Create
Notifications

4 WWE सुपरस्टार्स जिनका विलन बनने के बाद करियर हिट हो गया

विलन बनने के बाद इन सुपरस्टार्स को काफी फायदा हुआ
विलन बनने के बाद इन सुपरस्टार्स को काफी फायदा हुआ
reaction-emoji
Ankit Kumar

प्रोफेशनल रेसलिंग में एक रेसलर का किरदार कितना अहम होता है यह शायद हमें बताने की जरूरत नहीं है। रेसलिंग को लंबे समय से फॉलो कर रहे फैंस हील (विलन) और बेबीफेस शब्द को काफी अच्छी तरह से समझते हैं। रेसलिंग की दुनिया एक सुपरस्टार या तो हील के रूप में होगा या फिर बेबीफेस के रूप में।

ये भी पढ़ें: 4 WWE लैजेंड्स जो Super ShowDown 2020 में चौंकाने वाली वापसी कर सकते हैं

ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि प्रोफेशनल रेसलिंग में हील और बेबीफेस दो सबसे महत्वपूर्ण चीजें हैं WWE में कई ऐसे सुपरस्टार्स हैं जो एक बेबीफेस के रूप में सफल ना होकर एक हील के रूप में ज्यादा सफल हुए हैं वहीं कुछ सुपरस्टार्स ऐसे भी हैं जिनका हील बनने के बाद WWE में करियर बर्बाद हो गया।

इसी कड़ी में आज हम बात करने जा रहे हैं उन 4 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जो हील (विलन) बनने के बाद हिट हो गए।

#4 केविन ओवेंस

youtube-cover

WWE के बड़े सुपरस्टार्स में से एक केविन ओवेंस एक हील के रूप में ज्यादा सफल हुए हैं। हील के रूप में उन्होंने कंपनी में ज्यादा सफलता हासिल की है। अपने करियर के दौरान केविन ओवेंस कई बार हील टर्न ले चुके हैं, लेकिन उनका सबसे शानदार हील टर्न तब देखने को मिला जब उन्होंने ''Festival of Friendship'' डे पर क्रिस जैरिको पर हमला कर दिया।

ये भी पढ़ें: Super ShowDown 2020 में WWE द्वारा ब्रॉक लैसनर vs रिकोशे का टाइटल मैच बुक करने की 5 बड़ी वजह

The List of Jericho गिमिक के दौरान जैरिको को फैंस काफी ज्यादा पसंद कर रहे थे। इस गिमिक के दौरान जैरिको, ओवेंस के बेस्ट फ्रेंड की भूमिका में नज़र आ रहे थे। दोनों रेसलर एक दूसरे की हर फाइट में मदद कर रहे थे। उनकी दोस्ती के लिए "Festival of Friendship" नाम का सैंगमेंट रखा गया था।

इस सैंगमेंट के दौरान ही KO ने जैरिको को लिस्ट ऑफ़ ओवेंस दी थी। इस लिस्ट में उन्होंने सबसे पहला नाम जैरिको लिखा। जिसके बाद उन्होंने जैरिको पर हमला कर दिया और हील टर्न ले लिया था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#3 एजे स्टाइल्स

youtube-cover

साल 2016 में एजे स्टाइल्स ने रॉयल रंबल पीपीवी से WWE में चौंकाने वाला डेब्यू किया था। कंपनी के टॉप परफॉर्मर कहे जाने वाले एजे स्टाइल्स कंपनी में आने के बाद काफी भाग्यशाली रहे क्योंकि कंपनी में आने के 8 महीने बाद ही उन्होंने WWE चैंपियनशिप अपने नाम कर ली।

ये भी पढ़ें: 10 WWE सुपरस्टार्स जिनकी शादी नॉन-रेसलर्स से हुई

हालांकि कंपनी में रोमन रेंस के खिलाफ मिली कई हार के बाद एजे स्टाइल्स का करियर अधर में लटक गया। उन्हें एक बड़े पीपीवी में एक बड़ी जीत की जरूरत थी। लेकिन तभी एजे स्टाइल्स मंडे नाइट रॉ के एपिसोड में हील के रूप में बदले और उन्होंने जॉन सीना पर अटैक कर दिया। इस हील टर्न के बाद एजे स्टाइल्स ने काफी कम समय में अपने आप को कवर कर लिया था।

वर्तमान में एजे स्टाइल्स की गिनती कंपनी के बड़े सुपरस्टार के रूप में होती है। यह कहना गलत नहीं होगा कि एजे स्टाइल्स का हील टर्न लेना उनके करियर का सबसे बड़ा टर्निंग प्वाइंट था।

#2 द रॉक

youtube-cover

WWE के दिग्गज सुपरस्टार द रॉक को भी अपने करियर में हील टर्न लेना पड़ा जिसके बाद उन्हें काफी फायदा हुआ। भले ही आज उनकी दुनिया के सबसे बड़े हॉलीवुड सुपरस्टार के रूप में क्यों न होती हो लेकिन उन्हें भी WWE में अपने करियर को नए स्तर पर लाने के लिए हील टर्न लेना पड़ा।

ये भी पढ़ें: Wrestlemania 36 में WWE द्वारा ब्रॉक लैसनर vs ड्रू मैकइंटायर का टाइटल मैच बुक करने की 5 बड़ी वजह

कंपनी में अपने शुरूआती दिनों में द रॉक को काफी संघर्ष करना पड़ा। कुछ महीनों बाद ही द रॉक हील के रूप में बदल गए। हील बनने के बाद रॉक को काफी फायदा हुआ। फैंस द रॉक को हील के रूप में देखकर काफी खुश थे। हील के रूप में द रॉक के प्रोमो आज भी फैंस को अच्छी तरह से याद हैं।

#1 सैथ रॉलिंस

youtube-cover

वर्तमान में रॉ ब्रांड में अगर कोई बड़ा सुपरस्टार फुल टाइमर के रूप में काम कर रहा है तो वह केवल सैथ रॉलिंस हैं। सैथ रॉलिंस पिछले काफी समय से रॉ के लगभग हर एपिसोड का हिस्सा बन रहे हैं। कंपनी ने उन्हें कई बार बड़े टाइटल जीतने का मौका दिया।

ये भी पढ़ें: WrestleMania 36 में ब्रॉक लैसनर vs ड्रू मैकइंटायर के मैच को खत्म करने के 4 संभावित तरीके

वैसे तो सैथ रॉलिंस को फैंस बेबीफेस के रूप में देखना पसंद करते हैं लेकिन जब सैथ ने हील टर्न लिया तो फैंस ने इस चीज़ को और ज्यादा पंसद किया। सैथ रॉलिंस साल 2012 में मंडे नाइट रॉ में रोमन रेंस और डीन एम्ब्रोज़ के साथ द शील्ड के रूप में नज़र आए थे।

साल 2012 से लेकर 2014 तक द शील्ड का WWE में सबसे ज्यादा दबदबा रहा। इस बीच 2 जून साल 2014 को सैथ रॉलिंस ने हील टर्न लेते हुए शील्ड के दोनों मेंबर रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस पर अटैक कर दिया। सैथ के हील टर्न लेने से तीनों सुपस्टार्स को काफी फायदा हुआ।

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...