Create

5 कारणों से ड्रू मैकइंटायर को Elimination Chamber मैच जीतकर WWE चैंपियनशिप रिटेन करना चाहिए 

WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर को Elimination Chamber में अपना टाइटल डिफेंड करना चाहिए
WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर को Elimination Chamber में अपना टाइटल डिफेंड करना चाहिए
Subham Pal

इस हफ्ते WWE रॉ (Raw) में एडम पीयर्स (Adam Pearce).ने घोषणा करते हुए कहा कि ड्रू मैकइंटायर (Drew Mcintyre) एलिमिनेशन चैंबर (Elimination Chamber) मैच में अपना WWE चैंपियनशिप डिफेंड करते हुए नजर आएंगे। आपको बता दें, इस मैच में WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर के अलावा एजे स्टाइल्स, रैंडी ऑर्टन, जैफ हार्डी, शेमस और द मिज भी शामिल होंगे। यह बात तो पक्की है कि इस मैच में द स्कॉटिश साइकोपैथ को अपना टाइटल डिफेंड करने में काफी मुश्किलें आने वाली है।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिनके साथ ऐज आने वाले समय में फ्यूड कर सकते हैं

हालांकि, एजे स्टाइल्स, ड्रू मैकइंटायर, जैफ हार्डी जैसे बेहतरीन इन-रिंग परफॉर्मर्स के होने की वजह से यह काफी बेहतरीन मैच होने वाला है लेकिन यह देखना रोचक होगा कि मैकइंटायर इस मैच में अपना टाइटल डिफेंड कर पाते हैं या नहीं। इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 कारणों का जिक्र करने वाले हैं कि क्यों ड्रू मैकइंटायर को Elimination Chamber मैच जीतकर अपना WWE चैंपियनशिप डिफेंड करना चाहिए।

5- WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर अपना पहला Elimination Chamber मैच जीतना चाहेंगे

WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर
WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर

ड्रू मैकइंटायर ने अपने WWE करियर में एकमात्र Elimination Chamber मैच 10 साल पहले लड़ा था। इस साल होने जा रहे Elimination Chamber मैच जीतकर ड्रू मैकइंटायर कै पास अपने करियर में एक और मुकाम हासिल करने का मौका होगा। आपको बता दें, पिछले साल Royal Rumble मैच जीतने के बाद से ही मैकइंटायर ने काफी कुछ हासिल किया है।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े मैच जो WWE Elimination Chamber 2021 पीपीवी में देखने को मिल सकते हैं

Royal Rumble मैच जीतने के बाद मैकइंटायर WrestleMania 36 में ब्रॉक लैसनर को हराकर WWE चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे। इसके बाद वह रैंडी ऑर्टन के साथ बेहतरीन फ्यूड में दिखाई दिए और इस साल Royal Rumble मैच में गोल्डबर्ग को हराते हुए वह डोमिनेंट चैंपियन बनकर उभरे। अगर मैकइंटायर इस साल Elimination Chamber मैच जीत जाते हैं तो वह कंपनी के सबसे बड़े फाइटिंग चैंपियन बन जाएंगे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- Elimination Chamber मैच में शामिल बाकी WWE सुपरस्टार्स के पास ड्रू मैकइंटायर जितना मोमेंटम नही हैं

WWE Elimination Chamber
WWE Elimination Chamber

Royal Rumble पीपीवी में गोल्डबर्ग के ऊपर शानदार जीत की वजह से ड्रू मैकइंटायर WWE Elimination Chamber मैच में काफी मोमेंटम के साथ एंट्री करेंगे। वहीं इस मैच में मौजूद बाकी सुपरस्टार्स के पास मैकइंटायर जितना मोमेंटम नहीं है।

हालांकि, WWE चैंपियनशिप के लिए होने जा रहे Elimination Chamber मैच में सभी सुपरस्टार्स से काफी प्रदर्शन देखने को मिलने वाला है लेकिन मैकइंटायर के अलावा इस मैच में शामिल बाकी सुपरस्टार्स के पास इतना मोमेंटम नहीं है कि वे इस मैच को जीतकर नए WWE चैंपियन बन पाए।

3- Elimination Chamber पीपीवी से रोमन रेंस को ब्रेक लेने का मौका मिल जाएगा

रोमन रेंस और केविन ओवेंस
रोमन रेंस और केविन ओवेंस

WWE Royal Rumble पीपीवी में यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस के केविन ओवेंस को हराने के बाद ऐसा लग रहा था कि इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच फ्यूड समाप्त हो चुका है। हालांकि, ओवेंस ने पिछले हफ्ते SmackDown में रोमन पर हमला करके उनके साथ फ्यूड जारी रखा। रिपोर्ट्स में यह भी बताया गया है कि ओवेंस, ट्राइबल चीफ के WrestleMania प्रतिदंद्वी हो सकते हैं।

अगर ऐसा है तो रोमन रेंस को Elimination Chamber पीपीवी से दूर रखना चाहिए क्योंकि फैंस पिछले दो पीपीवी में उनका मुकाबला केविन ओवेंस के साथ देख चुके हैं। रोमन रेंस की अनुपस्थिति में ड्रू मैकइंटायर को Elimination Chamber मैच जीतकर स्पॉटलाइट में आने का मौका होगा और WWE को यह मौका हाथ से नहीं जाने देना चाहिए।

2- WWE Elimination Chamber के बाद ड्रू मैकइंटायर vs शेमस का सिंगल्स फ्यूड जारी रखने के लिए

शेनस और ड्रू मैकइंटायर
शेनस और ड्रू मैकइंटायर

शेेेमस ने कुछ हफ्ते पहले WWE Raw में ड्रू मैकइंटायर पर हमला करते हुए उनके साथ फ्यूड की शुरुआत की थी और वह Elimination Chamber मैच का भी हिस्सा हैं। शेमस यह बात साफ कर चुके हैं कि उन्होंने WWE चैंपियनशिप हासिल करने के लिए मैकइंटायर से अपनी दोस्ती तोड़ी है।

यही नहीं, शेमस इस बात से नाखुश हैं कि Elimination Chamber पीपीवी में उन्हें WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ सिंगल्स मैच लड़ने को नहीं मिला और वह बिना किसी के दखल के मैकइंटायर के खिलाफ मैच लड़ना चाहते हैं। यही कारण है कि मैकइंटायर को Elimination Chamber मैच में अपना टाइटल डिफेंड करना चाहिए ताकि वह शेमस के सिंगल्स फ्यूड कर सके।

1- ड्रू मैकइंटायर Elimination Chamber मैच जीतकर WrestleMania 37 तक WWE चैंपियन बने रहे

ड्रू मैकइंटायर
ड्रू मैकइंटायर

WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर Elimination Chamber पीपीवी में एक बड़े मैच का हिस्सा हैं लेकिन यह बात तो पक्की है कि एक दिन वह अपनी WWE चैंपियनशिप गंवाने वाले हैं। यही कारण है कि ड्रू मैकइंटायर को Elimination Chamber मैच जीतकर WrestleMania तक चैंपियन बने रहना चाहिए।

अगर ड्रू मैकइंटायर WrestleMania 37 में अपना WWE चैंपियनशिप हारते भी हैं तो इससे उन्हें शायद ही कोई नुकसान होगा। हालांकि, यह देखना रोचक होगा कि WrestleMania 37 जैसे बड़े स्टेज पर कौन सा सुपरस्टार मैकइंटायर को हराकर नया चैंपियन बनता है।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...