Create

10 WWE सुपरस्टार्स जिनकी शादी नॉन-रेसलर्स से हुई

रोमन रेंस और केविन ओवेंस
रोमन रेंस और केविन ओवेंस

प्रोफेशनल रेसलिंग की दुनिया में WWE सबसे बड़ा नाम है। दशकों से यहां फैंस को कई बड़े सुपरस्टार्स देखने को मिले हैं जिन्होंने WWE में अपार सफलता हासिल कर पूरी दुनिया में अपना एक अलग नाम बनाया है। कई सुपरस्टार्स ऐसे हैं जो लंबे समय तक WWE का हिस्सा रह चुके हैं या फिर अभी भी हैं।

ये भी पढ़ें: 18 सुपरस्टार्स जिनकी शादी WWE में साथी रेसलर्स से हुई

एक रेसलर के WWE सुपरस्टार बन जाने के बाद काफी जिम्मेदारियां होती हैं। उसे कंपनी के सभी पीपीवी, प्रेस कॉन्फ्रेंस समेत कपंनी से जुड़ी सभी बड़ी चीजों का हिस्सा बनना पड़ता है। ऐसे में सुपरस्टार का ज्यादातर समय कंपनी में ही बीतता है।

इस दौरान सुपरस्टार्स के कंपनी में कई अच्छे दोस्त बन भी जाते हैं उनमें फीमेल सुपरस्टार्स भी शामिल होती हैं। कई बार उनकी ये दोस्ती प्यार में बदल जाती है और फिर वह एक-दूसरे के जीवनसाथी बन जाते हैं। हालांकि कुछ सुपरस्टार्स ऐसे भी हैं जिनके जीवनसाथी न तो WWE से हैं और न ही किसी रेसलिंग कंपनी के। WWE में कई रेसलर हैं जिन्होंने नॉन-रेसलर्स को अपना जीवनसाथी चुना और वर्तमान में ये हंसी-खुशी के साथ जीवन बिता रहे हैं।

इसी कड़ी में आज हम बात करने जा रहे हैं उन 10 WWE सुपरस्टार्स के बारे में जिन्होंने नॉन-रेसलर्स से शादी की।

#10 जेसन जॉर्डन

पत्नी अप्रैल के साथ जेसन
पत्नी अप्रैल के साथ जेसन

WWE में जेसन जॉर्डन का करियर काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा। जेसन को एक सफल रेसलर के रूप में जाना जाता है। कंपनी में वह कर्ट एंगल के बेटे के रूप में एक स्टोरीलाइन में शामिल हुए थे जिसे फैंस ने ज्यादा पसंद नहीं किया था।

ये भी पढ़ें: WWE हेडक्वार्टर के बारे में 4 बड़ी बातें जो शायद आप नहीं जानते होंगे

जेसन जॉर्डन ने अप्रैल एलिज़ाबेथ से साल 2017 में शादी थी। उनकी पत्नी अप्रैल के ट्विटर अकाउंट के मुताबिक वह एनई स्टाइल्स फ्लोरिडा में ओनर/स्टाइलिस्ट हैं। अपैल सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और अपने पति जेसन के लिए किए गए अच्छे ट्विट को अपने अकाउंट से रिट्वीट करती हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#9 बतिस्ता

Batista and Sarah at an event

प्रोफेशनल रेसलिंग की दुनिया में सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक और हॉलीवुड में भी अपनी एक अलग पहचान बना चुके बतिस्ता की पहली दो शादियां सफल नहीं हुई। बतिस्ता ने पहली शादी ग्लेन्डा से साल 1990 में की थी लेकिन उनका ये रिश्ता 8 सालों में खत्म हो गया है। बतिस्ता ने ग्लेन्डा से तलाक लेकर 1998 में एंगी से शादी की।

ये भी पढ़ें: WWE के 5 बड़े नियम जिन्हें सभी सुपरस्टार्स को फॉलो करना पड़ता है

बतिस्ता की दूसरी शादी भी ज्यादा समय तक नहीं चली और 8 साल में ही बतिस्ता अपनी दूसरी पत्नी से भी अलग हो गए। इसके बाद साल 2015 में बतिस्ता ने सारा जेदे से तीसरी शादी। उनकी तीसरी पत्नी सारा एक पोल डांसर हैं।

#8 कर्ट हॉकिंस

Hawkins has a lot more to thank for!

