Create
Notifications

WrestleMania 34 पर ब्रॉन स्ट्रोमैन के लिए 5 संभावित प्रतिद्वंदी

Sanjay Dutta

ब्रॉन स्ट्रोमैन के लिए पिछला साल शानदार रहा। WWE ब्रॉन को एक मॉन्स्टर की तरह पुश कर रही है और ऐसा लगता है कि WWE मैनेजमेंट के साथ उनके संबंध काफी अच्छे हैं। उन्हें शीर्ष पर पहुंचने से अब कोई नहीं रोक सकता। हैरानी की बात है यह है कि पिछले साल रैसलमेनिया में ब्रॉन आंद्रे द जाएंटमेमोरियल बैटल रॉयल में थे।

इस साल WWE ने उन्हें अपने‌ सबसे बड़े मंच दिखाने के लिए बड़ी योजना बनाई होगी, यहां हम उन पांच रैसलर्स पर नजर डालेंगे जो रैसलमेनिया 34 में स्ट्रोमैन का सामना कर सकते हैं।

#5 समोआ जो

अगर समोआ जो रैसलमेनिया से पहले फिट हो जाते हैं तो उन्हें सही तरीके से प्रदर्शित किया जाना चाहिए। वह ब्रॉक लैसनर से भी नहीं डरे और 'द बीस्ट' को उनकी सीमा तक ले गए। वह हर किसी के साथ एक अच्छा मैच भुनाने में सक्षम हैं और इन दोनों के बीच एक लड़ाई किसी भी शो का मुख्य आकर्षण बन सकती है।

वे मल्टी मैन मैचों में पहले भी लड़ चुके हैं, लेकिन कभी भी एक-दूसरे के खिलाफ सिंगल्स मैच में नहीं भिड़े है। यह एक ड्रीम मैच है और रैसलमेनिया कार्ड के लिए अनुकूल है।

इसे भी पढ़ें: WrestleMania में कर्ट एंगल का मैच शील्ड के सदस्य से होगा?

#4 ब्रॉक लैसनर

रॉयल रंबल में अपने ट्रिपल थ्रेट मैच के बाद जब लैसनर ने केन को पिन किया तो स्ट्रोमैन ने लैसनर को चिल्लाकर कहा 'आपने मुझे नहीं हराया', हमें लगता है कि इन दोनों के बीच की कहानी खत्म नहीं हुई है।

WWE में शायद ही किसी सुपरस्टार ने लैसनर पर उस तरह का दबदबा कायम किया होगा जिस तरह स्ट्रोमैन ने पिछले कुछ महीनों में किया है। फैन्स चाहते हैं कि स्ट्रोमैन लैसनर को हराकर यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीतें।

यह इस सूची पर और थोड़ा ऊपर होता, लेकिन ऐसा होने की संभावना नहीं है क्योंकि ऐसा लगता है कि रेंस और लैेसनर रैसलमेनिया में एक-दूसरे से भिड़ेंगे, लेकिन यह एक संभावना है।

#3 इलायस

हमें इस हफ्ते मंडे नाइट रॉ में कुछ अलग देखने को मिला जहां इलायस ब्रॉन स्ट्रोमैन के मजाकिया व्यक्तित्व को अपने सिंग-ऑफ में लाने में कामयाब रहे। इलायस मेन रोस्टर पर शानदार रहे है। NXT में लंबे समय से नजरअंदाज़ किए जाने के बाद उन्होंने आखिरकार मेन रोस्टर में एक हील के रूप काफी सफलता पाई है। वह फैन्स को उनसेे नफ़रत करने के लिए मजबूर करते हैं जो आजकल हर कोई नहीं कर पाता।

इलायस ने एक ट्रिपल थ्रेट मैच में ब्रॉन और जॉन सीना को पछाड़ा और अब वह चैंबर मैच में सबके बाद प्रवेश करेंगे। अगर वह किसी तरह स्ट्रोमैन को फिर से मात देने में सक्षम होते है या उन्हें एलिमिनेट भी करते है तो यहां मेनिया में इन दो के बीच एक मैच की नींव रखी जा सकती है।

अगर WWE ब्रॉन को एक मजेदार बैबीफेस के रूप में लोकप्रिय बनाने के बारे में गंभीर है, तो इलायस को हराने से उनके फैन बेस में निश्चित रूप से बढ़ोतरी होगी।

#2 अंडरटेकर

अगर आपको याद हो तो पिछले साल ब्रॉन और अंडरटेकर के बीच एक रैसलमेनिया के बारे में अफवाह आ रही थी और ब्रॉन के टेकर को बैकस्टेज मॉनिटर पर देखते हुए एक क्लिप भी जारी किया गया था। इसे रैसलमेनिया में इन दोनों के बीच एक मैच की नींव के रूप में देखा गया था। सवाल यह है, क्या इसे रद्द किया या इसे सिर्फ एक साल के लिए विलंबित किया गया ?

अफवाह आ रही है कि टेकर इस साल रैसलमैनिया में सीना का सामना करेंगे, हालांकि,यह 100% तय नहीं है क्योंकि पिछले वर्ष इसी समय यही अफवाह फैली हुई थी। जैसा कि हम जानते हैं कि सीना और द अंडरटेकर दोनों ने उस साल अलग मैचों में हिस्सा लिया।

#1 द मिज़

रॉलिंग स्टोन के 'रैसलर आॅफ द ईयर' द मिज़ केवल के लिए यह साल काफी शानदार न रहा है। अगर आप किसी हील को एक उभर रहे बेबीफेस से हारते हुए देखना चाहते हो, तो मिज़ से अच्छा विकल्प और कोई नहीं हो सकता।

मिज़ की कायरता से भरी इन-रिंग स्टाइल ब्रॉन की मजबूत, विवादित स्टाइल एक अच्छा मिश्रण हो सकती है और यह चूहे और बिल्ली जैसी कहानी फैन्स का मनोरंजन कर सकती है। इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल लाइन के दांव पर होने और इस क्षमता के सुपरस्टार्स के होने से इस बेल्ट को अधिक प्रतिष्ठा मिलेगी।

अगर WWE स्ट्रोमैन को एक फेस के रूप में लोकप्रिय बनाना चाहती है और WWE में उन्हें उनकी पहली चैंपियनशिप देना चाहती है तो स्ट्रोमैन बनाम द मिज़ से अच्छा मुकाबला और कुछ नहीं हो सकता।

लेखक - डीन स्टॉलहम , अनुवादक - संजय दत्ता

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...