Create
Notifications

WWE में ब्रॉक लैसनर vs बॉबी लैश्ले की दुश्मनी शुरु ना होने के 5 बड़े कारण

brock lesnar hd image wwe
Ishaan Sharma

ब्रॉक लैसनर बनाम बॉबी लैश्ले एक ऐसा मैच है, जिसके बारे में फैंस सालों से बात कर रहे हैं। लैसनर बनाम लैश्ले का मैच फैंस को देखना था लेकिन ऐसा नहीं हो पाया क्योंकि दोनों रैसलर्स एक ही कंपनी के लिए काम नहीं कर रहे थे। लेकिन अब ऐसा नहीं है। दोनों रैसलर्स एक ही कंपनी में हैं और इसके बावजूद ये मुकाबला नहीं हुआ है।

फैंस के लिए ये एक ड्रीम मुकाबला है और आखिर ऐसे क्या कारण हो सकते हैं कि कंपनी ने ये मैच अब तक नहीं करवाया है?

क्या ये मैच आने वाले समय में होगा? अगर ऐसा होता है तो फैंस काफी खुश होंगे लेकिन कुछ कहा नहीं जा सकता है। इस मैच के होने से लैश्ले को काफी फायदा होगा क्योंकि इस समय उनका करियर इतना अच्छा नहीं चल रहा है।

आइये जानें इस ड्रीम के अब तक ना होने के पिछले के 5 संभावित कारण।

#5 फैंस नहीं जानते हैं कि किस रैसलर को चीयर किया जाए

Who would be the babyface in this equation?

काफी समय से हमें WWE के अंदर फेस और हील रैसलर्स के बीच दुश्मनी देखने को मिल रही है। WWE में अब भी ऐसा ही होता है और ये नियम तब तक नहीं बदलेगा जब तक ये काम करना बंद नहीं कर देता। लैसनर एक पार्ट टाइम रैसलर हैं और इस कारण उन्हें फैंस की नफ़रत मिल रही है। वह भले ही एक हील न हो लेकिन लगते एक हील की तरह ही हैं।

क्राउन ज्वेल में एक्टिंग जनरल मैनेजर बैरन कॉर्बिन ने उन्हें यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीतने में मदद की और इससे लैसनर और भी बड़े हील लग रहे हैं।

लैश्ले तो एक हील ही हैं। वह इस समय कॉर्बिन के साथ मिलकर रॉ में फेस रैसलरों को तंग कर रहे हैं। अगर इन दोनों के बीच मैच होता है तो फैंस ये तय नहीं कर पाएंगे कि फेस कौन है और विलन कौन।

WWE की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों को पढ़ें

#4 लैश्ले को अब तक एक बड़े रैसलर के तौर पर बुक नहीं किया गया है

Lashley's booking leaves much to be desired

लैश्ले की बुकिंग अब तक काफी अजीब रही है। वह WWE में आने से पहले तक काफी मशहूर थे और इनका एक बड़ा नाम भी था। फैंस ने उम्मीद की थी कि WWE में आने के बाद वह और मशहूर बन जाएंगे लेकिन ऐसा होता हुआ नहीं दिख रहा है।

WWE ने इन्हें अब तक कई घटिया स्टोरीलाइन्स और दुश्मनियों में बुक किया है और इस कारण लैश्ले को काफी नुकसान हुआ है। अब अगर अचानक से इन्हें लैसनर जैसे किसी बड़े रैसलर के खिलाफ बुक किया जाता है तो फैंस को काफी अजीब लगेगा।

अब शायद ही इन्हें कोई फैन एक खतरनाक रैसलर मानता होगा। अगर ये मुकाबला WWE को करवाना है तो उन्हें लैश्ले को स्ट्रोमैन जैसे किसी रैसलर की तरह बुक करना होगा। इससे लैश्ले और लैसनर की दुश्मनी भी इतनी अजीब नहीं लगेगी।

#3 कंपनी को अब तक सही समय नहीं मिला है

Lesnar took on Daniel Bryan at Survivor Series this year

ये मैच काफी बड़ा है। अगर इन दोनों के बीच मुकाबला होता तो उसे WWE के 4 बड़े पीपीवी के अलावा किसी में नहीं होना चाहिए। लेकिन अब तक इस मैच को करवाने का सही समय कंपनी को नहीं मिला है।

समरस्लैम में अगर इन दोनों का मैच होता तो काफी जल्दबाजी होती। सर्वाइवर सीरीज में हमें दोनों ब्रांड के रैसलर्स के खिलाफ मुकाबले दिखते हैं और ऐसे में इन दोनों रैसलर्स के बीच मैच होना संभव नहीं था। अब तक रॉयल रम्बल नहीं हुआ है और अगर TLC में स्ट्रोमैन की हार होती है तो शायद हमें ये ड्रीम मुकाबला अगले साल रॉयल रम्बल पीपीवी में दिख जाए।

ऐसा भी हो सकता है कि ये मैच अगले साल रैसलमेनिया 35 में हो जाए। इस समय जिस तरह की चीज़ें हो रही है उससे तो ऐसा नहीं लगता है कि ये मुकाबला इस शो के अंदर होगा।

#2 लैश्ले अब तक यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीतने के लिए तैयार नहीं हुए हैं

The outcome would, therefore, be easy for the WWE Universe to predict

बॉबी लैश्ले एक ताक़तवर रैसलर हैं। उन्होंने प्रो रैसलिंग और मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स की दुनिया में अपना नाम बनाया है। लेकिन इस समय वह यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीतने के लिए तैयार नहीं लग रहे हैं।

लैसनर सिर्फ रिंग के अंदर का काम करते हैं और उनका सारा माइक का काम पॉल हेमन संभालते हैं। लैश्ले भी ऐसा ही कुछ करते हैं। वह सिर्फ रिंग में रैसलिंग करते हैं और उनका माइक का काम लियो रश संभालते हैं।लेकिन लियो रश की तुलना पॉल हेमन से नहीं की जा सकती है।

ऐसा लगता है कि लैश्ले साल में 2019 यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीतने के लिए तैयार हो जाएंगे लेकिन अभी के लिए इनके और लैसनर के मुकाबले को ना करवाना एक अच्छा फैसला है। अगर लैश्ले अपने काम में थोड़े और सुधार करें तो ये बड़ा मैच कुछ समय के अंदर हो सकता है।

#1 ब्रॉक लैसनर के पार्ट टाइमर होने की वजह से ये बड़ा ड्रीम मैच नहीं हुआ

There are far more dream matches pending for The Beast Incarnate

लैसनर सिर्फ बड़े मुकाबलों में नजर आते हैं। साल 2018 में उन्होंने सिर्फ स्ट्रोमैन और रोमन रेंस के साथ दुश्मनी की है। इस समय WWE में लैसनर के लिए काफी सारे ड्रीम मुकाबले हैं।

लैसनर बनाम बैलर अब तक नहीं हुआ है और ये बात सब जानते हैं कि लैसनर अपने से छोटे रैसलर्स के खिलाफ किस तरह के मैच लड़ते हैं। लैसनर बनाम मैकइंटायर के होने की सम्भावना भी है लेकिन किसी को फेस बनना होगा। मौजूदा अफवाहोंं के अनुसार रैसलमेनिया 35 में लैसनर बनाम रॉलिंस होगा।

सच्चाई तो यही है कि अभी लैसनर बनाम लैश्ले अभी नहीं हो सकता है। लैसनर रिंग के अंदर ज्यादा काम नहीं करते हैं और इस कारण उनके ज्यादातर ड्रीम मुकाबले कभी हो नहीं पाते हैं। लेकिन इस मुकाबले को करवाने का WWE को सोचना चाहिए।

लेखक- रिजु दासगुप्ता; अनुवादक- ईशान शर्मा

Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...