Create
Notifications

5 बड़े कारणों से WWE Summerslam में बॉबी लैश्ले को जीत मिलनी चाहिए

गोल्डबर्ग vs बॉबी लैश्ले
गोल्डबर्ग vs बॉबी लैश्ले
Neeraj sharma
visit

कुछ समय पहले खबर आई थी कि विंस मैकमैहन (Vince Mcmahon) इस साल WWE समरस्लैम (SummerSlam) को रेसलमेनिया (WrestleMania) जितने बड़े इवेंट के रूप में दिखाना चाहते हैं। जॉन सीना (John Cena), गोल्डबर्ग (Goldberg) और रोमन रेंस (Roman Reigns) जैसे नामी रेसलर्स किसी इवेंट में परफॉर्म कर रहे हों, तो उसका ऐतिहासिक इवेंट बनना तय है।

कुछ हफ्ते पहले WWE हॉल ऑफ फेमर गोल्डबर्ग ने धमाकेदार वापसी कर बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) को उनके टाइटल के लिए चैलेंज किया था। वहीं इस हफ्ते रॉ (Raw) में लैश्ले और गोल्डबर्ग के कन्फ्रंटेशन के बाद इस मैच को SummerSlam के लिए ऑफिशियल कर दिया गया है।

लैश्ले इसी साल मार्च के एक Raw एपिसोड में द मिज़ (The Miz) को हराकर नए चैंपियन बने थे और अब तक कई बड़े सुपरस्टार्स को हराकर अपने टाइटल को सफलतापूर्वक डिफेंड कर चुके हैं। इस आर्टिकल में हम उन 5 कारणों के बारे में आपको बताएंगे कि क्यों SummerSlam में लैश्ले को जीत मिलनी चाहिए।

गोल्डबर्ग पहले कई WWE सुपरस्टार्स का मोमेंटम बिगाड़ चुके हैं

गोल्डबर्ग ने साल 2016 में WWE में वापसी की थी और इस दौरान 2 बार यूनिवर्सल चैंपियन बनने का सम्मान प्राप्त कर चुके हैं। गोल्डबर्ग दुनिया के सबसे लोकप्रिय प्रो रेसलर्स में गिने जाते हैं और उनकी यही लोकप्रियता अभी भी कंपनी के लिए फायदेमंद साबित हो रही है। लेकिन पिछले करीब 5 सालों में WWE ने गोल्डबर्ग को लेकर कई गलत फैसले भी लिए हैं।

केविन ओवेंस साल 2016 में यूनिवर्सल चैंपियन बने और उनका चैंपियनशिप सफर शानदार तरीके से आगे बढ़ रहा था, लेकिन WrestleMania 33 से ठीक पहले Fastlane में उन्हें हार के लिए बुक कर दिया गया था। उस हार से ओवेंस का करियर आज तक दोबारा नई राह नहीं पकड़ सका है।

वहीं Super ShowDown 2020 में ब्रे वायट को भी गोल्डबर्ग के हाथों यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में ऐसे समय हार के लिए बुक किया गया, जब वायट WWE के सबसे दिलचस्प कैरेक्टर्स में से एक को निभाते हुए बहुत अच्छा काम कर रहे थे। दुर्भाग्यवश वायट को अब कंपनी से रिलीज़ कर दिया गया है।

Summerslam में गोल्डबर्ग इस साल अपने 2 मैच पूरे कर लेंगे

youtube-cover

पिछले साल गोल्डबर्ग ने खुद बताया था कि उनका WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट 2023 तक है, जिसके अनुसार उन्हें हर साल 2 मैच लड़ने होंगे। इस साल की बात करें तो वो अपना पहला मैच Royal Rumble पीपीवी में ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ लड़ चुके हैं, जिसमें उन्हें हार मिली थी।

वहीं अब SummerSlam में इस साल वो आखिरी बार रिंग में उतरेंगे। अगर वो चैंपियन बने तो जाहिर तौर पर अगले साल के शुरू होने से पहले नजर नहीं आएंगे। इससे सबसे ज्यादा ठेस WWE चैंपियनशिप बेल्ट को पहुंचेगी, जिसकी गरिमा बनाए रखने के लिए एक फुल-टाइम रेसलर का चैंपियन बने रहना जरूरी है।

बॉबी लैश्ले की विनिंग स्ट्रीक को जारी रखने के लिए

आमतौर पर जो भी सुपरस्टार WWE चैंपियन बनता है तो उसे लगातार मैचों में जीत के लिए बुक किया जाता है, लेकिन बॉबी लैश्ले के साथ ऐसा नहीं है। उन्हें लगातार बड़े मैचों में तो जीत मिलती रही है, मगर इस दौरान उन्हें ज़ेवियर वुड्स, कोफी किंग्सटन के खिलाफ क्लीन तरीके से हार के अलावा टैग टीम मैचों में भी हार झेलनी पड़ी है।

फिलहाल वो 3 मैचों की विनिंग स्ट्रीक पर चल रहे हैं और गोल्डबर्ग जैसे दिग्गज सुपरस्टार के खिलाफ जीत दर्ज कर अपनी विनिंग स्ट्रीक को कायम रखना उन्हें एक बड़े चैंपियन के रूप में प्रदर्शित करेगा।

बतौर चैंपियन बॉबी लैश्ले का अभी कई सुपरस्टार्स से मैच नहीं हुआ

मार्च में WWE चैंपियन बनने के बाद बॉबी लैश्ले अभी तक ड्रू मैकइंटायर, ब्रॉन स्ट्रोमैन और कोफी किंग्सटन के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड कर चुके हैं। एक बड़ा चैंपियन बनने के लिए उन्हें अभी अन्य सुपरस्टार्स के खिलाफ भी लगातार जीत दर्ज करनी होंगी।

मौजूदा रोस्टर में ऐसे कई सुपरस्टार्स हैं, जिनके खिलाफ जीत से लैश्ले को बहुत फायदा मिल सकता है। Raw में अभी रैंडी ऑर्टन, एजे स्टाइल्स और शेमस जैसे दिग्गज पूर्व चैंपियंस मौजूद हैं, जिनसे चैंपियन रहते लैश्ले का सामना जरूर होना चाहिए। मगर उसके लिए उन्हें SummerSlam में जीत दर्ज करनी होगी।

बॉबी लैश्ले ने अभी तक बतौर चैंपियन किसी WWE हॉल ऑफ फेमर को नहीं हराया है

WWE में आइकॉनिक चैंपियन का दर्जा उसी सुपरस्टार को मिल पाता है जो लगातार दिग्गज सुपरस्टार्स के खिलाफ जीत दर्ज करे। पिछले कई महीनों से लैश्ले के ब्रॉक लैसनर के खिलाफ मैच की खबरें सामने आ रही थीं। अब लैसनर की वापसी तो नहीं हुई, लेकिन गोल्डबर्ग के रूप में उन्हें हॉल ऑफ फेमर विरोधी मिल गया है। अभी तक लैश्ले का सामना Raw रोस्टर में शामिल रेसलर्स से ही हुआ है, लेकिन एक हॉल ऑफ फेमर के खिलाफ जीत लैश्ले के चैंपियनशिप सफर को नई ऊंचाइयों तक ले जा सकती है।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now