Create
Notifications

5 कारण क्यों सीएम पंक को AEW के बजाए WWE में वापसी करनी चाहिए 

सीएम पंक ने हाल ही में रिंग में वापसी के संकेत दिए थे
सीएम पंक ने हाल ही में रिंग में वापसी के संकेत दिए थे
Subham Pal

Fighful Select के रिपोर्ट्स की माने तो पूर्व WWE सुपरस्टार सीएम पंक (Cm Punk) रिंग में वापसी करना चाहते हैं। यह खबर सामने आने के बाद से ही पंक एक बार फिर सुर्खियों में आ चुके हैं। फैंस यह जानना चाहते हैं कि पंक किस रेसलिंग कंपनी के जरिए रिंग में अपनी वापसी करेंगे। रिपोर्ट्स की माने तो पंक के AEW के जरिए रिंग में वापसी करने की संभावना काफी ज्यादा है।

फैंस भी सीएम पंक को AEW में देखना पसंद करेंगे और इस रेसलिंग प्रमोशन में पंक का कैनी ओमेगा, MJF, कोडी रोड्स जैसे सुपरस्टार्स के खिलाफ मैच देखने में काफी मजा आएगा। हालांकि, अगर सीएम पंक AEW के बजाए WWE के जरिए रिंग में वापसी करने का फैसला करते हैं, फिर भी कुछ रोचक चीजें देखने को मिल सकती हैं। इस आर्टिकल में हम 5 ऐसे कारणों का जिक्र करने वाले हैं कि क्यों पंक को AEW के बजाए WWE में वापसी करनी चाहिए।

5- WWE में एक आखिरी बार सीएम पंक vs जॉन सीना का मैच देखने को मिल पाएगा

youtube-cover

जॉन सीना वर्तमान समय में पार्ट टाइम सुपरस्टार बन गए हैं और वह हॉलीवुड में अपना करियर बना चुके हैं। वहीं, सीएम पंक कई कॉमिक बुक लिखने के अलावा MMA रिंग, कमेंट्री और फिल्मों में भी हाथ आजमा चुके हैं। कुछ ही समय पहले सीना की WWE में वापसी हुई है और सभी को ऐसा लग रहा है कि SummerSlam 2021 में रोमन रेंस के खिलाफ मैच लड़ने के बाद सीना हॉलीवुड का रूख कर लेंगे।

हालांकि, अगर सीएम पंक की WWE में वापसी होती है तो वह सीना को चैलेंज करके उन्हें कुछ और वक्त के लिए कंपनी का हिस्सा बनाए रख सकते हैं। आपको बता दें, सीना ने कुछ साल पहले द रॉक के साथ कुछ ऐसा ही किया था। अगर सीना, पंक के चैलेंज को स्वीकार कर लेते हैं तो WWE में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच बेहतरीन फ्यूड देखने को मिल सकता है। इसके बाद ये दोनों सुपरस्टार्स एक आखिरी मैच के जरिए WWE में अपनी दुश्मनी का पूरी तरह अंत कर सकते हैं।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

4- सीएम पंक WWE में रेट्रीब्यूशन जैसी टीम लीड कर पाएंगे

जब रेट्रीब्यूशन का डेब्यू हुआ था तो वो WWE के मैनेजमेंट से बिल्कुल भी खुश नहीं थे और वो पूरे सिस्टम को बर्बाद करना चाहते थे। सीएम पंक ने भी WWE इसलिए छोड़ा था क्योंकि उनका कंपनी में ठीक तरह से इस्तेमाल नहीं हो रहा था। अगर पंक WWE में वापसी करते हैं तो वह सिस्टम में बदलाव लाने के लिए अपनी तरह का रेट्रीब्यूशन फैक्शन तैयार कर सकते हैं।

इस फैक्शन में वह कीथ ली, एंजेल गार्जा और मिया यिम जैसे सुपरस्टार्स को शामिल कर सकते हैं। यह बात तो पक्की है कि पंक अपने इस फैक्शन को बेहतर तरीके से हैंडल कर पाएंगे और इस वजह से फैक्शन में मौजूद सुपरस्टार्स को भी काफी फायदा होगा।

3- सीएम पंक WWE NXT को बर्बाद करके ट्रिपल एच से दुश्मनी मोल ले सकते हैं

सीएम पंक कई मौकों पर खुलासा कर चुके हैं कि ट्रिपल एच उन्हें पसंद नहीं करते हैं। हालांकि, ट्रिपल एच ने इन दावों को नकारा है लेकिन शायद ये दोनों एक-दूसरे को बिल्कुल भी पसंद नहीं करते हैं। वर्तमान समय में ट्रिपल एच NXT का संचालन करने में व्यस्त हैं और NXT को लोकप्रिय बनाने में ट्रिपल एच को कई सालों की मेहनत लगी है।

अगर सीएम पंक की WWE में वापसी होती है तो वह NXT में कदम रख सकते हैं। अगर वह इस ब्रांड के टॉप सुपरस्टार्स को हराने के बाद हर हफ्ते ट्रिपल एच की बेइज्जती करते हैं तो फैंस को पंक का यह रूप देखने में काफी मजा आएगा और साथ ही, ट्रिपल एच के साथ उनकी दुश्मनी काफी बढ़ जाएगी।

2- सीएम पंक WWE में सैथ रॉलिंस के साथ फ्यूड कर पाएंगे

सीएम पंक के WWE बैकस्टेज शो पर डेब्यू के बाद सैथ रॉलिंस ने पंक को ललकारा था। इसके बाद पंक ने इस शो में रैने पैकेट से बातचीत के दौरान सैथ रॉलिंस को ट्वीट न करने और उनका मुंह बंद रखने का संदेश दिया था। इसके जवाब में रॉलिंस ने पंक को डरपोक कहा था।

इस वक्त रॉलिंस एक हील सुपरस्टार हैं और अगर पंक SmackDown के जरिए अपनी वापसी करते हैं तो रॉलिंस के खिलाफ उनका फ्यूड देखने को मिल पाएगा। आपको बता दें, WWE में पंक और रॉलिंस के बीच लंबा इतिहास रहा है। आपको बता दें, पंक ने द शील्ड का अपने पर्सनल बैक-अप के तौर पर डेब्यू कराया था और रॉलिंस भी इस टीम का हिस्सा थे।

1- WWE में सीएम पंक vs रोमन रेंस का फ्यूड हो पाएगा

द शील्ड से अलग होने के बाद रोमन रेंस को WWE में बड़ा पुश दिया गया था। शुरूआत में रोमन को पुश मिलना फैंस को काफी पसंद आया लेकिन जल्द ही फैंस रोमन के खिलाफ होने लगे। सीएम पंक ने आर्ट ऑफ रेसलिंग पोडकास्ट पर बताया था कि WWE रोमन को काफी ताकतवर दिखाने की कोशिश करती है और उन्हें काफी बड़ा पुश दिया जाता है।

इस खुलासे के बाद फैंस रोमन को नापसंद करने लगे और रोमन जब भी रिंग में आते तो फैंस सीएम पंक के चैंट्स लगाने लगते। इस वजह से सालों तक रोमन रेंस को काफी नुकसान हुआ था और इस चीज को लेकर रेंस भी बात कर चुके हैं। हालांकि, पंक ने हाल ही में रोमन की काफी तारीफ की थी लेकिन अगर वह WWE में वापसी करते हैं तो इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच अतीत का इस्तेमाल करके एक अच्छी स्टोरीलाइन तैयार की जा सकती है।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...