Create
Notifications

WWE Money in the Bank 2021 में जॉन सीना की वापसी के 5 बड़े कारण

जॉन सीना की WWE Money in the Bank 2021 में वापसी हुई
जॉन सीना की WWE Money in the Bank 2021 में वापसी हुई
reaction-emoji
Neeraj sharma

पिछले कई महीनों से जॉन सीना की WWE में वापसी की खबरें सामने आ रही थीं। अब आखिरकार मनी इन द बैंक (Money in the Bank) पीपीवी में 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन ने वापसी कर अफवाहों को सच का रूप दिया है। साथ ही उन्हें क्राउड ने भी जबरदस्त तरीके से चीयर किया।

Money in the Bank पीपीवी के मेन इवेंट में हुए WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) के दखल के कारण रोमन रेंस (Roman Reigns) की ऐज (Edge) पर जीत के बाद जॉन की वापसी को देख ट्राइबल चीफ चौंक उठे थे।

इस बीच रिंग में झड़प तो नहीं हुई, लेकिन जॉन के कन्फ्रंटेशन ने स्थिति को स्पष्ट कर दिया था कि अब आने वाले हफ्तों में क्या होने वाला है। इस आर्टिकल में हम जॉन सीना की WWE में वापसी के 5 कारणों से आपको अवगत कराने वाले हैं।

WWE में ज्यादा बड़े स्टेज पर रोमन रेंस vs जॉन सीना मैच के लिए

जॉन सीना और रोमन रेंस इससे पहले No Mercy 2017 में एक-दूसरे का सामना कर चुके हैं, जहां रेंस को जीत मिली थी। उस समय दोनों के बीच कई यादगार प्रोमो और सैगमेंट्स देखने को मिले और मैच भी अच्छा रहा। फिर भी कुछ लोगों का मानना था कि इस मैच को और भी बड़े स्टेज पर होना चाहिए था। पिछले साल रोमन के हील टर्न के बाद उनका बेबीफेस जॉन सीना के खिलाफ मुकाबला काफी लोगों के लिए ड्रीम मैच से कम नहीं है।

चार साल पहले भी उनकी फ्यूड शानदार रही, लेकिन अब परिस्थितियां पूरी तरह बदल चुकी हैं। एक तरफ मौजूदा समय में WWE के सबसे बड़े हील सुपरस्टार रेंस होंगे, वहीं दूसरी ओर WWE इतिहास के सबसे सफल बेबीफेस सुपरस्टार्स में से एक जॉन और ये एक ऐसा मुकाबला होगा, जिसे कोई भी मिस नहीं करना चाहेगा।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

WWE को Summerslam के लिए बड़े मैच की जरूरत थी

पिछले कुछ सालों में जॉन सीना कुछ ही मौकों पर WWE में नजर आए हैं, इसके बावजूद आज भी वो प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री के सबसे नामी सुपरस्टार्स में से एक बने हुए हैं। Money in the Bank पीपीवी में उनकी वापसी को मिले जबरदस्त क्राउड रिस्पॉन्स से अंदाजा लगाया जा सकता है कि लोग अभी भी उन्हें बहुत पसंद करते हैं।

COVID-19 महामारी के कारण WWE की रेटिंग्स लगातार नीचे गिरती रही हैं। अब फैंस की वापसी का विंस मैकमैहन भरपूर फायदा उठाना चाहेंगे, जिसके लिए उन्हें Summerslam में भी बड़े मैच की जरूरत थी। जाहिर तौर पर दुनिया में लाखों प्रो रेसलिंग फैंस रोमन vs जॉन मैच का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे होंगे।

रोमन रेंस के यूनिवर्सल चैंपियनशिप सफर को ज्यादा यादगार बनाने के लिए

पिछले एक साल में रोमन रेंस का प्रदर्शन शानदार रहा है और Payback 2020 से ही WWE यूनिवर्सल टाइटल उनके पास है। वो जल्द ही चैंपियन रहते एक साल पूरा करने वाले हैं और खास बात ये है कि WWE उन्हें ब्रॉक लैसनर के 504 दिनों तक चैंपियन बने रहने के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए बुक कर सकती है। उन्हें अभी तक केविन ओवेंस, ऐज, सिजेरो और डेनियल ब्रायन जैसे बड़े सुपरस्टार्स पर जीत मिल चुकी है, लेकिन जॉन सीना के खिलाफ जीत उनके चैंपियनशिप सफर को एक अलग लेवल पर पहुंचा सकती है।

एक आखिरी बार जॉन सीना को मेन इवेंट सीन में लाने के लिए

16 बार के WWE चैंपियन जॉन सीना करीब डेढ़ दशक तक कंपनी के मुख्य बेबीफेस सुपरस्टार बने रहे, लेकिन पिछले कुछ सालों में वो युवा सुपरस्टार्स को मौका देने के लिए खुद स्पॉटलाइट से दूर रहते आए हैं। हाल ही में हुई जॉन की वापसी इस ओर भी संकेत दे रही रही कि WWE उन्हें एक आखिरी बार मेन इवेंट सीन में शामिल कर सकती है। हालांकि रेंस के खिलाफ उनकी जीत की संभावनाएं बहुत कम हैं, मगर जॉन सीना के केस में कुछ भी कह पाना बहुत मुश्किल है। क्या पता विंस मैकमैहन आखिरी मोमेंट पर उन्हें 17वीं चैंपियनशिप जीत के लिए बुक कर दें।

कुछ ड्रीम मुकाबलों को बुक करने के लिए

काफी लोग मानने लगे थे कि जॉन सीना WrestleMania 36 में "द फीन्ड" ब्रे वायट के खिलाफ मैच के बाद रिटायर हो सकते हैं। मगर ये अच्छी बात है कि अभी रिटायरमेंट को उन्होंने अपने प्लांस की लिस्ट में शामिल नहीं किया है। इस बात के भी संकेत मिले हैं कि जॉन Summerslam से पहले सभी SmackDown एपिसोड्स में नजर आ सकते हैं।

अगर वो लगातार WWE टीवी पर नजर आ सकते हैं तो ऐसे कई सुपरस्टार्स हैं, जिनके खिलाफ फैंस को उनके ड्रीम मैच देखने को मिल सकते हैं। कैरियन क्रॉस, एडम कोल, रिडल, कीथ ली जैसे सुपरस्टार्स के खिलाफ उनके मैच ऐतिहासिक साबित हो सकते हैं।

Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...