Create

5 कारणों क्यों Roman Reigns WWE WrestleMania 38 में Brock Lesnar को हराकर डबल चैंपियन बने

WWE WrestleMania 38 में रोमन रेंस ने बड़ी जीत हासिल की
WWE WrestleMania 38 में रोमन रेंस ने बड़ी जीत हासिल की

WWE WrestleMania 38 के Day 2 का मेन इवेंट मुकाबला धमाकेदार रहा। रोमन रेंस (Roman Reigns) और ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) के बीच यूनिवर्सल और WWE चैंपियनशिप के लिए विनर टेक्स ऑल टाइटल यूनिफिकेशन मैच देखने को मिला। दोनों सुपरस्टार्स से रेसलमेनिया (WrestleMania) में काफी उम्मीदें थीं और उन्होंने फैंस को किसी भी तरह से निराश नहीं किया।

रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर ने अपने मैच में कई जबरदस्त मूव्स और फिनिशर्स का उपयोग किया। अंत में रोमन का पलड़ा भारी रहा। उन्होंने लैसनर पर स्पीयर लगाया और पिन करते हुए जीत हासिल की। सभी के मन में सवाल होगा कि आखिर किन कारणों से रोमन रेंस को WrestleMania 38 के मेन इवेंट में जीत मिली। इसलिए इस आर्टिकल में हम 5 कारणों के बारे में बात करेंगे क्यों रोमन रेंस ने WrestleMania में 38 में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ बड़ा मैच जीता।

5- WWE WrestleMania 38 में उनकी स्टोरीलाइन को खत्म करने के लिए

रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच काफी महीनों से दुश्मनी देखने को मिल रही थी। वो कई मैच लड़े चुके हैं और सभी को उम्मीद थी कि यह उनका अंतिम मैच रहेगा। फैंस उन्हें आगे लड़ते हुए नहीं देखना चाहते थे। WrestleMania 38 में रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर की दुश्मनी को खत्म करने का अच्छा मौका था।

इसी कारण उनके बीच मेन इवेंट में मैच हुआ और यहां रोमन का पलड़ा भारी रहा। अगर लैसनर की जीत होती तो फिर रोमन यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए रीमैच हासिल करने की कोशिश करते और उनकी दुश्मनी जारी रहती। इसी वजह से रोमन रेंस की जीत हुई और उनकी लंबी दुश्मनी का यह सही तरह से अंत देखने को मिला।

4- रोमन रेंस को Raw का हिस्सा बनाने के लिए

रोमन रेंस कुछ सालों से SmackDown में नजर आ रहे हैं और उनकी वजह से ब्लू ब्रांड के एपिसोड्स अच्छे बनते हैं। साथ ही SmackDown को व्यूअरशिप के मामले में फायदा होता है। दूसरी ओर Raw के पास ट्राइबल चीफ के स्तर का कोई फुल-टाइम सुपरस्टार नहीं है। साथ ही Raw रेटिंग्स के मामले में काफी समय से संघर्ष कर रहा है।

इसी कारण रोमन रेंस को जीत मिली। अब वो डबल चैंपियन बन गए हैं और वो दोनों ही ब्रांड्स में नजर आएंगे। यह अच्छी चीज़ है क्योंकि Raw को रोमन रेंस के होने से फायदा मिलेगा और व्यूअरशिप में सुधार होगा। WWE को दोनों ही ब्रांड्स पर अब रोमन रेंस का इस्तेमाल करने का मौका मिलेगा।

3- यूनिवर्सल टाइटल रन को जारी रखने के लिए

Acknowledge your Universal Champion. Acknowledge Greatness On a Different level.#WrestleMania #TeamRoman @WWERomanReigns @HeymanHustle https://t.co/HTSNTKqzHA

रोमन रेंस का यूनिवर्सल चैंपियनशिप रन ऐतिहासिक रहा है। उन्होंने Payback 2020 में चैंपियनशिप जीती थी और इसके बाद से वो यूनिवर्सल चैंपियन के तौर पर प्रभावित करने में सफल रहे हैं। रोमन रेंस ने अपने टाइटल रन के दौरान कई दिग्गज सुपरस्टार्स को धराशाई करते हुए टाइटल को रिटेन किया है।

WWE ने अभी उनके चैंपियनशिप रन को खत्म करने का निर्णय नहीं लिया है। इसी कारण उन्हें WrestleMania में जीत मिली। वो अपने ऐतिहासिक यूनिवर्सल टाइटल रन को अब जारी रख पाएंगे वहीं उनके पास अब WWE चैंपियनशिप भी है। वो अनडिस्प्यूटेड चैंपियन के रूप में प्रभावित कर सकते हैं या फिर निर्णय बदलते हुए टाइटल्स को अलग-अलग भी डिफेंड कर सकते हैं।

2- फुल टाइमर को वापस वर्ल्ड चैंपियनशिप देने के लिए

ब्रॉक लैसनर पार्ट-टाइमर के रूप में नजर आते हैं। वो कुछ ही एपिसोड्स में दिखाई देते हैं और सिर्फ मुख्य इवेंट्स में मैच लड़ते हैं। कई लोग पार्ट-टाइमर को चैंपियन बनते हुए देखकर निराश रहते हैं और इससे एपिसोड्स की रेटिंग्स कम होती है। इसी वजह से WWE ने रोमन रेंस को चैंपियन बनाया।

वो लगातार WWE में नजर आते हैं और लगभग हर एक इवेंट में अपने टाइटल को डिफेंड करते हैं। रोमन रेंस अब आगे Raw और SmackDown में लगातार दिखाई देंगे और वो इवेंट्स में अपनी चैंपियनशिप भी डिफेंड करेंगे। रोमन रेंस अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियन के तौर लगातार फैंस का मनोरंजन कर सकते हैं।

1- रोमन रेंस को करियर में पहली बार डबल चैंपियन बनाने के लिए

रोमन रेंस WrestleMania 38 के पहले कभी भी अपने करियर में डबल चैंपियन नहीं बने थे। सैथ रॉलिंस, जॉन सीना, स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन और ट्रिपल एच समेत कई बड़े सुपरस्टार्स एक बार में दो चैंपियनशिप अपने साथ रखने में सफल रहे हैं लेकिन रोमन ने ऐसा नहीं किया था। इसी कारण WWE ने उन्हें जीत दिलाई।

इस जीत के साथ वो WWE चैंपियन बन गए और उन्होंने यूनिवर्सल टाइटल को रिटेन किया। वो डबल चैंपियन बन गए हैं और यह उनके करियर में पहला मौका है। रोमन की वजह से WWE को काफी फायदा हुआ है और इसी वजह से WrestleMania 38 के मेन इवेंट में WWE ने रेंस को अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियन बनाकर उन्हें बड़ा गिफ्ट दिया है।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
4 comments