Create

5 सीक्रेट बातें जो कंपनी ने हमें इस हफ्ते के Raw और Smackdown में इशारों इशारों में बताई

Enter caption

इस हफ्ते का स्मैकडाउन और रॉ दोनों ही खत्म हो चुके हैं और इसमें कंपनी ने अपने साल के सबसे बड़े पीपीवी शो के लिए स्टोरीलाइन को कंपनी ने बहुत ही क्रिएटिव तरीके से आगे बढ़ाया। कंपनी रैसलमेनिया को अच्छे से भी कई ज्यादा अच्छा बनाने की कोई कसर नहीं छोड़ रही है।

विंस मैकमैहन की कंपनी एक बार फिर साबित कर रही है कि कंपनी का क्रिएटिव पहलु बहुत ही दमदार है और इस मामले में WWE अन्य दूसरी कंपनियों से काफी आगे है।

कंपनी ने 10 मार्च को होने वाले पीपीवी फ़ास्टलेन के लिए काफी सारे बड़े मोमेंट्स सोच रखे हैं। देखा जाए तो इस हफ्ते के रॉ में सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरी रोमन रेंस ने और उनकी एक बार फिर से बनी हुई टीम 'शील्ड' ने। इसके अलावा रोंडा राउजी का टाइटल छोड़कर हील बनना भी लोगों को आकर्षित करने में कामयाब रहा।

स्मैकडाउन में समोआ जो की बेहतरीन वापसी के बाद उनका यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप का टाइटल जीतना सभी को हैरान कर देने वाला था और अब समोआ जो को शो ऑफ़ द शो, रैसलमेनिया में दर्शकों के भरपूर चैंट्स मिलेंगे।

यदि ध्यान से देखा जाए तो इस हफ्ते की रॉ और स्मैकडाउन में WWE ने हमें अपने सैग्मेंट्स के जरिये आगे होने वाली काफी सारी चीज़ों के बारे में जानकारी दे दी है। तो आइये इन सब पर नज़र डालते हैं।

#5) रैसलमेनिया में फोर हॉर्सविमेन फ़्यूड

Enter caption

रोंडा राउजी ने बेबीफेस के रूप में कंपनी में अपनी एक अलग पहचान बनाने में नाकामयाब रहीं और इसी वजह से उन्होंने बेड साइड यानी हील टर्न लेना उचित समझा। उनके इस हील टर्न ने अब विमेंस चैंपियनशिप फ्यूड को और भी ज्यादा एक्ससाइटिंग बना दिया है।

रोंडा राउजी का हील बनकर रैसलमेनिया में रैसलिंग करना और भी ज्यादा मजेदार हो जाएगा।

कुछ लोगों का मानना था कि विंस मैकमैहन, रोंडा राउजी के हाल ही में किये हुए ट्वीट्स से नाराज़ होंगें और इस वजह से वो रोंडा को साइड लाइन कर सकते हैं लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

यदि कंपनी के लिहाज से देखा जाए तो रैसलमेनिया में फोर हॉर्सविमेन का एंगल काम कर सकता है और कंपनी को पूरे 2019 में बेहतरीन फ़्यूड दे सकती है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4) समोआ जो और जॉन सीना के बीच धमाकेदार फ़्यूड

Enter caption

काफी लंबे समय से जॉन सीना के रैसलमेनिया प्लान की खबरें बन रही है कि वो रैसलमेनिया में रहेंगे या नहीं।

खैर, इस स्मैकडाउन लाइव में समोआ जो ने सभी को हैरान करते हुए यूनाइटेड चैंपियनशिप अपने नाम कर ली। उन्होंने आर ट्रुथ, अल्मास और रे मिस्टीरियो को हराकर ये टाइटल जीती।

समोआ के टाइटल जीतने के पीछे वजह ये है कि समोआ को ही रैसलमेनिया में टाइटल के साथ कंपनी भेजना चाह रही है। आर ट्रूथ पिछले हफ्ते की तरह हर हफ्ते जॉन सीना का नाम लेते रहेंगे या उनको कॉपी करते रहेंगे और इसको देखते हुए हो सकता है कि कंपनी रैसलमेनिया में जॉन सीना को समोआ जो के खिलाफ मैच में शामिल कर दे।

