Create

5 कारण क्यों बतिस्ता WWE हॉल ऑफ फेम में शामिल होना डिजर्व करते हैं 

WWE लैजेंड बतिस्ता और साथ में ट्रिपल एच & रैंडी ऑर्टन
WWE लैजेंड बतिस्ता और साथ में ट्रिपल एच & रैंडी ऑर्टन
reaction-emoji
Subham Pal

बतिस्ता (Batista) का WWE करियर लैजेंडरी रहा है और साल 1999 में WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन करने के बाद बतिस्ता ने करीब 10 सालों तक फुल टाइम सुपरस्टार के रूप में काम किया था। आपको बता दें, बतिस्ता ने एक्टिंग में अपना करियर बनाने के लिए साल 2010 में WWE छोड़ दिया था लेकिन साल 2013 और 2018 में उनकी एक बार फिर कंपनी में वापसी होते हुए देखने को मिली थी।

ये भी पढ़ें: 6 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें Fastlane 2021 में जीत की सख्त जरूरत है

बतिस्ता को अपने रेसलिंग करियर में काफी सफलता मिली थी और वह WWE में कई बार वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने के अलावा दो बार के Royal Rumble विनर और वह WrestleMania 21 को हैडलाइन भी कर चुके हैं। यह कहना गलत नहीं होगा कि बतिस्ता का करियर हॉल ऑफ फेमर के स्तर का है। इस आर्टिकल में हम 5 कारणों का जिक्र करने वाले हैं कि क्यों बतिस्ता WWE हॉल ऑफ फेम में शामिल होना डिजर्व करते हैं।

5- बतिस्ता दो बार के WWE Royal Rumble विजेता रह चुके हैं

Royal Rumble विजेता बतिस्ता
Royal Rumble विजेता बतिस्ता

WWE इतिहास में केवल 7 ऐसे सुपरस्टार्स हुए हैं जिन्होंने एक से ज्यादा बार Royal Rumble मैच जीता था। आपको बता दें, इनमें से आधे सुपरस्टार्स को पहले ही हॉल ऑफ फेम में जगह मिल चुकी है और उम्मीद है कि बाकी सुपरस्टार्स को भी जल्द ही हॉल ऑफ फेमर बना दिया जाएगा। बतिस्ता के साथी ट्रिपल एच ने Royal Rumble 2005 में उतरने से मना किया था।

ये भी पढ़ें: 3 बड़े बदलाव जो WWE आखिरी समय में Fastlane 2021 में कर सकती है

हालांकि, बतिस्ता उनकी बात नजरअंदाज करते हुए 28वें नंबर पर एंट्री करते हुए Royal Rumble विजेता बने थे। इसके अलावा बतिस्ता 2014 Royal Rumble विजेता भी बनने में कामयाब रहे थे। बतिस्ता का दो मौकों पर Royal Rumble विजेता बनना दर्शाता है कि WWE में उनका कद काफी बड़ा था और इसलिए वह हॉल ऑफ फेम में जगह बनाना डिजर्व करते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- बतिस्ता WWE के प्रति वफादार रहे हैं

बतिस्ता
बतिस्ता

बतिस्ता ने साल 2000 में WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन करने के बाद मई 2002 में अपना मेन रोस्टर डेब्यू किया था। आपको बता दें, दूसरे रेसलिंग स्टार की तरह बतिस्ता ने WWE छोड़ने के बाद किसी दूसरे रेसलिंग प्रमोशन को ज्वाइन नहीं किया।

भले ही, बतिस्ता ने साल 2010 में WWE छोड़ दिया था लेकिन 2013-14 में उनके एक बार फिर वापसी की और साल 2018 में वह ट्रिपल एच के खिलाफ आखिरी फ्यूड में दिखाई दिए थे। आपको बता दें, बतिस्ता ने अप्रैल 2019 में रिटायरमेंट लेने से पहले करीब दो दशकों तक WWE में रेसलिंग करते नजर आए थे इसलिए वह हॉल ऑफ फेम में जगह बनाना डिजर्व करते हैं।

3- बतिस्ता का एवोल्यूशन पर प्रभाव

एवोल्यूशन
एवोल्यूशन

बतिस्ता WWE के लैजेंडरी ग्रुप एवोल्यूशन का हिस्सा हुआ करते थे और इस ग्रुप में उनके अलावा ट्रिपल एच, रिक फ्लेयर, रैंडी ऑर्टन मौजूद थे। इस ग्रुप ने एक समय पर WWE में अपना दबदबा स्थापित किया था और इस पोजिशन पर पहुंचाने बतिस्ता का बहुत बड़ा हाथ रहा था।

बतिस्ता ने इस ग्रुप का सदस्य रहते हुए ट्रिपल एच का काम आसान करने के लिए चैंपियन गोल्डबर्ग पर हमला किया था और वह रिक फ्लेयर के साथ मिलकर टैग टीम चैंपियनशिप जीतने में भी कामयाब रहे थे।

2- WWE लैजेंड बतिस्ता हॉलीवुड स्टार हैं

बतिस्ता
बतिस्ता

WWE लैजेंड बतिस्ता उन कुछ सुपरस्टार्स में शामिल हैं जो एक्टिंग में अपना करियर बनाने में सफल रहे थे। साल 2006 में एक्टिंग की शुरूआत करने के बाद 2014 में बतिस्ता को गार्जियन ऑफ गैलेक्सी मूवी में काम करने के बाद लोकप्रियता हासिल हुई थी।

वहीं, एवेंजर फ्रैंचाइजी की फिल्म में काम करने के बाद बतिस्ता दुनिया भर में लोकप्रिय हो गए और यही कारण है कि वह हॉल ऑफ फेम में जगह बनाना डिजर्व करते हैं।

1- बतिस्ता कई WWE चैंपियनशिप जीत चुके हैं

बतिस्ता
बतिस्ता

बतिस्ता का WWE करियर काफी शानदार रहा है और वह कंपनी में कई वर्ल्ड चैंपियनशिप जीत चुके हैं। आपको बता दें, बतिस्ता WWE में चार बार के वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन और 2 बार के WWE चैंपियन रह चुके हैं। इसके अलावा वह तीन बार वर्ल्ड टैग टीम चैंपियंस और एक बार WWE टैग टीम चैंपियंस रह चुके हैं।

यानि, बतिस्ता अपने शानदार WWE करियर में कुल 10 मौकों पर चैंपियनशिप पर कब्जा कर चुके हैं इसलिए वह हॉल ऑफ फेम में जगह बनाना डिजर्व करते हैं।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...