Create
Notifications

WWE Raw 25 के 5 पल जो PG नहीं थे

Ankit Kumar
visit

रॉ की 25 सालगिरह पर हुए शो का समापन हो चुका है। WWE ने इस शो को शानदार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। रॉ के इस एपिसोड पर अंडरटेकर ने लगभग 9 महीने बाद वापसी की। रॉ के इस शो पर कई शानदार सेगमेंट देखने को मिले, लेकिन कहीं न कहीं कई मायनों में इस शो ने थोड़ा सा निराश भी किया। रॉ के इस एपिसोड पर कई ऐसे सेगमेंट थे जो सही नहीं थे, उन्हें हम खराब सेगमेंट भी कह सकते हैं। जैसा कि हम जानते हैं कि रॉ एक फैमली शो था, लेकिन कुछ सेगमेंट ऐसे थे जो बच्चों के लिए नहीं थे। हम कह सकते हैं कि इस एपिसोड पर कुछ पल ऐसे थे जो पीजी एरा में नहीं थे।

स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन का बियर पीना और द मैकमैहन को मिडिल फिंगर दिखाना

Raw 25,

यह काफी अजीब है कि जब आप जानते हैं कि विंस मैकमैहन की उम्र एक स्टनर मूव के लिए नहीं है ऐसे में उनको स्टनर देने का विचार समझ नहीं आया। रॉ के इस एपिसोड में स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन ने बियर के साथ नज़र आए और रिंग के दौरान उन्होंने मैकमैहन को मिडिल फिंगर दिखाई। हमारे ख्याल से दुनिया भर के छोटे बच्चे अपने माता-पिता के साथ जब ये शो देख रहे होंगे तो कहीं न कहीं उनके मन में स्टोन को बियर के साथ देखकर वहीं चीज करने का विचार आया होगा, जो कि बिल्कुल सही नहीं है। इसे भी पढ़ें: Raw की 25वीं सालगिरह में अंडरटेकर और जॉन सीना के आमने-सामने न आने का कारण सामने आया?

रॉ इज सेक्सिस्ट

Raw 25,

रॉ के इस एपिसोड पर 8 विमेंस टैग टीम मैच के दौरान क्राउड लगातार चैंट रहा था, इसके अलावा जब मीन गेनी को बैकस्टेज सेगमेंट के दौरान फीमेल रिपोर्टर की जगह रिप्लेस कर दिया गया तब भी क्राउड लगातार चैंट कर रहा था। वहीं इस शो के एक सेगमेंट में रिक फ्लेयर ने एलेक्सा ब्लिस के साथ अजीब हरकत की। वास्तव में यह सेगमेंट शो पर बिल्कुल नहीं होने चाहिए थे।

APA गैंबलिंग बैकस्टेज

Raw 25,

जैसा कि हम आपको बता चुके हैं कि रॉ के इस शो पर जहां कई शानदार सेगमेंट देखने को मिले तो कई ऐसे थे जिनकी इस शो पर कोई जगह नहीं थी। इस एपिसोड के एक सेगमेंट में APA मेंबर को सिगार के साथ पोकर गेम खेलते देखा गया। वास्तव में हमें समझ नहीं आया कि आखिर WWE ने इस तरह से सेगमेंट को रॉ की 25वीं सालगिरह पर क्यों शामिल किया। क्या उन्हें इस बात का ख्याल नहीं था कि ये सारी चीजें कहीं न कहीं बच्चों पर बुरा असर डाल सकती थी।

सीना ओर इलायस के सेगमेंट में खराब जोक

Raw 25,

रॉ के इस एपिसोड पर सीना और इलायस ने रिंग में एक गाना गाया। संभवत हम कहते हैं कि इस चीज की शायद कोई भी जरुरत नहीं थी, इसके अलावा उन्होंने कुछ अजीब चुटकलों का भी इस्तेमाल किया जिसका कोई मतलब नहीं था। इसके अलावा गिटार द्वारा सीना पर हमला करना भी कुछ जचा नहीं। हमारे ख्याल से WWE को यह नहीं भूलना चाहिए था कि जॉन सीना भी इस शो का हिस्सा हैं ऐसे में उन्हें इस सेगमेंट में इस तरह चीजों में शामिल करना थोड़ा अटपटा था।

अंडरटेकर का सेगमेंट

रॉ के इस शो पर कई बार नेगेटिव चैंट सुनने को मिल रहा था और इसके लिए हम फैंस को दोषी नहीं ठहरा सकते हैं। फैंस सिर्फ एक महान शो की उम्मीद कर रहे थे जो शायद उन्हें देखने को नहीं मिला। हम यह कहना चाहते हैं कि जिस तरह की चैंट की हमें उम्मीद थी वैसा कुछ भी नहीं था, फिर चाहे वह अंडरटेकर का सेगमेंट हो या फिर बैलर क्लब का डीएक्स से प्यार से मिलना। फैंस लगातार नकारात्मक चैंट किए जा रहे थे। लेखक:ब्रायन थॉर्न्सबर्ग, अनुवादक: रोहित श्रीवास्तव

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now