Create
Notifications

Super ShowDown 2020 में WWE द्वारा ब्रॉक लैसनर vs रिकोशे का टाइटल मैच बुक करने की 5 बड़ी वजह

सुपर शोडाउन
सुपर शोडाउन
Ankit Kumar

रॉयल रंबल 2020 में 30 मेंस रंबल मैच जीतने के बाद ड्रू मैकइंटायर WWE के सबसे बड़े पीपीवी रेसलमेनिया 36 में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ मैच लड़ते हुए नज़र आएंगे, लेकिन उससे पहले ब्रॉक लैसनर सऊदी अरब में होने वाले WWE के अगले पीपीवी सुपर शोडाउन में रिकोशे के खिलाफ WWE चैंपियनशिप को डिफेंड करने के लिए मुकाबला करेंगे।

ये भी पढ़ें: 10 WWE सुपरस्टार्स जिनकी शादी नॉन-रेसलर्स से हुई

इस बात की पूरी संभावना है कि लैसनर सुपर शोडाउन में अपने टाइटल का सफलतापूर्वक बचाव करेंगे क्योंकि रेसलमेनिया 36 में उन्हें अपने टाइटल को मैकइंटायर के खिलाफ डिफेंड करना होगा। सुपर शोडाउन में होने वाले लैसनर के मुकाबले को लेकर कई फैंस खुश नहीं हैं।

उनका मानना है कि यहां रिकोशे की जीतने की संभावना कम है और लैसनर के लिए किसी और सुपरस्टार को उनके खिलाफ मुकाबले में शामिल होना चाहिए था। हमारे ख्याल से रिकोशे को लैसनर के खिलाफ मुकाबले में बुक करने के पीछे कंपनी का कोई बड़ा प्लान होगा।

इसी कड़ी में हम बात करेंगे WWE द्वारा सुपर शोडाउन 2020 में ब्रॉक लैसनर बनाम रिकोशे के बीच टाइटल मुकाबला बुक करने की 5 बड़ी वजहों पर।

#5 ब्रॉक लैसनर को टाइटल डिफेंड करने की जरूरत है

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर

हम सभी इस बात को अच्छी तरह से जानते हैं कि ब्रॉक लैसनर WWE में पार्ट टाइमर के रूप में है, ऐसे में अगर वह चैंपियन नहीं भी रहते हैं तो भी उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ेगा। लेकिन रेसलमेनिया 36 में मैकइंटायर के खिलाफ बुक हुए मुकाबले के लिए उन्हें सुपर शोडाउन में टाइटल डिफेंड करना जरूरी है।

फैंस रेसलमेनिया 36 में मैकइंटायर बनाम लैसनर के टाइटल मुकाबले का इंतजार कर रहे हैं ऐसे में कंपनी किसी भी हालत में सुपर शोडाउन में लैसनर को जीतने के लिए बुक करेगी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4 इस मुकाबले को बुक करने के लिए स्टोरीलाइन थी

जब लैसनर ने रिकोशे पर बुरी तरह से अटैक किया
जब लैसनर ने रिकोशे पर बुरी तरह से अटैक किया

अगर आपको याद हो तो रॉयल रंबल से पहले हुए रॉ के एपिसोड में ब्रॉक लैसनर और रिकोशे के बीच रिंग में घमासान देखने को मिला था। रिकोशे ने लैसनर को रिंग में चुनौती थी जिसके बाद लैसनर ने रिकोशे को बुरी तरह से पीट दिया था।

ये भी पढ़ें: 18 सुपरस्टार्स जिनकी शादी WWE में साथी रेसलर्स से हुई

इसके बाद से इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि रिकोशे को ब्रॉक लैसनर के खिलाफ मुकाबले में बुक किया जा सकता है और आखिरकार सुपर शोडाउन में कंपनी ने इस मुकाबले को बुक कर दिया।

#3 रिकोशे के लिए यह मुकाबला किसी बिग पुश से कम नहीं है

रिकोशे
रिकोशे

ब्रॉक लैसनर की गिनती कंपनी के टॉप सुपरस्टार्स के रूप में होती है भले ही वह पार्ट टाइमर के रूप में क्यों न हो। यंग टैलेंट से लेकर बड़े सुपरस्टार्स भी उनके खिलाफ मुकाबले में शामिल होना चाहते हैं। अक्सर नए सुपरस्टार्स को बड़े सुपरस्टार्स के खिलाफ मुकाबले में शामिल कर उनके करियर को पुश दिया जाता है।

ये भी पढ़ें: WrestleMania 36 में ब्रॉक लैसनर vs ड्रू मैकइंटायर के मैच को खत्म करने के 4 संभावित तरीके

सुपर शोडाउन में जब रिकोशे रिंग में लैसनर के खिलाफ मुकाबला करेंगे तो सभी की नज़रें उनपर होंगी। इस मुकाबले में शामिल होना ही रिकोशे के लिए जीत से कम नहीं है। निश्चित रूप से यह मैच उनके करियर के लिए एक मील का पत्थर साबित होगा।

youtube-cover

#2 लैसनर अपने छोटे विरोधियों के खिलाफ कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं

youtube-cover

आमतौर पर ब्रॉक लैसनर के मुकाबले बड़े सुपरस्टार्स के खिलाफ ही बुक होते हैं लेकिन कभी-कभी ऐसे मौके आते हैं जब उनके मुकाबले उनसे छोटे सुपरस्टार्स के खिलाफ होते हैं। फिन बैलर, रे मिस्टीरियो जैसे सुपरस्टार्स कद-काठी में लैसनर से काफी छोटे हैं लेकिन उन्होंने हमेशा लैसनर के खिलाफ शानदार मुकाबले लड़े हैं।

ये भी पढ़ें: 4 WWE लैजेंड्स जो Super ShowDown 2020 में चौंकाने वाली वापसी कर सकते हैं

लैसनर भले ही बड़े सुपरस्टार्स के खिलाफ आसानी से जीत हासिल कर लेते हों लेकिन अपने से कद-काठी में छोटे सुपरस्टार्स के खिलाफ उन्हें हमेशा संघर्ष करना पड़ा है। रिकोशे के खिलाफ मुकाबले में लैसनर के पास यह अच्छा मौका होगा कि वह एकतरफा जीत हासिल करें।

#1 इसके अलावा और कोई विकल्प नहीं था

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर

अगर आप रोस्टर पर नज़र डाले तो रिकोशे के अलावा कोई भी सुपरस्टार लैसनर के खिलाफ मुकाबले में शामिल होने के लिए उपलब्ध नहीं है। मैकइंटायर पहले ही रेसलमेनिया 36 के लिए अपना स्थान बुक कर चुके हैं। 9 साल बाद रिंग में वापसी करने वाले ऐज भी रैंडी ऑर्टन के साथ दुश्मनी में शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: WWE हेडक्वार्टर के बारे में 4 बड़ी बातें जो शायद आप नहीं जानते होंगे

वहीं सैथ रॉलिंस, रोमन रेंस भी अपनी-अपनी स्टोरीलाइन में शामिल हैं। बॉबी लैश्ले की स्टोरीलाइन लाना और रूसेव के साथ जारी है। ऐसे में कंपनी के पास केवल रिकोशे के रूप एक मात्र विकल्प मौजूद था।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...