Create

5 कारण क्यों क्रिश्चियन ने AEW के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया 

AEW सुपरस्टार क्रिश्चियन
AEW सुपरस्टार क्रिश्चियन
reaction-emoji
Subham Pal

पूर्व WWE सुपरस्टार क्रिश्चियन (Christian) ने AEW Revolution में डेब्यू करते हुए सभी को चौंका दिया है और इस रेसलिंग प्रमोशन में उन्हें क्रिश्चियन केज के नाम से जाना जाएगा। आपको बता दें, बिग शो उर्फ पॉल वाइट ने पिछले हफ्ते AEW डायनामाइट में डेब्यू करते हुए खुलासा किया था कि एक हॉल ऑफ फेमर के स्तर का सुपरस्टार AEW Revolution में नजर आने वाला है। इस खुलासे के बाद कई सुपरस्टार्स के AEW ज्वाइन करने की अटकलें लगाई जाने लगी।

ये भी पढ़ें:- WWE Rumor Roundup: द रॉक ने बॉबी लैश्ले को दिया खास संदेश, AEW सुपरस्टार के अगला जॉन सीना बनने की गई भविष्यवाणी

आपको बता दें, इन नामों में क्रिश्चियन का नाम भी शुमार था और यह कहना गलत नहीं होगा कि क्रिश्चियन के कंपनी का हिस्सा बनने से AEW को काफी फायदा होने वाला है। आपको बता दें, क्रिश्चियन केज इस शो में नजर आए और कॉन्ट्रैक्ट साइन करने के बाद यहां से चले गए। इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 कारणों का जिक्र करने वाले हैं कि क्यों क्रिश्चियन केज ने AEW ज्वाइन की।

5- पूर्व WWE सुपरस्टार क्रिश्चियन अपने शर्तों पर AEW में अपना करियर समाप्त करना चाहते हैं

क्रिश्चियन ने अपने लैजेंडरी करियर की शुरूआत साल 1994 में की थी और इसके बाद वह TNA, NJPW और खासकर, WWE में रेसलिंग करते हुए नजर आए थे। हालांकि, रिंग में हाई रिस्क मूव परफॉर्म करने की वजह से क्रिश्चियन कंकशन का शिकार हो गए और 2015 में उन्हें रिटायरमेंट लेने के लिए मजबूर होना पड़ा था।

ये भी पढ़ें:- WWE WrestleMania 34 के विजेताओं की लिस्ट: रोंडा राउजी ने डेब्यू मैच में किया था शानदार प्रदर्शन, ब्रॉक लैसनर ने यूनिवर्सल टाइटल किया था डिफेंड

आपको बता दें, क्रिश्चियन को फेयरवेल मैच लड़ने का मौका भी नहीं मिला था और उनका करियर अच्छे से तरीके से समाप्त नहीं हुआ था। इस साल की शुरुआत में क्रिश्चियन Royal Rumble मैच में बेहतरीन परफॉर्मेंस देकर यह चीज साबित कर दी कि वह अभी भी अच्छे मैच लड़ सकते हैं। शायद यही कारण है कि उन्होंने अपना करियर अपने शर्तो पर समाप्त करने के लिए AEW ज्वाइन किया।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- क्रिश्चियन केज को AEW से अच्छी डील मिली है?

WrestlingInc ने हाल ही में खुलासा किया था कि क्रिश्चियन Fox के साथ कॉन्ट्रैक्ट में थे और Royal Rumble में नजर आने के बाद क्रिश्चियन को WWE कॉन्ट्रैक्ट की पेशकश की गई थी। हालांकि, WWE और क्रिश्चियन के बीच डील फाइनल नहीं हो पाई थी।

वहीं, AEW क्रिश्चियन के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन करने में सफल रही और ऐसा लग रहा है कि AEW ने क्रिश्चियन को काफी अच्छे डील की पेशकश की थी। टोनी खान पहले ही खुलासा कर चुके हैं कि क्रिश्चियन ने कंपनी के साथ मल्टी-ईयर डील साइन की है और इस डील को लेकर डिटेल्स जल्द ही सामने आ सकते हैं।

3- पूर्व WWE सुपरस्टार क्रिश्चियन को रेसलिंग करने की अनुमति मिल चुकी है

जैसा कि हमने आपको बताया कि इंजरी और कंकशन की वजह से क्रिश्चियन को समय से पहले ही रिटायरमेंट लेने के लिए मजबूर होना पड़ा था। हालांकि, पिछले कुछ सालों के दौरान डेनियल ब्रायन, ऐज जैसे कई बड़े सुपरस्टार्स इंजरी से वापसी करते हुए दिखाई दिए हैं।

क्रिश्चियन ने भी अपने साथी ऐज के नक्शे-कदम पर चलते हुए इस साल WWE Royal Rumble के जरिए रिंग में अपनी वापसी की। ऐज की माने तो क्रिश्चियन को काफी महीने पहले ही रेसलिंग करने की इजाजत दे दी गई थी और यही वजह है कि उन्होंने AEW ज्वाइन किया है।

2- क्रिश्चियन की मौजूदगी से AEW रोस्टर का स्तर बढ़ेगा

क्रिश्चियन एक रेसलिंग लैजेंड हैं और उन्हें प्रो रेसलिंग बिजनेस के दिग्गज सुपरस्टार्स में से एक माना जाता है। आपको बता दें, क्रिश्चियन अपने करियर में दो बार के WWEवर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन रहने के अलावा यूरोपियन चैंपियनशिप, इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप और कई दूसरे टैग टीम टाइटल जीत चुके हैं।

यह बात तो पक्की है कि क्रिश्चियन के AEW ज्वाइन करने से इसके शोज की व्यूअरशिप में इजाफा हो सकता है और क्रिश्चियन इस रेसलिंग कंपनी में युवा स्टार्स के साथ फ्यूड करके AEW रोस्टर के स्तर को बढ़ा सकते हैं।

1- क्रिश्चियन AEW टाइटल पिक्चर में नजर आ सकते हैं

कई फैंस ने WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस vs ऐज के फ्यूड के दौरान क्रिश्चियन के अहम रोल निभाने की अटकलें लगाई थी। हालांकि, क्रिश्चियन के AEW का हिस्सा बनने की वजह से अब यह चीज नहीं हो सकती। आपको बता दें, क्रिश्चियन के WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट में न होने की वजह से Royal Rumble के बाद उनका जिक्र भी नहीं किया गया था।

अब जबकि, क्रिश्चियन AEW का हिस्सा हैं, AEW क्रिश्चियन को वर्ल्ड टाइटल पिक्चर में पुश कर सकती है। जिस प्रकार, ऐज WrestleMania में रोमन रेंस के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच का हिस्सा हैं उसी प्रकार, ऐज के दोस्त Double or Nothing पीपीवी में AEW वर्ल्ड टाइटल मैच में कम्पीट करते हुए दिखाई दे सकते हैं।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...