कर्ट हॉकिंस की गिनती WWE के सफल रेसलर के रूप में नहीं होती है। हालांकि उन्होंने खुद को साबित करने के लिए काफी मेहनत की लेकिन उनकी मेहनत अभी ज्यादा बड़ा स्टार नहीं बना पाई है। कर्ट हॉकिंस ने 9 अक्टूबर 2015 को अपने लंबे समय की गर्लफ्रेंड लिज़्ज़ी आर्चर से शादी की थी।

ये भी पढ़ें: 5 WWE लैजेंड जिन्हें करियर में गंभीर बीमारी से जूझना पड़ा

इन दोनों को 2017 में एक बेटी भी हुई। कर्ट की पत्नी लिज़्ज़ी आर्चर का रेसलिंग से दूर-दूर तक कोई वास्ता नहीं है। हॉकिंस अपने पर्सनल लाइफ को लेकर काफी प्राइवेट हैं ऐसे में उनकी पत्नी के बारे में ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है।

#7 केविन ओवेंस

केविन ओवेंस की गिनती WWE के सबसे पॉपुलर सुपरस्टार के रूप में होती है। पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन अपने WWE करियर में कई धमाकेदार मुकाबले दे चुके हैं। केविन ओवेंस ने NXT से अपने करियर की शुरूआत की और आज वह मेन रोस्टर के प्रमुख सुपरस्टार हैं।

ये भी पढ़ें: 7 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने बेहद कम उम्र में शादी की

केविन ओवेंस ने साल 2007 में करीना से शादी की थी। पिछले 13 साल से केविन एक पति और पिता की जिम्मेदारी बखूबी निभा रहे हैं। इस कपल के दो बेटे और एक बेटी है।

#6 एजे स्टाइल्स

अपने परिवार के साथ एजे स्टाइल्स
अपने परिवार के साथ एजे स्टाइल्स

WWE में जब सबसे शानदार परफॉर्मेर की बात की जाएगी तो उसमें सबसे पहला नाम एजे स्टाइल्स का होगा। कंपनी में कई धमाकेदार मुकाबले दे चुके एजे स्टाइल्स एक सफल सुपरस्टार है और फैंस को आने वाले दिनों में उनके और भी शानदार मैच देखने को मिलेंगे।

ये भी पढ़ें: 5 फीमेल WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने दो या 2 से ज्यादा शादियां की

बात करें अगर उनकी निजी जीवन की तो उन्होंने साल 2000 में वेंडी जोन्स से शादी की। इस जोड़ी की तीन बेटे और एक बेटी है। एजे स्टाइल्स जहां रेसलिंग के दुनिया के एक बड़े स्टार हैं तो वहीं उनकी पत्नी एक स्कूल टीचर है।

#5 केन

परिवार के साथ केन
परिवार के साथ केन

रेसलिंग की दुनिया में पिछले 20 सालों अपना दबदबा बनाए रखने वाले केन के करोड़ों फैंस दुनिया भर में मौजूद हैं। WWE में अंडरटेकर के भाई के रूप में उनकी स्टोरीलाइन को काफी सराहा गया। कई लोगों तो अभी भी केन और अंडरटेकर को रियल ब्रदर मानते हैं।

ये भी पढ़ें: WWE के मौजूदा समय के 6 सुपरस्टार्स जिन्होंने अभी तक शादी नहीं की

WWE में अपना करियर शुरूआत करने के कुछ समय बाद ही केन ने क्रिस्टल से शादी कर ली। केन की पत्नी उनके ट्रेवलिंग शेड्यूल के चक्कर में फंसी रहती थी। केन और उनकी पत्नी नॉक्सविले में एक ऑलस्टेट एजेंसी के मालिक भी हैं।

#4 ट्रिश स्ट्रेटस

विमेंस डिवीजन की टॉप सुपरस्टार
विमेंस डिवीजन की टॉप सुपरस्टार

WWE में जब भी विमेंस डिवीजन की बात की जाएगी तो उसमें सबसे पहला नाम ट्रिश स्ट्रेटस का होगा। अपने रेसलिंग करियर में कई जबरदस्त मुकाबले दे चुकी ट्रिश ने विमेंस डिवीजन को आगे बढ़ाने में काफी मदद की है।

ये भी पढ़ें: 7 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने बेहद कम उम्र में शादी की

WWE में भले ही वह कुछ मौके पर रिंग में नज़र आती हो लेकिन आज भी अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है। ट्रिश ने लंबे समय से रहे अपने दोस्त रॉन फ़िसिको संग 30 सितंबर 2006 को शादी रचाई। रॉन वर्तमान में ट्रिश के साथ एक फिटनेस इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं।

#3 गोल्डबर्ग

पत्नी के साथ गोल्डबर्ग
पत्नी के साथ गोल्डबर्ग

रेसलिंग की दुनिया में गोल्डबर्ग एक बड़ा नाम है। WWE के अलावा भी वह कई रेसलिंग कंपनियों का हिस्सा रह चुके हैं। गोल्डबर्ग के मुकाबलों के फैंस काफी प्यार देते थे। उनका रेसलिंग करने का अंदाज उन्हें एक बड़ा सुपरस्टार बनाता है।

गोल्डबर्ग ने साल 2005 में वांडा फ़ेराटन से शादी की। इस कपल का एक बेटा भी है। बात करें अगर गोल्डबर्ग की पत्नी की तो वह एक प्रोफेशनल स्टंटमैन के रूप में काम कर चुकी हैं।

#2 रैंडी ऑर्टन

रैंडी ऑर्टन
रैंडी ऑर्टन

WWE में रैंडी ऑर्टन ने एक अलग पहचान बनाई है और शायद ही ऐसी कोई चीज हो जिसे उन्होंने हासिल न किया हो। रैंडी ऑर्टन का पहला विवाह सामंथा स्पेनो के साथ 2007 में हुआ था, लेकिन इनका रिश्ता ज्यादा नहीं चला, बावजूद इसके उनकी एक बेटी हैं।

2013 में सामंथा स्पेनो के साथ तलाक के बाद ऑर्टन ने 2015 में किम्बर्ली केसलर नाम की महिला से शादी की। केसलर एक रैसलर नहीं है। फिलहाल ऑर्टन अपने वैवाहिक जीवन में खुश हैं।

#1 रोमन रेंस

पत्नी के साथ रोमन रेंस
पत्नी के साथ रोमन रेंस

WWE के टॉप सुपरस्टार रोमन रेंस आज किसी परिचय के मोहताज नहीं है। कंपनी के टॉप सुपरस्टार के रूप में रोमन रेंस रिंग में अपने शानदार मुकाबलों के लिए जाने जाते हैं। उनकी निजी जीवन की बात करें तो उन्होंने गैलिना जोएल बेकर से शादी की है।

ये भी पढ़ें: 20 WWE रेसलर्स जिनकी शक्ल फेमस सेलिब्रिटी से मिलती है

गैलिना के बारे में कुछ भी बताने से पहले हम यह कहना चाहेंगे कि गैलिना हमेशा से रोमन रेंस के अच्छे और बुरे समय में उनके साथ खड़ी रही हैं। रोमन के लिए शायद इससे बड़ी बात नहीं हो सकती है कि उनकी पत्नी हर परिस्थिति में उनका साथ देती हैं।

मां बनने के बाद भी गैलिना फिटनेस के मामले में किसी से कम नहीं हैं और इसका सबूत उनकी परफेक्ट बॉडी देखकर लगता है। खैर गैलिना के लिए यह बड़ी बात नहीं है क्योंकि वह खुद प्रोफेशन से मॉडल हैं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment