Create

Raw में डॉल्फ जिगलर के फेस बनने के 5 संभावित कारण 

Why is Ziggler a good guy all of a sudden?

स्मैकडाउन लाइव में डॉल्फ ज़िगलर एक हील बने थे और रॉ में आने तक वह ऐसे ही रहे थे। इस साल उन्होनें ड्रू मैकइंटायर के साथ मिलकर अपनी एक टीम बनाई थी। यह इनके करियर के सबसे शानदार पलों में से एक था। लेकिन इस हफ्ते की मंडे नाइट रॉ में ऐसा लगा कि वह बेबीफेस बन चुके हैं।

लेकिन ज़िगलर के किरदार में इतना बड़ा बदलाव अचानक से क्यों हुआ होगा? आईये जानें डॉल्फ ज़िगलर के फेस बनने के पीछे के 5 संभावित कारण।

#5 कॉर्बिन की हील टीम से लड़ने में फेस रैसलर्स की मदद हो सके

It's only been three against two thus far

एक्टिंग जनरल मैनेजर बैरन कॉर्बिन ने रॉ के कुछ हील सुपरस्टार्स की टीम बनाई है। इस टीम में बॉबी लैश्ले, ड्रू मैकइंटायर और लैश्ले के मैनेजर लियो रश थे। इस टीम के सामने फेस टीम टिक नहीं पा रही है।

इन तीनों ने मिलकर ब्रॉन स्ट्रोमैन को भी चोटिल किया था और इसके कारण स्ट्रोमैन को सर्जरी भी करवानी पड़ी है। फिन बैलर और इलायस को भी इस टीम से लड़ने में काफी परेशानियां हो रही हैं। दोनों रैसलर्स मिलकर रॉ के तीन बड़े हील रैसलर्स का सामना नहीं कर पा रहे हैं। रॉ के कुछ बड़े फेस रैसलर्स चोटिल हैं और इस कारण इस शो में फेस रैसलर्स की कमी महसूस हो रही है।

डॉल्फ ज़िगलर के एक फेस में बदलने के बाद हमें रॉ के अंदर काफी सारी अच्छी चीज़ें होती हुई दिख सकती हैं। ज़िगलर ने अपना फेस टर्न किया है और अब वह बैलर और इलायस की मदद करते हुए कॉर्बिन की इस टीम के खिलाफ लड़ने में मदद कर सकते हैं।

अब देखना होगा कि डॉल्फ ज़िगलर इन दोनों फेस रैसलर्स के साथ मिलकर हील टीम के खिलाफ लड़ने में मदद करते हैं या फिर नहीं।

WWE की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

#4 जिगलर मैकइंटायर के खिलाफ बाकी सुपरस्टार्स से अच्छा काम कर सकते हैं

Dolph Ziggler can make virtually any opponent look like a million bucks

अगर किसी रैसलर को ताक़तवर दिखाया जाए तो वो सुपरस्टार अपने आप बड़ा बन जाता है। यह साफ़ है कि WWE मैकइंटायर को एक बड़ा सुपरस्टार बनाना चाहती है और इस कारण कंपनी काफी कुछ कर रही है।

अगर उन्हें हकीक़त में एक ताक़तवर दिखाना है तो किसी ना किसी सुपरस्टार को उनके खिलाफ कमजोर दिखाना होगा। इस समय इस काम को करने के लिए कंपनी के पास जिगलर से अच्छा रैसलर नहीं है।

जिगलर एक ऐसे सुपरस्टार हैं जिन्होनें कमजोर दिखकर दूसरे रैसलर्स का करियर बढ़ा बनाया है। वह किसी भी तरह के मूव को ताक़तवर दिखा सकते हैं। इस हफ्ते जब मैकइंटायर ने जिगलर पर हमला किया था तो ऐसा लगा कि मैकइंटायर सच में जिगलर पर भारी पड़ रहे हैं। जिगलर ने भले ही मैकइंटायर को रॉ में हराया हो लेकिन इसके बावजूद फायदा मैकइंटायर को हुआ है।

#3 डॉल्फ जिगलर की चोट के कारण WWE को अपने प्लान में बदलाव करना पड़ा

Two weeks ago, Ziggler did not show up owing to a legitimate injury

डॉल्फ जिगलर को दो हफ्तों पहले पैरो में चोट लगी थी। इस कारण हमें कॉर्बिन, लैश्ले और मैकइंटायर की हील टीम भी देखने को मिली थी। आगे चलकर ये पता लगा कि जिगलर की चोट इतनी गंभीर नहीं है। जब उन्होंने रॉ में अपनी वापसी की तब इस टीम का निर्माण हो चुका था।

अगर जिगलर को चोट नहीं लगी होती तो ऐसा हो सकता था कि मैकइंटायर और जिगलर की टीम अगले साल रैसलमेनिया 35 तक रहती। जिगलर ने हील रहते हुए काफी अच्छा काम किया है और हम उम्मीद कर सकते हैं कि वह एक फेस रैसलर के तौर पर भी शानदार काम करते रहेंगे। काफी समय से उन्होंने एक फेस के तौर पर काम नहीं किया था और अब एक बार फिर उनके फेस बनने से नई चीज़ें देखने को मिल सकती हैं।

#2 मैकइंटायर को पहले से भी बड़ा हील दिखाया जा सके

McIntyre's promo indicated that we'll see the origin of the Scottish Psychopath

अब जिगलर एक फेस रैसलर बन चुके हैं और इस कारण मैकइंटायर को रॉ में आने के बाद पहली साफ हार मिली है। अपनी हार के बाद मैकइंटायर काफी गुस्सा भी हो गए थे। उन्होंने बैकस्टेज में एक प्रोमो दिया जिससे साफ पता लगा कि वह आगे क्या करने वाले हैं।

मैकइंटायर रॉ के सबसे बड़े हील रैसलर्स में से एक हैं लेकिन अब-तक उन्होंने एक बड़े हील के जैसा काम नहीं किया है। वह इस समय एक दल में रहकर काम कर रहे हैं और इससे पता लगता है कि वह कितने शातिर रैसलर हैं।

जिगलर के हाथों मिली हार के बाद हमें मैकइंटायर कुछ ऐसा करते हुए दिख सकते हैं जिससे वह रॉ के सबसे बड़े हील रैसलर लगने लगेंगे। अब देखना होगा कि WWE उन्हें एक बड़ा हील रैसलर दिखाने के लिए क्या करती है।

#1 रॉ में हो रही चीज़ों को और भी दिलचस्प बनाया जा सके

RAW has been the same old show, week after week

पिछले हफ्ते सैथ रॉलिंस और डॉल्फ ज़िगलर ने मिलकर एक शानदार मैच दिया था। हालांकि ये मैच फैंस पहले भी कई बार देख चुके थे और इस कारण फैंस ज्यादा खुश नहीं हुए।

पिछले कुछ हफ्तों से मंडे नाइट रॉ को शानदार रेटिंग्स नहीं मिल रही हैं। अब सिर्फ चीज़ों को अच्छा बनाकर ही इस शो कि रेटिंग्स को बढ़ाया जा सकता है। अब जिगलर एक फेस रैसलर बन चुके हैं और इससे हमें रॉ के अंदर नई और शानदार चीज़ें देखने को मिलेंगी।

ऐसा हो सकता है कि हमें अगर चलकर इन दोनों रैसलर्स के बीच शानदार दुश्मनी देखने को मिले। जिगलर एक बड़े हील रैसलर थे और अब उनके फेस टर्न के बाद हमें रॉ में काफी सारी शानदार चीज़ें देखने को मिलेंगी। फैंस उम्मीद कर सकते हैं कि जिगलर एक फेस के तौर पर भी शानदार काम करेंगे।

लेखक- रिजु दासगुप्ता अनुवादक- ईशान शर्मा

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment