WWE सुपरस्टार रोमन रेंस से जुड़ी 5 बैकस्टेज कहानियां जो आपको जरूर जाननी चाहिए

रोमन रेंस
रोमन रेंस

पिछले 8 सालों में WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार रहे रोमन रेंस (Roman Reigns) फिलहाल कंपनी से दूर हैं। रेसलमेनिया 36 में उन्होंने कई कारणों के चलते अपना नाम शो से वापस ले लिया था। इसके बाद से फैंस उनकी वापसी का इंतजार कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जो रियल लाइफ में ब्रॉक लैसनर के दोस्त हैं और 3 जिन्हें वह नापसंद करते हैं

WWE में कई धमाकेदार मुकाबले दे चुके रोमन रेंस न केवल फैंस में काफी पॉपुलर हैं बल्कि कई रेसलर्स भी उनके फैन है। वर्तमान में भले ही वह किसी मुकाबले में शामिल नहीं है लेकिन उनको लेकर चर्चा हमेशा चलती रहती है।

इसी कड़ी में आज हम बात करने जा रहे हैं रोमन रेंस की उन 5 बैकस्टेज स्टोरी के बारे में जो आपको जरूर जाननी चाहिए।

5. रोमन रेंस और एंजो अमोरे

youtube-cover

रोमन रेंस बैकस्टेज काफी शांत रहने वाले सुपरस्टार्स में से एक हैं लेकिन जब उनके और पूर्व क्रूज़रवेट चैंपियन एंजो अमोरे के बीच कुछ समस्या हुई तो यह खबर हर जगह फैल गई।

ये भी पढ़ें: 4 WWE सुपरस्टार्स जिनका विलन बनने के बाद करियर हिट हो गया

रिपोर्ट्स के मुताबिक साल 2017 में रोमन रेंस ने WWE टूर बस से एंजो अमोरो को निकलने के लिए मजबूर किया गया था जबकि कंपनी यूरोप में थी। पूर्व 205 लाइव सुपरस्टार कथित तौर पर अपने फोन पर जोर-शोर से बात कर रहे थे और द रेसलिंग ऑब्जर्वर के डेव मेल्टजर के अनुसार, "उन्हें इस बात की भी डींग मारते हुए सुना गया था कि वह रेसलिंग व्यवसाय से कितना पैसा कमा रहे हैं।"

इसके बाद रोमन रेंस ने Off the Board पॉडकास्ट में इस बात का जिक्र किया कि लॉकर रूम लीडर होने के चलते उन्हें बहुत कठोर निर्णय लेने पड़े।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिनका विलन बनने के बाद करियर बन गया और 2 जिनका बर्बाद हो गया

4. द अंडरटेकर रेसलमेनिया 33 में रोमन रेंस के खिलाफ मुकाबला करना चाहते थे

रेसलमेनिया 33 में अंडरटेकर बनाम रोमन रेंस के बीच धमाकेदार मुकाबला हुआ था। इस मुकाबले में रोमन रेंस की चौंकाने वाली जीत हुई थी।

ये भी पढ़ें: 5 रियल लाइफ WWE कपल जिन्होंने कभी एक स्टोरीलाइन में साथ काम नहीं किया

हालांकि कई फैंस यह नहीं जानते होंगे कि वास्तव में अंडरटेकर इस मुकाबले में शामिल होना चाहते थे। अंडरटेकर का कहना था कि भले ही वह रिटायरमेंट के बारे में सोच रहे हो लेकिन वह बिग डॉग के खिलाफ मुकाबले के लिए मना नहीं कर सकते हैं।

3. WWE टीवी पर रोमन रेंस का नाम बैन

रोमन रेंस ने जब से कंपनी से ब्रेक लिया है उसके बाद कई रिपोर्ट्स ऐसी सामने आई है जिससे यह प्रतीत होता है कि कंपनी और द बिग डॉग के कुछ सही नहीं चल रहा है।

ये भी पढ़ें: WWE के 4 कपल जो हमें साल 2020 में देखने को मिल चुके हैं

हाल ही में रॉ के एपिसोड में रेसलमेनिया 31 की एक क्लिप दिखाई गई जिसका हिस्सा असल में रोमन रेंस भी थे लेकिन इस क्लिप में जब उनकी आने की बारी आई तो क्लिप को ब्लैक कर दिया। ऐसा लगता है जैसे विंस मैकमैहन ने रोमन रेंस का नाम बैन कर दिया है।

2. WWE लॉकर रूम के लीडर रोमन रेंस

रोमन रेंस
रोमन रेंस

रोमन रेंस न केवल एक शानदार सुपरस्टार हैं बल्कि लॉकर रूम के लीडर भी रह चुके हैं। अक्टूबर 2018 में जब वह साइडलाइन हो गए थे तब लॉकर रूम से कई सदस्यों ने द बिग डॉग के पीछे के आदमी के बारे में कुछ कहानियां साझा कीं।

ये भी पढ़ें: 10 WWE सुपरस्टार्स जिनकी शादी नॉन-रेसलर्स से हुई

एलिस्टर ब्लैक ने एक कहानी साझा करते हुए बताया कि रोमन रेंस सम्मान के बारे में सिखाते हैं और कैसे आपको विनम्र रहना यह भी बताते हैं। ब्लैक ने लिखा मुझे रोमन से थोड़ी बात करने का मौका मिला और हमने टैटू, संगीत और उनकी विरासत के बारे में बात की।

1. रोमन रेंस के बारे में WWE के पूर्व सुपरस्टार डीन एम्ब्रोज़ ने क्या कहा था ?

youtube-cover

अक्टूबर 2018 में रोमन रेंस के WWE से जाने के बाद डीन एम्ब्रोज़ और सैथ रॉलिंस की जोड़ी टैग टीम चैंपियनशिप बनी और हील टर्न लेने के बाद फैंस द्वारा सबसे ज्यादा हेट करने वाली जोड़ी भी। हील टर्न लेने के बाद एम्ब्रोज़ लगातार रोमन को लेकर अपनी बात कह रहे थे। एक हील के रूप में अपने पूरे समय में एम्ब्रोज़ ने इस तथ्य पर टिप्पणी की कि वर्तमान में रोमन एक एक्शन से बाहर थे लेकिन वह एक प्रोमो में यहां तक कि यह भी कह रहे था कि यह योग्य थे।

इसके बाद एम्ब्रोज़ AEW का हिस्सा बने और जैरिको के पॉडकास्ट पर कुछ ऐसा बताने वाले थे जो उनके प्रोमो में शामिल था लेकिन उन्होंने बताने से इंकार कर दिया। एम्ब्रोज़ ने कहा यह बहुत खराब लाइन है और मैं इसे ऑन-एयर नहीं कहना चाहूंगा।

Quick Links

Edited by Ankit
App download animated image Get the free App now