Create
Notifications

WWE Royal Rumble 2020: शो की अच्छी और बुरी बातें

ड्रू मैकइंटायर ने जीता 30 मेंस रॉयल रंबल मैच
ड्रू मैकइंटायर ने जीता 30 मेंस रॉयल रंबल मैच
Ankit Kumar

रॉयल रंबल 2020 का धमाकेदार समापन हो चुका है। फैंस को जैसे शो की उम्मीद थी यह बिल्कुल वैसा ही शो था। साल के पहले पीपीवी की बुकिंग जिस अंदाज से WWE ने की है उससे एक बात तो तय है कि आने वाले पीपीवी में और भी जबरदस्त रोमांच देखने को मिलेगा।

ये भी पढ़ें: ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस जैसे दिग्गजों को एलिमिनेट कर मैकइंटायर बने मेंस Royal Rumble 2020 मैच के विजेता

रबंल पीपीवी में ड्रू मैकइंटायर ने सभी को चौंकाते हुए 30 मेंस रंबल मैच जीत कर रेसलमेनिया 36 में अपनी जगह पक्की कर ली है। मेंस रबंल की खास बात यह रही कि ब्रॉक लैसनर ने 13 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया लेकिन वह जीत हासिल नहीं कर पाए।

शो में द फीन्ड बनाम डेनियल ब्रायन के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला। ब्रायन भले ही मुकाबला हार गए हो लेकिन उन्होंने एक शानदार मुकाबला लड़ा। बैकी लिंच ने भी असुका को हराकर रॉ विमेंस चैंपियनशिप का सफलतापूर्वक बचाव किया।

कुल मिलाकर देखा जाए तो रॉयल रंबल पीपीवी को हम हिट पीपीवी कह सकते हैं। लेकिन शो में कई ऐसी चीज़ें थी जो नहीं होनी चाहिए थी। इसी कड़ी में आइए एक नज़र डालते हैं रॉयल रंबल पीपीवी के शो की कुछ अच्छी और बुरी बातों पर।

#अच्छी बात: ड्रू मैकइंटायर का रॉयल रंबल मैच जीतना

View this post on Instagram

@dmcintyrewwe is heading to #WrestleMania 😱

A post shared by WWE (@wwe) on

रॉयल रंबल 2020 में ड्रू मैकइंटायर ने सभी को हैरान करते हुए 30 मेंस रॉयल रंबल मैच अपने नाम किया। इस जीत के बाद अब वह रेसलमेनिया 36 टाइटल मुकाबले में नज़र आएंगे। पिछले काफी समय से फैंस और खुद मैकइंटायर कंपनी में बिग पुश का इंतजार कर रहे थे और आखिरकार रंबल पीपीवी पर उन्हें यह मौका मिल गया।

इस जीत के बाद निश्चित रूप से मैकइंटायर के करियर में बड़ा उछाल आएगा। उनकी क्षमता और रिंग एक्शन को देखते हुए कंपनी को उन्हें ये मौका बहुत पहले दे देना चाहिए था। फिलहाल कंपनी ने उन्हें रंबल पीपीवी पीपीवी में मौका देते हुए फैंस को खुश होने का एक बड़ा मौका दे दिया है।

# बुरी बात: शार्लेट फ्लेयर का रॉयल रंबल मैच जीतना

शॉर्लेट फ्लेयर विमेंस डिवीजन की टॉप फीमेल सुपरस्टार हैं। पिछले काफी समय से वह कंपनी की टॉप सुपरस्टार रही हैं। रॉयल रंबल पीपीवी में 30 विमेंस रंबल मैच में फैंस को उम्मीद थी कि कोई नई सुपरस्टार इस मुकाबले में जीत हासिल करेगी, लेकिन कंपनी ने फैंस को एक बार फिर हैरान करते हुए शार्लेट फ्लेयर को इस मुकाबले का विजेता बनाया।

हमारे ख्याल से शार्लेट फ्लेयर अपने करियर में लगभग हर चीज हासिल कर चुकी है और वह बिना टाइटल के भी एक शानदार मुकाबला दे सकती है। रॉयल रंबल जैसे ग्रैंड स्टेज पर उनकी जीत से कही न कहीं एक नए सुपरस्टार का नुकसान जरूर हुआ है। कंपनी यहां किसी NXT सुपरस्टार को विजेता बनाती तो शायद फैंस निराश नहीं होते।

# अच्छी बात: ऐज की वापसी

WWE के सबसे पॉपुलर सुपरस्टार्स में से एक ऐज ने रॉयल रंबल पीपीवी में चौंकाने वाली वापसी की। चोट के चलते रिटायरमेंट ले चुके ऐज की 30 मेंस रंबल मुकाबले में वापसी हुई। उनकी वापसी को देखकर फैंस में जबरदस्त उत्साह था।

21वें नंबर पर एंट्री करते हुए ऐज ने एजे स्टाइल्स, रैंडी ऑर्टन जैसे दिग्गजों को मिलकर कुल 3 सुपस्टार्स को एलिमिनेट किया। वापसी करते हुए उन्होंने रिंग में जबरदस्त एक्शन दिखाया। उनकी परफॉर्मेंस को देखकर ऐसा लगा ही नहीं जैसे वह रिटायरमेंट से वापस आए हो। फिलहाल अब यह देखना दिलचस्प होगा कि आने वाले कुछ हफ्तों में ऐज की बुकिंग किस तरह से होती है।

# बुरी बात: NXT सुपरस्टार्स का कुछ खास फायदा न होना

रॉयल रंबल पीपीवी में अगर किसी ब्रांड को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है तो वह NXT ब्रांड है। मेंस रंबल मैच हो या फिर विमेंस रंबल मैच दोनों ही मुकाबलों में NXT सुपरस्टार्स कुछ खास नहीं कर पाए। अफवाहे ऐसी थी कि विमेंस रंबल मैच में शायना बैजलर की जीत होगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

हालांकि NXT की बिएंका ब्लेयर ने 8 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट कर सुर्खिया जरूर बटोरी लेकिन वह भी जीत हासिल नहीं कर सकी। मेंस रंबल मुकाबले में NXT ब्रांड से केवल मैट रिडल और कीथ ली को ही मौका मिला। हमारे ख्याल से कंपनी को NXT के लिए कुछ खास प्लान करना चाहिए था।

# अच्छी बात/बुरी बात: ब्रॉक लैसनर का 13 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट करना

रॉयल रंबल मैच में पहले नंबर पर एंट्री करने वाले WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर ने 13 सुपरस्टार्स को एलमिनेट कर घमाका कर दिया। लैसनर ने इसके साथ रंबल मैच में सबसे ज्यादा एलिमिनेट करने का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है।

इससे पहले ये रिकॉर्ड रोमन रेंस के नाम था उन्होंने 12 सुपरस्टार को एलिमिनेट किया था। लेकिन अब ये लैसनर के नाम रिकॉर्ड हो गया है। हालांकि लैसनर ने जिन 13 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया उससे उन सुपरस्टार्स को नुकसान जरूर हुआ क्योंकि उन्हें रिंग में ज्यादा समय नहीं मिल सका जिससे वह इतने बड़े स्टेज पर अपनी परफॉर्मेंस सभी को दिखा पाते।

अब यह आप पर निर्भर करता है कि आप इसे शो की अच्छी बात के रूप में लेते हैं या फिर बुरी बात के रूप में।

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...