Create

5 कारण क्यों WWE SummerSlam में यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में फिन बैलर को नहीं शामिल करना चाहिए 

फिन बैलर अभी भी यूनिवर्सल चैंपियनशिप पिक्चर में बने हुए हैं
फिन बैलर अभी भी यूनिवर्सल चैंपियनशिप पिक्चर में बने हुए हैं

WWE समरस्लैम (SummerSlam) 2021 में जॉन सीना (John Cena) और रोमन रेंस (Roman Reigns) के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच बुक किया जा चुका है। हालांकि, फिन बैलर अभी भी इस मैच में जगह बनाने की कोशिश कर रहे हैं। आपको बता दें, कुछ हफ्ते पहले SmackDown में फिन बैलर और रोमन रेंस के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग हुआ था। हालांकि, बैरन कॉर्बिन की वजह से फिन बैलर यह कॉन्ट्रैक्ट नहीं साइन कर पाए थे।

इसके बाद जॉन सीना मौके का फायदा उठाकर कॉन्ट्रैक्ट साइन करते हुए रोमन रेंस के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में जगह बनाने में कामयाब रहे थे। हालांकि, अभी भी फिन बैलर के इस मैच में शामिल होने की संभावना बनी हुई है। इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि WWE SummerSlam में होने जा रहे यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में फिन बैलर को शामिल करके इसे ट्रिपल थ्रेट मैच बनाने का फैसला कर सकती है।

हालांकि, इस मैच में फिन बैलर को शामिल करने की गलती नहीं करनी चाहिए। इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 कारणों का जिक्र करने वाले हैं कि क्यों WWE SummerSlam में होने जा रहे यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में फिन बैलर को शामिल नहीं किया जाना चाहिए।

5- WWE SummerSlam के बाद फिन बैलर और यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस का मैच कराना सही रहेगा

WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस और फिन बैलर
WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस और फिन बैलर

जॉन सीना के ठीक विपरीत फिन बैलर एक फुल टाइम WWE सुपरस्टार हैं। आपको बता दें, जॉन सीना ने WWE में वापसी जरूर की है लेकिन वह ज्यादा समय तक WWE प्रोग्रामिंग का हिस्सा नहीं रहेंगे। यही कारण है कि फिन बैलर को SummerSlam 2021 के बाद यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में शामिल करना सही रहेगा। अभी यह कहना जल्दबाजी होगी लेकिन इस बात की संभावना ज्यादा है कि रोमन रेंस SummerSlam में जॉन सीना को हराकर अपना टाइटल रिटेन कर लेंगे।

वहीं, इस पीपीवी के बाद रोमन रेंस, फिन बैलर को यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में मौका दे सकते हैं। वैसे भी, फिन बैलर वर्तमान समय में ही रोमन रेंस के खिलाफ फ्यूड में आ चुके हैं इसलिए SummerSlam 2021 के बाद WWE को रोमन रेंस vs फिन बैलर का मैच बिल्ड करने में ज्यादा मेहनत नहीं करनी होगी।

4- WWE SummerSlam 2021 के लिए पहले ही कॉन्ट्रैक्ट साइन किया जा चुका है

यूनिवर्सल चैंपियनशिप कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग
यूनिवर्सल चैंपियनशिप कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग

कुछ हफ्ते पहले WWE SmackDown में SummerSlam में होने जा रहे यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए पहले ही कॉन्ट्रैक्ट साइन किया जा चुका है। इस कॉन्ट्रैक्ट को साइन करके फिन बैलर यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में जगह बनाने वाले थे लेकिन बैरन कॉर्बिन की वजह से जॉन सीना ने इस कॉन्ट्रैक्ट को साइन किया।

अब जबकि, कॉन्ट्रैक्ट साइन किया जा चुका है इसलिए फिन बैलर को शामिल करके यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में बदलाव करना सही नहीं होगा।

3- फैंस SummerSlam में जॉन सीना और रोमन रेंस का वन-ऑन-वन मैच में सामना होता हुआ देखना चाहते हैं

जॉन सीना और रोमन रेंस
जॉन सीना और रोमन रेंस

जॉन सीना और रोमन रेंस के बीच WWE No Mercy 2017 में मैच हो चुका है जहां रोमन, सीना को हराने में कामयाब रहे थे। उस वक्त जॉन सीना और रोमन रेंस दोनों ही बेबीफेस सुपरस्टार हुआ करते थे, हालांकि, वर्तमान समय में चीजें काफी बदल चुकी है।

वर्तमान समय में रोमन WWE के सबसे बड़े हील सुपरस्टार बन चुके हैं इसलिए फैंस यह जानना चाहते हैं कि वन-ऑन-वन मैच में बेबीफेस जॉन सीना, हील रोमन रेंस का किस प्रकार सामना कर पाएंगे। यही कारण है कि SummerSlam में होने जा रहे यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच से फिन बैलर को दूर रखना चाहिए।

2- SummerSlam में जॉन सीना के पास WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस को हराने का बेहतर मौका होगा

जॉन सीना और रोमन रेंस
जॉन सीना और रोमन रेंस

ट्रिपल थ्रेट मैच में किसी भी WWE सुपरस्टार के लिए मैच जीत पाना काफी मुश्किल होता है। देखा जाए तो जॉन सीना के पास SummerSlam में रोमन रेंस को हराकर 17वीं बार वर्ल्ड चैंपियन बनने का सुनहरा मौका होगा। हालांकि, अगर फिन बैलर इस मैच में शामिल होते हैं तो सीना को मैच जीतने में काफी मुश्किलें आएगी।

फिन बैलर के इस मैच में दखल देने की स्थिति में भी सीना के यह मैच जीतने की संभावना काफी कम हो जाएगी। यही कारण है कि SummerSlam में होने जा रहे यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में फिन बैलर को शामिल नहीं करना चाहिए और ना ही उनसे इस मैच के दौरान दखल कराना चाहिए।

1- WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए पहले ही WrestleMania 37 में ट्रिपल थ्रेट मैच देखने को मिल चुका है

WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच
WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच

WrestleMania 37 में पहले WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस और ऐज के बीच वन-ऑन-वन मैच होना था। हालांकि, बाद में इस मैच में डेनियल ब्रायन को शामिल करके ट्रिपल थ्रेट मैच बना दिया गया था। रोमन किसी तरह इस ट्रिपल थ्रेट मैच को जीतकर अपना टाइटल रिटेन करने में सफल रहे थे।

अब जबकि, WrestleMania 37 में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए ट्रिपल थ्रेट मैच देखने को मिल चुका है इसलिए SummerSlam में फिन बैलर को यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में शामिल करके इसे ट्रिपल थ्रेट मैच नहीं बनाना चाहिए।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment