित रूप से इस मुकाबले को पसंद करेंगे।

लेखक: संजय दत्ता, अनुवादक: अंकित कुमार

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...