Create

5 कारण क्यों जॉन सीना WrestleMania 36 में द फीन्ड के खिलाफ अपना आखिरी WWE मैच लड़ सकते हैं  

Image result for john cena and the fiend smackdown
Ishaan Sharma

रेसलमेनिया जल्द ही होने वाला है। इस पे-पर-व्यू के लिए अभी तक कई शानदार मुकाबले बुक किये जा चुके हैं। कई रेसलर्स मेनिया के लिए अपनी वापसी भी करने वाले हैं और इसमें द अंडरटेकर और जॉन सीना के नाम भी शामिल हैं।

हाल ही में द फीन्ड ने यूनिवर्सल चैंपियनशिप को गोल्डबर्ग के खिलाफ गंवा दिया था। इसके बाद उन्होंने सीना को रेसलमेनिया मैच के लिए चैलेंज किया था। अब दोनों रेसलर्स का मैच मेनिया में होने वाला है और कई फैंस को लगता है कि ये 16 बार के WWE चैंपियन रह चुके जॉन का आखिरी मैच होगा।

ये भी पढ़ें: 5 चीज़ें जो इस हफ्ते WWE ने Raw के जरिये फैंस को इशारों-इशारों में बताई

हाल ही में मिक फोली ने भी यही कहा। इस हॉल ऑफ़ फेमर के अनुसार सीना का रेसलमेनिया 36 मैच उनका आखिरी मुकाबला साबित हो सकता है। अब इस बात में कितनी सच्चाई है ये कोई नहीं जनता। मगर अभी तक कई ऐसी चीज़ें हो चुकी हैं जो इस बात की ओर इशारा करते हैं कि सीना रेसलमेनिया मैच के बाद रिटायरमेंट ले सकते हैं।

#5 पिछले कुछ सालों में उनके द्वारा लड़े लाए मुक़ाबलों की संख्या सिर्फ कम होते आई है

Image result for john cena and the fiend smackdown

एक समय था जब सीना साल में 100 से भी ज्यादा मुकाबले लड़ते थे। लगभग हर शो में अपने टाइटल को डिफेंड करते थे। मगर जबसे वह एक पार्ट टाइम रेसलर में तब्दील हुए, उनके मुक़ाबलों की संख्या में गिरावट ही देखने को मिली। 100 से 50 फिर 25, अब ऐसा समय आ चुका है जब वह साल में एक मुकाबला ही बड़ी मुश्किल से लड़ पाते हैं।

आखिरी बार सीना ने मैच 2019 में रॉ के एक एपिसोड के दौरान लड़ा था जिसमें वह फिन बैलर के खिलाफ मैच हार गए थे। एक समय ऐसा भी आएगा जब सीना साल में 1 मुकाबला भी नहीं लड़ पाएंगे। शायद वो समय इस साल ही आ जाए।

अब हिंदी में WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4 एक्टर्स को लड़ने नहीं दिया जाता है

Image result for john cena

कुछ सालों पहले द रॉक रिंग में लड़ते हुए चोटिल हो गए। इस वजह से उनकी फिल्म की शूटिंग में रुकावट आई। प्रोडूसर्स को ये बात बिल्कुल पसंद नहीं है। किसी भी वजह से उनके प्रोजेक्ट में रुकावट नहीं आनी चाहिए, ऐसा उनका मानना है। यहीं वजह है कि रॉक को रेसलिंग से रिटायरमेंट लेनी पड़ी।

जॉन सीना भी एक एक्टर हैं। जितनी तेज़ी से वह नए प्रोजेक्ट्स में शामिल हो रहे हैं, ऐसा लगता नहीं है कि उन्हें ज्यादा समय तक रिंग में लड़ने दिया जायेगा। अगर वह लड़ते हुए चोटिल हो जाते हैं तो इससे प्रोडक्शन को काफी नुकसान होगा। वह काफी महीनों से अपने फिल्मों की शूटिंग में बिजी थे और इस वजह से लड़ नहीं पाए। अब वह रेसलमेनिया में लड़ने के लिए आए हैं।

ये मुकाबला काफी शानदार होगा और इसके बाद पूरी सम्भावना है कि सीना भी रॉक की ही तरह चुपचाप रिटायरमेंट ले ले।

#3 वह नए रेसलर्स की जगह खुद को बड़ा नहीं दिखाना चाहते थे

Image result for seth rollins pin john cena

कुछ सालों पहले तक फैंस जॉन सीना को एक ऐसा रेसलर मानते थे जो दूसरे सुपरस्टार्स का करियर बर्बाद करता है। मगर जबसे सीना एक पार्ट-टाइम रेसलर बने हैं, उन्होंने अपने से पहले दूसरों के बारे में सोचा है। जब भी उन्हें मौका मिला, उन्होंने दूसरे रेसलर्स के साथ काम करके उनके करियर को शानदार बनाने की कोशिश की।

इस साल भी जब सीना ने स्मैकडाउन में अपना प्रोमो दिया था तब उन्होंने कहा था कि वह दूसरे रेसलर्स की स्पॉटलाइट को नहीं छीनना चाहते हैं। वायट को इस समय एक बड़े मैच के साथ साथ बड़ी जीत की जरूरत है। वह सीना को हराकर अपने करियर को फिर से शानदार बना सकते हैं।

सीना ने पहले भी कई रेसलर्स के खिलाफ मैच लड़ा है। सिर्फ वायट ही इस समय एक ऐसे रेसलर हैं जिन्हें सीना के खिलाफ जीतने की जरूरत सबसे ज्यादा है। ये मैच हारने के बाद पूर्व WWE चैंपियन का काम पूरा हो जायेगा और वह रिटायरमेंट ले सकते हैं।

#2 WWE में उनके पास करने को कुछ नहीं बचा है

Image result for john cena the fiend

जॉन सीना ने WWE में वो सब कुछ किया है जिसका ख़्वाब दूसरे रेसलर्स देखते हैं। वह 16 बार वर्ल्ड चैंपियन बन चुके हैं। कई फैंस का मानना था कि सीना तबतक रिटायरमेंट नहीं लेने वाले हैं जबतक वह रिक फ्लेयर का रिकॉर्ड तोड़कर 17 बार WWE चैंपियनशिप को अपने नाम नहीं कर लेते हैं। मगर सीना ऐसा नहीं करना चाहते हैं। वह फ्लेयर की काफी इज़्ज़त करते हैं और उनका मानना है कि इस रिकॉर्ड के टूटने की कोई जरूरत नहीं है।

अब क्योंकि सीना के पास WWE में ज्यादा कुछ करने को नहीं है, रिटायरमेंट ले लेना एक अच्छा विकल्प होगा। वह समय समय पर दूसरे रेसलर्स के खिलाफ मैच लड़के उन्हें फायदा ज़रूर करवा सकते हैं मगर आखिर ऐसा कबतक चलेगा? सीना हर रेसलर को तो बड़ा नहीं बना सकते हैं। उनसे जितना बन पाया, उन्होंने किया। ब्रे वायट के खिलाफ हारके सीना WWE में लगभग वो हर काम कर चुके होंगे, जिससे कंपनी को फायदा हो।

#1 रेसलमेनिया से ही इसकी शुरुआत हुई थी और द फीन्ड रेसलमेनिया में ही सब ख़त्म करना चाहते हैं

youtube-cover

सब से हमारा मतलब सीना का करियर है। जब एक फैन ने ब्रे वायट से पूछा कि उन्होंने सीना को रेसलमेनिया में चैलेंज क्यों किया तब वायट ने बताया कि इसकी शुरुआत रेसलमेनिया से ही हुई थी। इसे खत्म भी वही होना है।

कुछ सालों पहले दोनों रेसलर्स का मैच हुआ था। इस मैच में जॉन सीना ने ब्रे वायट को हरा दिया था और इसके बाद से ही उनका करियर ज्यादा अच्छा नहीं रहा है। फीन्ड ने इशारा कर दिया है कि वह अब इसका अंत भी वही करेंगे जहाँ से इसकी शुरुआत हुई, यानी रेसलमेनिया।

सीना ने स्मैकडाउन में दिए प्रोमो के दौरान फैंस को अलविदा भी कहा था। ये अबतक का सबसे बड़ा संकेत है, उनके रिटायर हो जाने का।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...