WWE में फिलहाल चोटिल सैथ रॉलिंस की जगह फिट बैठने वाले 5 रैसलर्स

ब्रॉक लैसनर vs सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस चोटिल हैं लेकिन उनकी चोट की खबर पिछले हफ्ते ही खुलकर सामने आई। खबरें है कि रॉयल रंबल पीपीवी के पहले ही सैथ रॉलिंस चोटिल थे और फिर रंबल जीतने के बाद रिंग में उनके और बीस्ट, ब्रॉक लैसनर के बीच फ्यूड हुई। इसलिए संभावना है कि आने वाले कुछ WWE टीवी एपिसोड में सैथ रॉलिंस दिखाई देंगे, लेकिन परफॉर्म नहीं करेंगे।

दिलचस्प बात ये है कि इस समय ब्रॉक लैसनर के कई दुश्मन है और रैसलिंग न कर पाने की स्थिति में सैथ रॉलिंस उनमें से किसी की मदद से बीस्ट को हरा सकते हैं। वहीं दूसरी ओर ब्रॉक लैसनर अब सीधे रैसलमेनिया सीजन में नज़र आएंगे। तब तक सैथ रॉलिंस किसी अन्य रैसलर के खिलाफ लड़ते दिखाई दे सकते हैं।

#5 फिन बैलर

फिन बैलर vs ब्रॉक लैसनर

रॉयल रंबल पीपीवी में फिन बैलर और ब्रॉक लैसनर के बीच एक क्लासिक मैच देखने मिला। इसपर सभी ये मांग करने लगे कि ये मैच पहले क्यों नहीं किया गया। ये मैच तब होना चाहिए था, जब फिन बैलर अपनी पूरी फॉर्म में थे।

कइयों का मानना है कि अगर फिन बैलर अपनी जगह द डीमन को लेकर आए होते तो ब्रॉक लैसनर की हार पक्की थी। इस बात को ध्यान में रखते हुए भविष्य में दोनों के बीच स्टोरीलाइन तैयार की जा सकती है। बैलर इस समय बॉबी लैश्ले के साथ फ्यूड का हिस्सा हैं लेकिन वो किसी भी समय सैथ रॉलिंस के संभावित विरोधी का सामना करने उतर सकते हैं क्योंकि वो खुद वर्ल्ड चैंपियन के कद के हैं।

एक समय पर फिन बैलर WWE यूनिवर्सल चैंपियन थे लेकिन चोट की वजह से उन्हें अपना खिताब छोड़ना पड़ा था। सैथ रॉलिंस को लगी चोट फिन बैलर के लिए बंद दरवाजा खोल सकती है।

Get WrestleMania 35 News in Hindi here

#4 ड्रू मैकइंटायर

 ड्रू मैकइंटायर

पहले खबरें थी कि ड्रू मैकइंटायर ही 2019 का रॉयल रंबल जीतेंगे। लेकिन उनकी जगह जीत सैथ रॉलिंस की हुई और इससे ड्रू मैकइंटायर के फैंस को काफी बुरा लगा होगा। पिछले कुछ हफ्तों से ड्रू मैकइंटायर को मंडे नाइट रॉ में काफी ज्यादा पुश दिया जा रहा है।

यही वजह है कि कर्ट एंगल को सबके सामने आकर आने भविष्य के बारे में सोचने पर मजबूर होना पड़ रहा है। ड्रू मैकइंटायर ने ही कर्ट एंगल को उनके ही सबमिशन मूव एंगल लॉक में जकड़ा था।

कहा जा रहा था कि ड्रू मैकइंटायर रैसलमेनिया में एक बड़े मैच का हिस्सा बनेंगे। संभावना है कि ये मैच ब्रॉन स्ट्रोमैन के खिलाफ हो सकता है। इससे एक बात साबित है कि WWE में ड्रू मैकइंटायर का कद काफी बढ़ चुका है। अगर आने वाले समय मे ड्रू मैकइंटायर का सामना ब्रॉक लैसनर से हुआ तो दर्शक ड्रू मैकइंटायर के समर्थन में सामने ज़रूर आएंगे।

#3 ब्रॉन स्ट्रोमैन

ब्रॉन स्ट्रोमैन vs ब्रॉक लैसनर

रॉयल रंबल में ब्रॉन स्ट्रोमैन का सामना ब्रॉक लैसनर से होने वाला था लेकिन स्ट्रोमैन अपने ग़ुस्से पर काबू नहीं रख पाए और विंस मैकमैहन की लिमोजिन का दरवाजा तोड़ दिया, जिसके बाद ब्रॉन स्ट्रोमैन का रॉयल रंबल मैच छीन लिया गया और उनकी जगह ली फिन बैलर ने।

स्ट्रोमैन इस समय WWE में अपनी मौजूदा स्थिति से खुश नहीं हैं क्योंकि उनपर बैरन कॉर्बिन और ड्रू मैकइंटायर ने हमला किया था। अगर किसी वजह से सैथ रॉलिंस, ब्रॉक लैसनर का सामना नहीं कर पाते तो उनकी जगह लेने के विकल्प में ब्रॉन स्ट्रोमैन हो सकते हैं।

ब्रॉन स्ट्रोमैन काफी समय से WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के पीछे थे और कई मौकों पर वो ब्रॉक लैसनर को उनकी हद तक ले जाने में कामयाब हुए हैं। सैथ रॉलिंस की अनुपस्थिति में उनकी जगह लेने लायक सबसे दमदार स्टार ब्रॉन स्ट्रोमैन हैं और रैसलमेनिया के पहले वो ब्रॉक लैसनर के साथ अपनी अधूरी स्टोरीलाइन बढ़ा सकते हैं।

#2 डीन एम्ब्रोज़

<p>

पिछले कुछ महीनों से डीन एम्ब्रोज़ और सैथ रॉलिंस के बीच दुश्मनी जारी है लेकिन अब दोनों के रास्ते अलग हो चुके हैं। पिछले हफ्ते के शो में सैथ रॉलिंस ने अपने शील्ड भाई डीन एम्ब्रोज़ को हराया था। लेकिन एक बार फिर दोनों के बीच स्थिति में बदलाव हो सकता है।

डीन एम्ब्रोज़ और सैथ रॉलिंस काफी लम्बे समय से स्टोरीलाइन में भाई रहे हैं और इस वजह से ये बात तो साफ है कि एम्ब्रोज़ अपने भाई की मदद करने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। दोनों अभी भी दोस्त है और इसलिए एक दूसरे की मदद ज़रूर करेंगे।

वहीं डीन एम्ब्रोज़ भी ब्रॉक लैसनर को पसंद नहीं करते जिसकी झलक हमें रैसलमेनिया 32 में मिल गयी थी जहां दोनों का सामना हुआ था। एक बार फिर दोनों को आमने-सामने देखना दिलचस्प होगा। इससे कई स्टोरीलाइन के विकल्प खुल सकते है जिन्हें हम भविष्य में देख सकते हैं।

#1 रोमन रेंस

क्या रोमन रेंस वापस लौटेंगे?

अक्टूबर महीने में उस समय के यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस ने ये ख़ुलासा किया था कि उन्हें ल्यूकीमिया की बीमारी है। इस खुलासे उन्होंने सभी को हिला के रख दिया था। इसके बाद उन्हें अपना टाइटल छोड़ना पड़ा था जिसे बाद में ब्रॉक लैसनर ने क्राउन ज्वेल में जीता।

हाल ही में रोमन रेंस अपने भाई द रॉक की आने वाले फ़िल्म 'हॉब्स एंड शॉ' में भूमिका निभा चुके हैं। इसे देखकर कइयों का मानना है कि रोमन रेंस जल्द ही WWE में वापसी कर सकते हैं।

कइयों का मानना है कि रोमन रेंस छोटे समय के लिए ही सही लेकिन वापसी कर सकते हैं। अगर रैसलमेनिया में सैथ रॉलिंस लड़ने के लिए तैयार नहीं हुए तो उनकी जगह लेने के लिए उनके भाई रोमन रेंस के अच्छा कोई दूसरा विकल्प नहीं हो सकता। द बिग डॉग वापसी करते हुए अपना खिताब वापस हासिल करना चाहेंगे जिसे वो कभी नहीं हारे।

लेखक: फिलिपा मारी, अनुवादक: सुर्यकांत त्रिपाठी

Quick Links

App download animated image Get the free App now