जॉन सीना काफी बड़े स्टार है और उनके चैंपियनशिप के लिए लड़ने के कारण इस मैच की प्रतिष्ठा और भी ज्यादा हो जाएगी।

youtube-cover

#3) द रिवाइवल का टैग टीम डिवीजन पर और ज्यादा ध्यान देने पर जोर देने का आग्रह काम कर गया

Enter caption

मंडे नाईट रॉ में टैग टीम डिवीजन पर कोई खास ध्यान नहीं दिया जा रहा है। लेकिन पिछले कुछ हफ्तों में एलिस्टर ब्लैक और रिकोशे के आ जाने के बाद से इस पर लोगों का ध्यान काफी बढ़ गया है। देखा जाए तो ब्लैक और रिकोशे की वजह से टैग टीम डिवीजन के लिए साल 2019 काफी बड़ा साल साबित हो सकता है।

इस बात में कोई शक नहीं है कि द रिवाइवल की टैग टीम ने टैग टीम डिवीजन के लिए बहुत कुछ किया है। इस वजह से द रिवाइवल का कंपनी का ध्यान टैग टीम डिवीजन के और करने के लिए विंस मैकमैहन को मजबूर होना पड़ सकता है।

पिछले कुछ हफ्तों में टैग टीम डिवीजन को ज्यादा स्पॉटलाइट की वजह से अब सभी टैग टीमें अपने परफॉर्मेंस को और भी ज्यादा बेहतरीन कर रही हैं।

youtube-cover

#2) केविन ओवेंस का बेबीफेस

Enter caption

इस बात से कोई मना नहीं कर सकता कि केविन ओवेंस के पास टैलेंट की कोई कमी नहीं है और इसी वजह से वे दुनिया के सबसे ज्यादा प्रतिभाशाली रैसलरों में से एक हैं।

WWE में अपने कैरियर में ज्यादातर समय एक हील के रूप में बिताने वाले रैसलर केविन अब बेबीफेस हैं और अपने करेक्टर में लगातार डैवलपमेंट कर रहे हैं।

वर्तमान स्मैकडाउन चैंपियन डेनियल ब्रायन के साथ केविन ओवेंस को यदि भिड़ाया जाता है तो इससे और भी ज्यादा दर्शकों का ध्यान केविन के बेबीफेस करेक्टर की तरफ आकर्षित होगा।

हालांकि जरूरी नहीं कि कंपनी डेनियल ब्रायन के खिलाफ ही केविन को फ़्यूड दे। कंपनी चाहे तो हील सैमी जेन को भी केविन आवेंस से हेड टू हेड करवा सकती है तांकि केविन ओवेंस का बेबीफेस करैक्टर सभी के सामने आए और केविन उसे और भी ज्यादा डेवलप कर सकें।

ये केविन ओवेंस के लिए वाकई काम कर सकता है।

youtube-cover

#1) डीन एम्ब्रोज़ फास्टलेन में रोमन रेंस पर अटैक कर देंगे

Enter caption

रोमन रेंस की द शील्ड के साथ आखिरी बार जुड़ने की इच्छा के साथ ही शील्ड एक बार फिर से बन गयी है और रॉ में धमाल मचा रही है और बैरन कार्बिन, मैकइंटायर और बॉबी लैश्ले की टीम पर बरस रही है।

यदि अफवाहों की मानें तो विंस मैकमैहन, फास्टलेन के लिए कुछ बड़ा प्लान कर रहे हैं।

रोमन रेंस और डीन एम्ब्रोज़ दोनों के ही पास रैसलमेनिया के लिए कोई विरोधी नहीं है तो इसे ही देखते हुए ये कहा जा सकता है कि डीन एम्ब्रोज़ एक बार फिर फास्टलेन में अपना बुरा पक्ष दिखाएं और रोमन रेंस पर अटैक कर दें।

हालांकि ये रोमन रेंस के लिए थोड़ी भावनात्मक पल हो सकता है कि उनके ही शील्ड भाई ने उनके ऊपर अटैक कर दिया लेकिन ये दोनों के लिए रैसलमेनिया में एक बेहतरीन फ़्यूड तैयार कर सकता है।

youtube-cover

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment