5 बड़े कारण जिनकी वजह से WWE ने नाया जैक्स को असुका का प्रतिद्वंदी बनाया

नाया जैक्स
नाया जैक्स

WWE द्वारा इस सप्ताह आयोजित रॉ ब्रांड के एपिसोड में शार्लेट फ्लेयर (Charlotte Flair), नटालिया (Natalya) और नाया जैक्स (Nia Jax) के बीच ट्रिपल थ्रेट मैच देखने को मिला था। इस मैच में नाया जैक्स ने जीत हासिल की थी और अब इनका सामना रॉ विमेंस चैंपियनशिप के लिए बैकलैश पीपीवी 2020 में असुका से होगा। इस मैच को लेकर सभी प्रो रेसलिंग फैंस बहुत ज्यादा उत्साहित हैं।

ये भी पढ़ें: 3 चीजें जो रे मिस्टीरियो के रिटायरमेंट सेरेमनी के दौरान देखने को मिल सकती हैं

इस आर्टिकल में हम उन 5 बड़े कारणों के बारे में बात करेंगे कि क्यों WWE ने बैकलैश पीपीवी 2020 में रॉ विमेंस चैंपियनशिप के लिए नाया जैक्स और असुका के बीच मैच बुक किया है।

WWE सुपरस्टार नाया जैक्स सबसे अच्छा विकल्प है

नाया जैक्स
नाया जैक्स

रॉ ब्रांड में इस समय रॉ विमेंस चैंपियनशिप स्टोरीलाइन के लिए कोई बेहतरीन विकल्प मौजूद नहीं है। बहुत से प्रो रेसलिंग फैंस को यह लग रहा था कि WWE की क्रिएटिव टीम असुका और शायना बैज़लर के बीच मैच बुक कर सकती है लेकिन कंपनी ने यह मैच बुक नहीं किया। शायना बैज़लर को रेसलमेनिया 36 में रॉ विमेंस चैंपियनशिप के लिए बैकी लिंच के साथ हुए मैच में हार का सामना करना पड़ा था और अगर बैकलैश पीपीवी में भी मैच बुक करने के बाद शायना हार जाती तो इनके गिमिक को बहुत नुकसान होता। इस वजह से कंपनी ने असुका और नाया जैक्स के बीच मैच बुक किया क्योंकि कोई और अच्छा विकल्प मौजूद नहीं है।

ये भी पढ़ें: WWE सुपरस्टार रोमन रेंस से जुड़ी 5 बैकस्टेज कहानियां जो आपको जरूर जाननी चाहिए

WWE इस मैच की मदद से अन्य डिवीजन को बाहर कर सकता है

नटालिया
नटालिया

WWE के रॉ विमेंस डिवीजन में बेहतरीन विमेंस रेसलर्स मौजूद है। कंपनी ने बैकलैश पीपीवी 2020 में रॉ विमेंस चैंपियनशिप के लिए असुका और नाया जैक्स के बीच इसलिए मैच बुक है ताकि अन्य विमेंस रेसलर्स जैसे लिव मॉर्गन, नटालिया आदि को विमेंस चैंपियन को चैलेंज करने के लिए तैयार किया जा सके।

ये भी पढ़ें: 5 रियल लाइफ WWE कपल जिन्होंने कभी एक स्टोरीलाइन में साथ काम नहीं किया

WWE सुपरस्टार शार्लेट फ्लेयर बड़े पीपीवी में असुका की विरोधी बन सकती है

शार्लेट फ्लेयर
शार्लेट फ्लेयर

कुछ साल पहले WWE सुपरस्टार असुका और शार्लेट फ्लेयर के बीच हुई फ्यूड को सभी रेसलिंग फैंस ने बहुत पसंद किया था। अगर एक बार फिर कंपनी इन दोनों रेसलर्स के बीच अच्छी स्टोरीलाइन के साथ कोई मैच बुक करती है तो फैंस को वह मैच बहुत पसंद आएगा। शार्लेट फ्लेयर (Charlotte Flair ) इस समय NXT विमेंस चैंपियन है। इस वजह से कंपनी ने बैकलैश पीपीवी में इनके बीच कोई मैच बुक नहीं किया ताकि आने वाले बड़े पीपीवी जैसे समरस्लैम, सर्वाइवर सीरीज आदि में इनके बीच रीमैच बुक किया जा सके।

नाया जैक्स इस समय सबसे बड़ी हील सुपरस्टार है

नाया जैक्स
नाया जैक्स

रेसलमेनिया 36 के बाद आयोजित हुए रॉ ब्रांड के पहले एपिसोड नाया जैक्स ने चौंकाने वाली वापसी की थी। यह विमेंस सुपरस्टार काफी समय से अपनी इंजरी की वजह से रेसलिंग से दूर थी। अपनी वापसी के बाद से लेकर अभी तक इन्होंने खुद को विमेंस डिवीजन की सबसे बड़ी हील सुपरस्टार बना दिया है और इस वजह से WWE ने यह मैच बुक किया है।

असुका को इस मैच की मदद से फेस बनाया जा सकता है

रॉ ब्रांड
रॉ ब्रांड

मनी इन द बैंक पीपीवी 2020 में आयोजित हुए विमेंस लैडर मैच में असुका ने जीत हासिल की थी। मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट जीतने के बाद सभी फैंस सोच रहे थे कि वह अपना कॉन्ट्रैक्ट कब कैश इन करेगी लेकिन बैकी लिंच ने अपनी प्रेग्नेंसी की वजह से रॉ विमेंस टाइटल छोड़ दिया और इस टाइटल को असुका को सौंप दिया था। इस वजह से WWE ने असुका और नाया जैक्स के बीच मैच बुक किया है ताकि असुका इस मैच को जीतने के बाद खुद को रॉ विमेंस डिवीजन की फेस साबित कर सके।

Quick Links

Edited by PANKAJ
App download animated image Get the free App now