पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस की WWE में वापसी के 5 बड़े कारण 

Enter caption

WWE के मालिक विंस मैकमैहन ने सभी को हैरान कर दिया जब उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट में एक ट्वीट करते हुए यह जानकारी दी, कि अगले रॉ के एपिसोड में रोमन रेंस मौजूद होने वाले हैं। यह जानकर रोमन रेंस के सभी फैंस काफी खुश हो चुके हैं, और अब वे सभी बेसब्री से अगले सप्ताह के मंडे नाइट रॉ के शो का इंतजार कर रहे हैं। वैसे तो रोमन रेंस की वापसी के पीछे WWE का उद्देश्य काफी बड़ा होगा, जिसके बारे में हमें आगामी रॉ के एपिसोड में पता लग जाएगा।

भले ही रोमन रेंस अभी पूरी तरह से ठीक नहीं हुए हैं और वह शायद ही मंडे नाइट रॉ के दौरान किसी फाइट का हिस्सा बनते हुए नजर आए, लेकिन तब भी अगले रॉ के एपिसोड की टिकट एक भी नहीं बचने वाली। तो आइए जान लेते हैं उन 5 महत्वपूर्ण कारणों के बारे में जो WWE द्वारा रोमन रेंस की वापसी के पीछे छिपे हो सकते हैं।

#5 यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए अच्छी फिउड तैयार करना

brock lesnar and seth rollins

रॉयल रंबल जीतने के बाद रोमन रेंस के पूर्व टैग टीम पार्टनर सैथ रॉलिंस का मुकाबला रैसलमेनिया 35 में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ होने वाला है। ब्रॉक लैसनर काफी बड़े सुपरस्टार माने जाते हैं, जिन्हें काफी कम रैसलर ही हरा सके हैं और इन रैसलर में एक नाम रोमन रेंस का भी है।

WWE यह अवश्य चाहेगी कि रैसलमेनिया में होने वाले इस मैन इवेंट के मैच के लिए स्टोरी लाइन काफी अच्छी तैयार हो। इसलिए वे रोमन रेंस को इस स्टोरी लाइन का हिस्सा बनाना चाहती है और इस दौरान रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस और ब्रॉक लैसनर के बारे में बात कर सकते हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 रोमन रेंस का हेल्थ अपडेट देना

roman reigns

रोमन रेंस का वापसी करने का मुख्य उद्देश्य अपने दर्शकों से मिलना है और उन्हें अपनी हेल्थ के बारे में अपडेट देना है। ल्यूकीमिया होने के बाद रोमन रेंस बहुत कम बार अपने दर्शकों से मिल पाए हैं और उन्हें चाहने वाला हर एक फैन यह जानना चाहता है कि रोमन रेंस की हालत कैसी है? इसलिए रोमन रेंस आगामी रॉ के एपिसोड में अपनी रिकवरी को लेकर बात कर सकते हैं।

#3 डीन एंब्रोज को कंपनी छोड़ने से रोकना

dean ambrose and seth rollins

रोमन रेंस के पूर्व टैग टीम पार्टनर डीन एंब्रोज ने सभी को चौंकाते हुए WWE छोड़ने की बात कहीं, खबरों के अनुसार डीन एंब्रोज अप्रैल में WWE छोड़ने वाले हैं। डीन एंब्रोज पूर्व WWE चैंपियन रह चुके हैं, जिन्होंने WWE में कई बड़े रिकॉर्ड बनाए। WWE हर हालत में ऐसे रैसलर को अपनी कंपनी से जाने नहीं देना चाहती और शायद रोमन रेंस, डीन एंब्रोज को ऐसा करने के लिए मना ले।

#2 WWE शो की गिरती रेटिंग बढ़ाना

wwe arena

साल 2018 में WWE के दोनों शो को WWE इतिहास की सबसे कम रेटिंग मिली, जिसका एक बड़ा कारण रोमन रेंस का WWE से दूर होना ही था। मंडे नाइट रॉ और स्मैकडाउन लाइव की लगातार गिरती रेटिंग के कारण कंपनी को काफी नुकसान हो रहा है। जिस कारण विंस मैकमैहन लगातार शो को अच्‍छा बनाने के लिए नये-नये स्टोरी लाइन एंगल तैयार कर रहे हैं। रोमन रेंस की वापसी के पीछे भी यही वजह हो सकती है, क्योंकि रोमन रेंस के रॉ में आने से रेटिंग्स में फायदा होने वाला है।

#1 रैसलमेनिया के लिए रोमन रेंस को बुक करना

roman reigns

पिछले कुछ दिनों से यह अफवाहें आ रहे हैं कि WWE रैसलमेनिया में रोमन रेंस की वापसी कराते हुए उन्हें किसी मैच के लिए बुक कर सकती है। रोमन रेंस को जितनी बड़ी बीमारी हुई है, उसे देखते हुए उनका रैसलमेनिया में लड़ना तो मुश्किल है। लेकिन वे हमें रैसलमेनिया में किसी सैगमेंट का हिस्सा बनते हुए नजर आ सकते हैं और इस बारे में हमें आगामी मंडे नाइट रॉ के एपिसोड में पता लग सकता है।