Create

Wrestlemania 36 में WWE द्वारा ब्रॉक लैसनर vs ड्रू मैकइंटायर का टाइटल मैच बुक करने की 5 बड़ी वजह

रेसलमेनिया 36 में होगा धमाका
रेसलमेनिया 36 में होगा धमाका

रॉयल रंबल 2020 में 30 मेंस रंबल मैच जीतने के बाद ड्रू मैकइंटायर WWE के सबसे बड़े पीपीवी रेसलमेनिया 36 में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ मैच लड़ते हुए नज़र आएंगे। लैसनर और मैकइंटायर के बीच होने वाला ये मुकाबला WWE चैंपियनशिप के लिए होगा।

ये भी पढ़ें: WWE Royal Rumble 2020: शो की अच्छी और बुरी बातें

ड्रू मैकइंटायर ने रंबल मुकाबले में लैसनर को एलिमिनेट किया था जिसके बाद इस बात की चर्चा तेज हो गई थी वह आने वाले समय में वह लैसनर के खिलाफ दुश्मनी में शामिल होंगे, हालांकि कंपनी ने फैंस को ज्यादा इंतजार नहीं करवाया और मैकइंटायर को रंबल विजेता बनाकर रेसलमेनिया 36 में लैसनर के खिलाफ मुकाबले में बुक कर दिया।

रेसलमेनिया 36 में मैकइंटायर बनाम लैसनर का मुकाबला बुक होना काफी चौंकाने वाली बात है, क्योंकि कंपनी ने काफी समय में इस मुकाबले को बुक कर दिया। फैंस को उम्मीद नहीं थी कि मैकइंटायर को इतनी जल्दी बिग पुश मिलेगा। हालांकि मैकइंटायर को इतना बड़ा पुश मिलने के कई कारण रहे होंगे जो विंस मैकमैहन ही जानते होंगे।

इसी कड़ी में हम बात करेंगे WWE द्वारा रेसलमेनिया 36 में ड्रू मैकइंटायर बनाम ब्रॉक लैसनर के बीच टाइटल मुकाबला बुक करने की 5 बड़ी वजहों पर।

#5 रेसलमेनिया 36 के टिकट बेचने के लिए ऐसे बड़े मुकाबले की जरूरत थी

View this post on Instagram

@dmcintyrewwe is heading to #WrestleMania 😱

A post shared by WWE (@wwe) on

रेसलमेनिया WWE का सबसे बड़ा पीपीवी है। इस पीपीवी में फैंस को चौंकाने वाली वापसी और धमाकेदार मुकाबले देखने को मिलते हैं। कंपनी इस पीपीवी कई मिलियन डॉलर का बिजनेस करती है। ऐसे में कंपनी के ऊपर यह दबाव होता है कि वह ऐसे बड़े मुकाबले बुक करे जिन्हें देखने के लिए फैंस ज्यादा से ज्यादा एरीना में आएं।

ब्रॉक लैसनर कंपनी के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक हैं वहीं मैकइंटायर को फैंस का जबरदस्त समर्थन हासिल है ऐसे में इन सुपरस्टार्स के बीच बुक होने से रेसलमेनिया 36 के टिकटों को बिकने में कोई परेशानी नहीं होगी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4 कंपनी का फेस बनाने के लिए

कंपनी के फेस बनने के सबसे बड़े दावेदार हैं मैकइंटायर
कंपनी के फेस बनने के सबसे बड़े दावेदार हैं मैकइंटायर

ड्रू मैकइंटायर विंस मैकमैहन के पसंदीदा सुपरस्टार्स में से एक हैं। मैकइंटायर की कद काठी और रेसलिंग करने की स्टाइल उन्हें WWE के बॉस का पसंदीदा सुपरस्टार बनाती है। वर्तमान मे अगर आप WWE के रोस्टर पर नज़र डाले तो कोई भी सुपरस्टार इस समय कंपनी का बड़ा फेस नहीं है।

ये भी पढ़ें: WWE Royal Rumble 2020: शो में हुई 4 सबसे बड़ी गलतियां

लैसनर भले ही कंपनी के फेस के रूप माने जाते हो लेकिन वह भी पार्ट-टामइर सुपरस्टार हैं। इसके अलावा भी कई सुपरस्टार्स हैं जो काफी प्रतिभाशाली हैं और लंबे समय से कंपनी का हिस्सा हैं लेकिन उनके पास कंपनी का फेस बनने जैसी बात नहीं है। विंस के मन में यह बात जरूर होगी कि जल्द ही ड्रू कंपनी के फेस बन जाए। ऐसे में उन्होंने रेसलमेनिया के ग्रैंड स्टेज पर ये मुकाबला बुक किया है।

#3 WWE चैंपियनशिप के लिए मुकाबला करने के सही हकदार हैं ड्रू मैकइंटायर

ड्रू मैकइंटायर कंपनी के उन सुपरस्टार्स में से एक हैं जिनमें प्रतिभा की कोई कमी नहीं है लेकिन उन्हें अभी तक सही मौके नहीं मिल पा रहे थे। पिछले काफी समय से फैंस उन्हें टाइटल जीतते हुए देखना चाहते थे और शायद रेसलमेनिया 36 में उन्हें यह देखने को अवसर मिले।

ये भी पढ़ें: 5 चीज़ें जो WWE ने Royal Rumble 2020 के शो के जरिये इशारों-इशारों में बताई

वर्तमान में अगर रोस्टर पर देखें तो मैकइंटायर के अलावा कोई भी ऐसा सुपरस्टार नहीं है जो WWE चैंपियनशिप के लिए लैसनर को टक्कर दे सके। हमारे ख्याल से इस टाइटल के लिए मुकाबला करने के लिए मैकइंटायर उचित दावेदार हैं।

#2 नए WWE सुपरस्टार्स का भरोसा बनाए रखने के लिए

इस बात से कोई भी इंकार नहीं कर सकता है कि WWE ही एक ऐसी जगह है, जहां एक रेसलर रातों रात सुपरस्टार बन जाता है। ऐसे में हर रेसलर इस कंपनी का हिस्सा बनना चाहता है। WWE में ऐसे कई सुपरस्टार्स हुए हैं जो रातों-रात रेसलर्स से सुपरस्टार्स बन गए।

ये भी पढ़ें: 5 हैरान कर देने वाली चीजे़ें जो Royal Rumble 2020 में देखने को मिली

हाालंकि कई बार ऐसा होता है कि कई सुपरस्टार्स को दूसरे सुपरस्टार्स के मुकाबले में कम मौके मिलते हैं। ऐसे में कंपनी ने मैकइंटार को लैसनर के खिलाफ मुकाबले में बुक करते हुए एक संदेश देने की कोशिश की है, कि जिन सुपरस्टार्स को कंपनी में कम मौके मिल रहे है वह परेशान ना हो और कंपनी पर भरोसा बनाए रखते हुए अपने मौके का इंतजार करें।

#1 फैंस को एक यादगार मुकाबला देने के लिए

ब्रॉक लैसनर कंपनी के सबसे टॉप सुपरस्टार्स में से एक हैं और फैंस उन्हें हर पीपीवी में देखना पसंद करते हैं। रॉयल रंबल जीतने के बाद ड्रू मैकइंटायर भी सुर्खियों में आ गए हैं और फैंस अब उन्हें आने वाले समय में कंपनी का फेस बनते हुए देख रही है।

ये भी पढ़ें: मैकइंटायर द्वारा ब्रॉक लैसनर को एलिमिनेट करने और Royal Rumble 2020 जीतने की 5 बड़ी वजह

विंस मैकमैहन कही न कहीं यह चाहते हैं कि ड्रू मैकइंटायर कंपनी के फेस बने, इसलिए उन्हें रंबल मुकाबले में विजेता बनाया और अब रेसलमेनिया 36 में लैसनर के खिलाफ उन्हें बुक करके एक यादगार मैच देना चाहते हैं ताकि फैंस लंबे समय तक इस मुकाबले को याद रखें।

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment