Create

Royal Rumble 2022: 5 कारणों से Bobby Lashley ने Brock Lesnar को हराकर WWE चैंपियनशिप को जीता

Royal Rumble 2022 में WWE चैंपियन बने बॉबी लैश्ले
Royal Rumble 2022 में WWE चैंपियन बने बॉबी लैश्ले

WWE Royal Rumble साल में होने वाले सबसे दिलचस्प प्रो रेसलिंग इवेंट्स में से एक है और 2022 में भी इस प्रीमियम लाइव इवेंट ने फैंस का मनोरंजन करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। इसी इवेंट में ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) को बॉबी लैश्ले (Bobby Lahsley) के खिलाफ अपनी WWE चैंपियनशिप बेल्ट को डिफेंड करना था।

दोनों ताकतवर सुपरस्टार्स पहली बार किसी वन-ऑन-वन मैच में आमने-सामने आ रहे थे, इसलिए ये मुकाबला किसी ड्रीम मैच से कम नहीं रहा, जिसपर पूरे प्रो रेसलिंग वर्ल्ड की निगाहें टिकी हुई थीं। दोनों के बीच बहुत कांटेदार टक्कर देखने को मिली, लेकिन मैच का अंत बेहद अविश्वसनीय तरीके से हुआ।

अंत में रोमन रेंस ने दखल दिया, जिसका फायदा उठाकर लैश्ले अपने विरोधी को पिन के जरिए हराकर नए WWE चैंपियन बन गए हैं। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं Royal Rumble 2022 में बॉबी लैश्ले के WWE चैंपियन बनने के 5 बड़े कारणों के बारे में।

#)Royal Rumble 2022 से पूर्व बॉबी लैश्ले को जबरदस्त मोमेंटम हासिल था

बॉबी लैश्ले ने साल 2018 में WWE में वापसी की थी और उसी समय से उनके ब्रॉक लैसनर के साथ मैच की मांग की जाने लगी थी। उस समय लैश्ले एक मिड-कार्ड रेसलर हुआ करते थे, लेकिन उन्हें बड़ा पुश साल 2020 में द हर्ट बिजनेस का मेंबर बनने के बाद मिलना शुरू हुआ।

द हर्ट बिजनेस का मेंबर बनने और MVP का साथ मिलने से लैश्ले की अच्छे प्रोमो देने की कमी भी दूर हो चुकी थी। तभी से उन्हें जबरदस्त मोमेंटम हासिल है और इसी के चलते उन्होंने 2021 में अपने करियर में पहली बार WWE चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया।

वहीं Royal Rumble 2022 की चैंपियनशिप स्टोरीलाइन की बात करें, तो उसमें भी लैश्ले को बहुत मजबूत दिखाया गया। Royal Rumble प्रीमियम लाइव इवेंट में बड़ी जीत के बाद लैश्ले का ना केवल अच्छा मोमेंटम जारी है बल्कि इससे भविष्य में उन्हें WWE का महान सुपरस्टार बनने में भी मदद मिलेगी।

#)ब्रॉक लैसनर की रोमन रेंस के साथ फ्यूड पहले से तय थी

ब्रॉक लैसनर vs बॉबी लैश्ले, फैंस के लिए बहुत बड़ा ड्रीम मैच रहा, लेकिन आपको याद दिला दें कि इस ड्रीम फ्यूड के दौरान भी लैसनर की रोमन रेंस के साथ फ्यूड को आगे बढ़ाया जा रहा था। रोमन और लैसनर की WrestleMania फ्यूड लगभग पहले से तय थी, इसलिए Royal Rumble 2022 के WWE चैंपियनशिप मैच में जीत किसी भी सुपरस्टार को मिलती, उससे रेंस vs लैसनर फ्यूड पर कोई असर नहीं पड़ने वाला था। अब देखना दिलचस्प होगा कि WWE किस तरीके से इस फ्यूड को धमाकेदार बनाती है।

#)ब्रॉक लैसनर को क्लीन हार से बचाने के लिए

That could be a game-changing mistake by @fightbobby in this #WWETitle Match.#RoyalRumble @BrockLesnar @HeymanHustle https://t.co/q1mqTZculS

ऐसा कई बार सुनने को मिलता रहा है कि प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री को भविष्य में ब्रॉक लैसनर जैसा रेसलर भविष्य में कभी नहीं मिल पाएगा। इसलिए WWE का उन्हें प्रोटेक्ट करना बहुत जरूरी है, जिससे उनकी स्टार वैल्यू को कोई ठेस ना पहुंचे।

आपको याद दिला दें कि उन्हें WWE चैंपियन बने अभी एक महीना भी पूरा नहीं हुआ था और अब अगर उन्हें एक महीने के अंदर क्लीन तरीके से हार मिलती तो इसका उनके कैरेक्टर और मोमेंटम पर काफी बुरा प्रभाव पड़ सकता था। वहीं बॉबी लैश्ले की बाहरी दखल की मदद से आई जीत भी लैसनर को और भी बड़े बेबीफेस सुपरस्टार के रूप में प्रदर्शित कर रही है।

#)बिग ई को बड़ा सुपरस्टार बनने में मदद करने के लिए

Brock Lesnar vs Bobby Lashley at the #RoyalRumbleBig E watching like: https://t.co/6j39QkDuUW

बॉबी लैश्ले अपने करियर में दूसरी बार WWE चैंपियन बने हैं, वहीं Royal Rumble 2022 में उनके प्रतिद्वंदी रहे ब्रॉक लैसनर अब रोमन रेंस के साथ फ्यूड पर फोकस करने वाले हैं। इसलिए अब लैश्ले को एक नए चैलेंजर की जरूरत होगी, और उनका चैलेंजर बनने के लिए आने वाले हफ्तों में कई बड़े सुपरस्टार्स अपनी दावेदारी पेश कर सकते हैं। इस समय बिग ई कंपनी के सबसे बड़े बेबीफेस सुपरस्टार्स में से एक हैं और उनके पुश को देखते हुए वो फिलहाल लैश्ले के आदर्श प्रतिद्वंदी साबित हो सकते हैं।

#)बॉबी लैश्ले vs ब्रॉक लैसनर फ्यूड को आगे बढ़ाने के लिए

बॉबी लैश्ले और ब्रॉक लैसनर को पहली बार WWE रिंग में आमने-सामने देखने को लेकर फैंस बहुत उत्साहित थे और ये मैच काफी हद तक फैंस की उम्मीदों पर खरा भी उतरा है, मगर मैच के अंतिम क्षणों में रोमन रेंस का एंट्री लेना काफी चौंकाने वाला लम्हा रहा। फैंस लैसनर और लैश्ले के बीच एक फेयर मैच की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन रेंस के दखल के कारण द बीस्ट को एक बार फिर बेईमानी का शिकार होना पड़ा है। इसलिए कायदे से देखा जाए तो लैसनर को रीमैच जरूर मिलना चाहिए और इस बार फैंस को दोनों के बीच एक लंबी फ्यूड चलने की उम्मीद होगी।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment