Create
Notifications

मैकइंटायर द्वारा ब्रॉक लैसनर को एलिमिनेट करने और Royal Rumble 2020 जीतने की 5 बड़ी वजह

रंबल मैच में मैकइंटायर ने लैसनर को किया एलिमिनेट
रंबल मैच में मैकइंटायर ने लैसनर को किया एलिमिनेट
Ankit Kumar

रॉयल रंबल 2020 का धमाकेदार समापन हो चुका है। साल के पहले पीपीवी का इस धमाकेदार अंदाज में बुक होना इस बात का इशारा कर रहा है कि WWE इस साल कई और शानदार पीपीवी लेकर आने वाला है। रॉयल रंबल पीपीवी में ड्रू मैकइंटायर ने सभी को हैरान करते हुए 30 मेंस रॉयल रंबल मैच अपने नाम किया।

ये भी पढ़ें: WWE Royal Rumble 2020: शो की अच्छी और बुरी बातें

इस जीत के बाद अब वह रेसलमेनिया 36 टाइटल मुकाबले में नज़र आएंगे। पिछले काफी समय से फैंस और खुद मैकइंटायर कंपनी में बिग पुश का इंतजार कर रहे थे और आखिरकार रंबल पीपीवी पर उन्हें यह मौका मिल गया। इस दौरान मैकइंटायर ने 6 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया जिसमें ब्रॉक लैसनर और रोमन रेंस जैसे बडे सुपरस्टार्स शामिल हैं।

ड्रू मैकइंटायर का ब्रॉक लैसनर को एलिमिनेट करना और रॉयल रंबल मैच जीतना WWE के किसी बड़े प्लान की ओर इशारा कर रहा है। इस कड़ी में आइए जानते हैं ड्रू मैकइंटायर द्वारा लैसनर को एलिमिनेट करने और रंबल मैच जीतने की 5 बड़ी वजह पर।

#5 रेसलमेनिया 36 के लिए मुकाबला बुक करने के लिए

ब्रॉक लैसनर ने जब रॉयल रंबल मैच के लिए पहले नंबर पर रिंग में एंट्री की तो फैंस को लगा कि वह जल्द ही एलिमिनेट हो जाएंगे। लेकिन कंपनी ने उन्हें 13 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट करने का मौका दिया। इसके बाद कई फैंस उम्मीद करने लगे थे कि लैसनर इस बार रंबल मैच के विजेता हो सकते हैं लेकिन ड्रू मैकइंटायर के रिंग में आने के बाद चीज़ें बदल गई।

मैकइंटायर ने न केवल लैसनर को एलिमिनेट किया बल्कि रंबल मुकाबला भी अपने नाम किया। लैसनर वर्तमान में चैंपियन हैं और इस बात की संभावना है कि रेसलमेनिया 36 में टाइटल के साथ ही उतरेंगे। इस जीत के बाद मैकइंटायर रेसलमेनिया 36 में टाइटल मुकाबला लड़ेंगे और पूरी उम्मीद है कि लैसनर उनके प्रतिद्वंदी होंगे। WWE इस बात को अच्छी तरह से जानती है कि रेसलमेनिया 36 में लैसनर बनाम मैकइंटायर का मुकाबला शो के टिकट बेचने के लिए शानदार रहेगा।

#4 विंस मैकमैहन को ऐसे ही सुपरस्टार की तलाश थी

कई फैंस भले ही इस बात से सहमत न हो लेकिन वर्तमान में ड्रू मैकइंटायर ऐसे सुपरस्टार हैं जो कंपनी के टॉप सुपरस्टार बनने के पूरे हकदार हैं। कंपनी में डेनियल ब्रायन और एजे स्टाइल्स जैसे दिग्गज सुपरस्टार्स भले ही मौजूद हो लेकिन मैकइंटायर सबसे अलग हैं।

उनकी रिंग स्टाइल्स और प्रोमो कट करने का अंदाज विंस मैकमैहन को भी काफी पसंद है। कई मौके पर यह बात सामने आई है कि विंस मैकमैहन कंपनी के टॉप सुपरस्टार के लिए मैकइंटायर जैसे रेसलर की तलाश में थे। रंबल मैच में उन्हें विजेता बनाकर विंस ने इस बात के संकेत दे दिए हैं कि मैकइंटायर जल्द कंपनी के टॉप सुपरस्टार बनने वाले हैं।

#3 रोमन रेंस की जीत से फैंस निराश हो सकते थे

विमेंस रंबल मैच में शार्लेट फ्लेयर के जीतने के बाद सोशल मीडिया पर फैंस का गुस्सा भड़क उठा। फैंस शार्लेट फ्लेयर के रंबल विजेता बनने से बिल्कुल खुश नहीं थे। फैंस चाहते थे कि किसी नए सुपरस्टार्स को मौका दिया जाए।

हालांकि कंपनी ने मेंस रंबल मुकाबले में यह गलती नहीं दोहराई। रिंग में जब अंतिम दो सुपरस्टार्स के रूप में रोमन रेंस और ड्रू मैकइंटायर बचे तो सभी को लगा की शायद एक बार फिर रोमन रेंस रंबल विजेता बनने वाले हैं लेकिन कंपनी ने फैंस को निराश नहीं करते हुए ड्रू मैकइंटायर को विजेता बनाया। हमारे ख्याल से रोमन रेंस की जीत फैंस को निराश कर सकती थी।

#2 रोस्टर पर टॉप सुपरस्टार की सख्त जरूरत है और मैकइंटायर इसके लिए पूरी तरह से फिट बैठते हैं

ईमानदारी से कहें तो ड्रू मैकइंटायर में वो क्षमता है जो उन्हें कंपनी का टॉप स्टार बना सकती है। रोस्टर पर अगर आप नज़र डाले तो एजे स्टाइल्स, रैंडी ऑर्टन समेत भले ही कई बड़े सुपरस्टार्स क्यों न हो लेकिन फैंस उन्हें कंपनी के टॉप सुपरस्टार के रूप में स्वीकार नहीं कर सकते हैं।

बात करें अगर ड्रू मैकइंटायर की तो उन्हें न केवल फैंस का शानदार रिएक्शन मिलता है बल्कि उनकी रिंग स्किल भी उन्हें एक बड़ा स्टार बनाती है। हमारे ख्याल से रंबल में जीत के बाद कंपनी के पास यह अच्छा मौका है कि वह उन्हें जल्द ही टॉप सुपरस्टार के रूप में आगे बढ़ाए।

#1 ड्रू मैकइंटायर को पूरी तरह से बेबीफेस बनाने के लिए

youtube-cover

वर्तमान समय में देखा जाए तो ड्रू मैकइंटायर एक हील की भूमिका में नज़र आ रहे हैं लेकिन रॉयल रंबल मैच में लैसनर और रोमन रेंस जैसे सुपरस्टार्स को एलिमिनेट करने और रंबल मैच जीत के बाद कंपनी के पास यह अच्छा मौका है कि वह उन्हें पूरी तरह से बेबीफेस के रूप में बदल दे।

बेबीफेस बनने के बाद ड्रू मैकइंटायर पूरी तरह से कंपनी के टॉप फेस बन जाएंगे। मैकइंटायर के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि विंस मैकमैहन ने उनपर पूरी भरोसा दिखाया है और उन्हें जबरदस्त पुश दिया है। इसके अलावा फैंस का उनके लिए जबरदस्त रिएक्शन उन्हें कंपनी के टॉप फेस के रूप में आगे बढ़ाते हुए दिखाई दे रहा है।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...